‘बिग बॉस चाहते हैं कि’... जानिए इस आवाज के पीछे है किस शख्स का चेहरा

‘बिग बॉस चाहते हैं कि’... जानिए इस आवाज के पीछे है किस शख्स का चेहरा

वैसे तो आपने कई बार बिग बॉस की आवाज सुनी होगी लेकिन इसके पीछे छुपे चेहरे को देखना तो दूर आप इनके बारे में ज्यादा जानते भी नहीं होगे। क्योंकि शो में सिर्फ इनकी आवाज ही सुनाई देती है ये दिखाई नहीं देते। उसके बावजूद भी वो अपनी दमदार और गंभीर आवाज में घरवालों पर हुकुमत चलाते हैं। बिग बॉस सीजन 12 शुरू हो चुका है। ये शो पिछले 11 सालों से आ रहा है। हर साल शो में 12 प्रतिभागी आते हैं और इस दौरान उनके ऊपर खास नजर रखती है बिग बॉस की आवाज। दर्शकों को इस बात की खास उत्सुकता रहती है कि बिग बॉस की इस आवाज के पीछे आखिर किस शख्स का चेहरा है? ये बिग बॉस की आवाज आखिर है किसकी ? क्योंकि अब तक तो लोग इनकी आवाज को अच्छी तरह से जान- पहचान गये हैं लेकिन इन्हें नहीं पहचानते।


तो आपको बता ही देते हैं कि दरअसल, इस आवाज के मालिक का नाम है अतुल कपूर जो एक वॉइस ओवर आर्टिस्ट हैं और मुंबई में रहते हैं। अतुल न जाने कितने रेडियो, टीवी प्रोग्राम्स और फिल्मों में अपनी आवाज दे चुके हैं। इनकी आवाज इतनी दमदार है कि बेजान चीज में भी जान डाल देती है। और इसका नजारा तो आप बिग बॉस के घर में देख ही चुके होंगे। वो पहले सीजन से अब तक इस शो से जुड़े हैं। बिना किसी गलती के वो अब तक बिग बॉस के घर के अंदर और बाहर दर्शकों को बिना दिखे ही एंटरटेन करते आ रहे हैं। एक प्रिंसिपल की तरह ये घरवालों  को पूरे अनुशासन में भी रखते हैं। नॉमिनेशन से लेकर हर छोटी- मोटी फटकार इनकी आवाज के जरिए ही घरवालों को काबू में रखती है।


163894 493860678239 2534603 n


हर पल रखते हैं घरवालों पर नजर


खास बात यह कि जिस तरह शो के कंटेस्टेंट्स बिग बॉस के घर में बाहरी संपर्क से दूर रहते हैं, वैसे ही अतुल भी सभी लोगों से दूर एक अलग कमरे में रहते हैं। जहां 24 घंटे उनकी नजर कैमरों के जरिये घरवालों पर होती है। बिग बॉस में उन्हें करीब 50 लोगों में से चुना गया था और आज वो बिग बॉस की शान बने हुए हैं।


हॉलीवुड की फिल्मों में भी दे चुके अपनी आवाज


अतुल की आवाज रेडियो, टेलीविजन, बॉलीवुड के अलावा हॉलीवुड में भी अपना कमाल दिखा चुकी है। हॉलीवुड फिल्म आयरन मैन, कैप्टन अमेरिका, एवेंजर के अलावा उन्होंने इन फिल्मों के हिंदी वर्जन में भी अपनी आवाज दी है।


अतुल के अलावा भी एक और भी आवाज है बिग बॉस की


Atul-Kapoor-with-Vijay-Vikram-Singh


जी हां, अतुल के अलावा एक और शख्स हैं जिसकी आवाज शो के दौरान दर्शको को सुनाई देती है। ये आवाज है विजय विक्रम सिंह की। ये बिग बॉस सीजन 4 से शो में नैरेटर की भूमिका निभाते आ रहे हैं। ये बिग बॉस हाउस में सबको बताते हैं कि घर में कितने बजे, क्या- क्या हो रहा है। देखा जाए तो इस शो में अतुल से ज्यादा इनकी ही आवाज आपको सुनाई देती है। बिग बॉस सीजन 7 में विजय 44 वें एपिसोड में नजर भी आये थे और उन्होंने कैमरे के सामने अनाउंसमेंट भी की थी।


..तो अब अगली बार जब आप शो में बिग बॉस की आवाज सुनेंगे तो आपको पता होगा कि इस आवाज के पीछे किसका चेहरा है।


इन्हें भी पढ़ें -


1. जानिए कौन हैं ये बिहारी बाबू जिन्होंने बिग बॉस के घर में एंट्री लेते ही जीत लिया सबका दिल
2. वायरल वीडियो : वरमाला के दौरान जब सोनम ने आनंद को बोला 'सॉरी बाबू'
3. बिग बॉस 12 : खुद से 37 साल छोटी शिष्या को दिल दे बैठे हैं अनूप जलोटा, शो में किया खुलासा
4. किसी के होंठों को देखकर भी जान सकते हैं कि कैसा है उसका नेचर