एक्सक्लूसिव: जानें कि आखिर कौन- कौन हैं सोनम के ससुराल में...

एक्सक्लूसिव: जानें कि आखिर कौन- कौन हैं सोनम के ससुराल में...

बॉलीवुड की फैशनिस्टा सोनम कपूर की शादी दिल्ली के बिजनसमैन आनंद आहूजा के साथ तो हो गई, लेकिन शादी में सोनम के ससुराल का कोई भी नजर नहीं आया। बॉलीवुड के ग्लैमर के बीच सभी लोग यह बात तो बिलकुल भूल ही गए कि किसी भी शादी में लड़के वालों के परिवार के लोगों का भी काफी महत्व होता है। कुछ भी हो, कैसे भी लोग हों, लड़के के माता-पिता के साथ फोटो तो बनता ही है। मगर यहां इस सेलिब्रिटी वेडिंग की हजारों तस्वीरों में एक भी फोटो ऐसी नहीं मिली, जिसमें दूल्हा- दुल्हन ने दोनों परिवारों के साथ फोटो खिंचवाई हो।


Sonam reception cake


ट्रेडिशनल शादी में दूल्हे का परिवार गुम


चाहे सोनम और सोनम के पिता अनिल कपूर ने खुद को कितना भी ट्रेडिशनल दिखाया हो, लेकिन इस एक मुद्दे पर वो काफी पीछे रह गए। सिख रीति रिवाजों के अनुसार की गई इस ट्रेडिशनल शादी में दूल्हे का पूरा परिवार कहीं गुम हो गया। क्योंकि यह शादी बॉलीवुड की बड़ी शादियों में से एक थी, इसलिए शादी और यहां तक कि रिसेप्शन पार्टी में भी सिर्फ बॉलीवुड सेलिब्रिटीज़ को ही हाईलाइट किया गया और दूल्हे के माता- पिता और भाइयों का पूरी शादी और रिसेप्शन के दौरान कहीं अता- पता भी नहीं मिला।


Anand Ahuja Family


सोनम का ससुराल और आनंद आहूजा का परिवार


आनंद आहूजा के परिवार में उनके पिता सुनील आहूजा, दादा हरीश आहूजा, मां प्रिया (बीना) आहूजा और दो भाई अनंत आहूजा और अमित आहूजा शामिल हैं। आनंद आहूजा के दादा हरीश आहूजा भारत के बड़े एक्सपोर्ट हाउस 'शाही एक्सपोर्ट' के मालिक थे और अब आनंद इस कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर हैं। आनंद की मां हाउसवाइफ हैं और उनके भाइयों का भी अपना कारोबार है।


कौन हैं आखिर आनंद आहूजा


Sonam- Anand 9708411


सोनम कपूर के पति दिल्ली बेस्ड बिज़नेसमैन आनंद आहूजा शाही एक्सपोर्ट मैनेजिंग डायरेक्टर हैं, इस कंपनी की कुल सम्पत्ति लगभग 3 हज़ार करोड़ है। आहूजा परिवार का बंगला दिल्ली की पृथ्वीराज रोड पर स्थित है जिसकी कीमत करीब 173 करोड़ रुपये है। आनंद को घूमने के अलावा जूतों और बास्केटबॉल का शौक है। उनका यह शौक उनके इंस्टाग्राम पर साफ तौर पर नजर आता है।


आनंद आहूजा की पढ़ाई


आनंद ने अपनी स्कूली पढ़ाई दिल्ली के अमेरिकन एम्बेसी स्कूल से ही की और इसके बाद अमेरिका से ग्रेजुएशन करके प्रतिष्ठित बिजनेस स्कूल व्हार्टन से एमबीए किया। आनंद आहूजा ने अपने करियर की शुरुआत शॉपिंग साइट अमेजॉन.कॉम से की थी जहां वह प्रोडक्ट मैनेजर के तौर पर जुड़े थे।


इन्हें भी देखें