‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ सीरियल के 11 साल पूरे होने के साथ होगी ‘कायरा’ की शादी

‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ सीरियल के 11 साल पूरे होने के साथ होगी ‘कायरा’ की शादी

टीवी सीरियल ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ (Yeh Rishta Kya Kehlata Hai) अपने हर नए रिकॉर्ड के साथ अधिक लोकप्रिय होता जा रहा है। कुछ महीने पहले ही सीरियल ने 3000 एपिसोड्स पूरे कर इंडियन टेलीविजन के इतिहास में एक नया कीर्तिमान स्थापित किया था। अब प्रोड्यूसर राजन शाही के इस सीरियल को टेलीकास्ट होते हुए 11 साल पूरे हो गए हैं। इस खास मौके पर दर्शकों के लिए शो में एक ट्विस्ट भी दिखाया जाएगा।

जल्द होगी ‘कायरा’ की शादी

टीवी सीरियल ये रिश्ता क्या कहलाता है में 5 साल के लीप के बाद कार्तिक (Mohsin Khan) और नायरा (शिवांगी जोशी -Shivangi Joshi) के बेटे कायरव का ट्रैक शुरू कर दिया गया था। उसकी अपने पापा से मिलने की ज़िद के चलते नायरा को गोवा से उदयपुर वापिस आना पड़ा था। तब तक कार्तिक वेदिका (Pankhuri Awasthy) से शादी ज़रूर कर चुका था, मगर दिल से उसे अपना नहीं पाया था। फिर हालात ने कुछ ऐसा मोड़ लिया था कि अपने बच्चे कायरव की खुशी के लिए कार्तिक और नायरा को एक हैप्पी कपल की तरह पोज़ करना पड़ा था।

धीरे-धीरे अपने गिले-शिकवे भुला कर वे एक-दूसरे के करीब आने लगे थे और उसी बीच कार्तिक ने वेदिका को तलाक देकर नायरा से शादी करने का निर्णय भी ले लिया था। हालांकि, वेदिका के पीछे हट जाने से इन दोनों की शादी नहीं हो पाई थी।

सीरियल से होगी वेदिका की एग्ज़िट

तमाम ट्विस्ट्स एंड टर्न्स के बीच टीवी सीरियल ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ ने टेलीकास्ट के अपने 11 साल पूरे कर लिए हैं। इस मौके को दर्शकों के लिए बेहद खास बनाने के लिए शो के मेकर्स ने कार्तिक और नायरा का रीयूनियन करवाने की पूरी प्लानिंग कर ली है। इसके लिए सबसे पहले होगी कार्तिक की करेंट वाइफ वेदिका की एग्ज़िट। फिलहाल स्क्रिप्ट का चक्रव्यूह कुछ ऐसा गढ़ा गया है कि वेदिका ने गोयनका परिवार से एक झूठ बोला है, जो अब सबके सामने आने वाला है।

उस झूठ के पर्दाफाश होते ही कार्तिक उसे तलाक देकर नायरा से दोबारा शादी कर लेगा। वैसे भी कार्तिक और नायरा की शादी की रस्में कुछ समय पहले ही शुरू हो गई थीं, मगर वेदिका का ईमान डोल जाने से उन दोनों की शादी टल गई थी।

दर्शकों ने किया स्वागत

जहां एक तरफ टीवी सीरियल ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ के कलाकार इस शो के 11 साल पूरे हो जाने की खुशी मना रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ दर्शक कार्तिक और नायरा के मिलन से काफी उत्साहित हैं। सीरियल में लंबे समय से इन दोनों के बीच दूरियां दिखाई जा रही थीं, जिनसे दर्शक खासे नाराज़ थे। यह तीसरी बार होगा, जब सीरियल में कार्तिक और नायरा की शादी होगी।

अपनी सबसे पहली शादी के बाद इन दोनों ने हॉस्पिटल में भी शादी की रस्में निभाई थीं। उस समय नायरा के ब्रेन में क्लॉट हो गया था और वह सर्जरी के लिए जा रही थी। देखना रोचक होगा कि कार्तिक और नायरा के एक हो जाने के बाद मेकर्स सीरियल में किस नए धमाके की तैयारी कर रहे हैं।