टीवी एक्ट्रेस रश्मि देसाई को हुई यह गंभीर बीमारी, बढ़ता जा रहा है वजन | POPxo

इस गंभीर बीमारी के कारण बढ़ रहा था टीवी एक्ट्रेस रश्मि देसाई का वजन, जानिए इसके बारे में सब कुछ

इस गंभीर बीमारी के कारण बढ़ रहा था टीवी एक्ट्रेस रश्मि देसाई का वजन, जानिए इसके बारे में सब कुछ

टीवी सीरियल ‘उतरन’ और ‘दिल से दिल तक’ फेम एक्ट्रेस रश्मि देसाई (Rashmi Desai) लंबे समय से छोटे पर्दे से गायब हैं। जहां फैन्स उनके नए सीरियल का इंतज़ार कर रहे थे, वहीं रश्मि ने एक इंटरव्यू में अपनी बीमारी का खुलासा कर सबको चौंका दिया है। इस गंभीर बीमारी के कारण ही वे छोटे पर्दे से गायब हैं और उनका वजन भी बढ़ रहा है।


सोरायसिस से हैं परेशान


रश्मि देसाई दिसंबर 2018 से एक स्किन संबंधी समस्या सोरायसिस (psoriasis) से जूझ रही हैं। इस बीमारी में त्वचा पर चकत्ते पड़ने लग जाते हैं और साथ ही पीड़ित व्यक्ति का वजन भी खुद ब खुद बढ़ने लगता है। टीवी एक्ट्रेस रश्मि देसाई ने कहा, ‘मैं पिछले कुछ समय से स्वास्थ्य समस्याओं से जूझ रही थी। पिछले साल मुझे अपने सोरायसिस से ग्रस्त होने की बात पता चली, जो कि एक स्किन डिज़ीज़ (skin disease) है। इसे ठीक होने में काफी समय लगा। पिछले 4 महीनों से मैं स्टेरॉयड ट्रीटमेंट (steroid treatment) ले रही थी, जिसकी वजह से मेरा वजन भी बढ़ गया है।’


tv-actress-rashmi-desai-suffering-from-psoriasis-weight-gain-stress-symptoms


छोटे पर्दे की 5 प्लस साइज़ एक्ट्रेसेस, जिन्हें वजन से ज्यादा है टैलेंट का ख्याल


धूप और स्ट्रेस से बढ़ती है बीमारी


रश्मि देसाई का ट्रीटमेंट करने वाले डॉक्टर ने उन्हें बताया कि धूप में जाने से यह समस्या बढ़ जाती है और इसी वजह से रश्मि ने घर से निकलना काफी कम कर दिया था। सिर्फ इतना ही नहीं, रश्मि के लगातार स्ट्रेस लेने का असर भी उनकी बीमारी पर पड़ रहा था। दरअसल, स्ट्रेस (stress - तनाव) लेने से सोरायसिस ठीक होने के बजाय बढ़ता जाता है और इसीलिए उन्हें ज्यादा स्ट्रेस न लेने की सलाह दी गई थी।


इन टीवी सेलेब्स ने शादी के तुरंत बाद कर लिया था तलाक का फैसला


इस बाबत रश्मि का कहना है कि वे एक एक्टर हैं और एक्टर के लिए उसका चेहरा ही सब कुछ होता है। इसलिए वे काफी स्ट्रेस में थीं।


tv-actress-rashmi-desai-suffering-from-psoriasis-weight-gain-stress-symptoms-1


वजन पर ‘नो कमेंट’


सोशल मीडिया पर लोग रश्मि देसाई के बढ़ते वजन पर कमेंट कर रहे थे मगर रश्मि उन्हें कोई जवाब नहीं देना चाहती हैं। उनका कहना है कि ऐसे लोगों की बातें सुनकर वे मुस्कुराते हुए आगे बढ़ जाती हैं।


तेजी से वजन घटाने के लिए बदलें अपना खानपान, जानें खास वेटलॉस डाइट


वे जानती हैं कि वजन घटाना (weight loss) आसान नहीं होता है और इसलिए फिलहाल मेहनत कर अपना वजन कम करने की कोशिश कर रही हैं।


tv-actress-rashmi-desai-suffering-from-psoriasis-weight-gain-stress-symptoms-2


उन्होंने ठान लिया है कि अब वे बिना मतलब की बातों का स्ट्रेस लेने के बजाय सिर्फ अपने काम और स्वास्थ्य पर ध्यान देंगी। अब वे अपनी हेल्थ के साथ कोई समझौता नहीं करना चाहती हैं।