लॉकडाउन के दौरान एक्ट्रेस जया भट्टाचार्य ने मुंडवाया अपना सिर, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

लॉकडाउन के दौरान एक्ट्रेस जया भट्टाचार्य ने मुंडवाया अपना सिर, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

इन दिनों कोरोना वायरस के आतंक के चलते पूरे देश में लॉकडाउन चल रहा है। इस दौरान फिल्मों की शूटिंग, रिकॉर्डिंग वगैरह सबकुछ बंद है। भारत में 3 मई तक पूर्ण लॉकडाउन है। इस दौरान लोगों का घरों से निकलना सख्त मना है। ऐसे में सेलेब्स भी अपना ज्यादा से ज्यादा समय सोशल मीडिया पर ही व्यतीत कर रहे हैं। साथ ही कोरोना संकट काल में आगे आकर मदद भी कर रहे हैं। 
अभी कुछ दिनों पहले ही टीवी और बॉलीवुड में अपनी पहचान बना चुकीं जानी-मानी एक्ट्रेस जया भट्टाचार्य (Jaya Bhattacharya) ने भी लॉडाउन में रोजी-रोटी के लिए परेशान, जरूरतमंद लोगों और बेजुबान जानवरों की मदद की थी। इस बात की जानकारी उन्होंने खुद अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए दी थी। वैसे जया इंडस्ट्री की उन चंद कालाकारों में से एक हैं जो आए दिन जरूरतमंद लोगों की सेवा करती रहती हैं। 

जया ने एक बार फिर साबित कर दिया कि वो कितनी दरियादिल इंसान हैं। जैसा कि हम सब जानते हैं कि एक एक्ट्रेस के लिए उसके लुक बहुत मायने रखते हैं ऐसे में जया भट्टाचार्य ने अपना सिर मुंडवा लिया है। जी हां, हाल ही में जया ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर की है, जिसमें वो अपना सिर मुंडवाते हुए नजर आ रही हैं। उन्होंने सिर मुंडाने और इसके पीछे की वजह को अपने इंस्‍टाग्राम पर शेयर किया है। उन्होंने वीडियोज शेयर करते हुए लिखा, 'सरप्राइज..मैं यह काफी सालों से करना चाहती थी। लेकिन ऐसा करने के लिए जरूरी मोटिवेशन नहीं मिला। यह मुझे और ज्यादा आजाद और बेहतर काम करने में मदद करता है।'

जया अपने शेयर किये हुए वीडियो में बताती हैं कि लॉकडाउन के दौरान उनके बाल उन्हें बहुत परेशान कर रहे हैं। वो कहती हैं, 'मैंने अभी अपने बाल धोए हैं। जब भी मैं बाहर कुत्तों को खाना खिलाकर आती हूं या राशन बाटंकर आती हूं मैं घर आकर सबसे पहले नहाती हूं, अपने बाल धोती हूं और कपड़े धोती हूं। लेकिन बालों को रोज़ रोज़ धोना मेरे लिए मुश्किल हो रहा है इसकी वजह से मुझे सर्दी जुकाम भी हो सकता है मैं बीमार पड़ सकती हूं इसलिए मैंने कुछ फैसला किया'। 

अगली स्लाइड्स में शेयर किये हुए वीडियो में उन्होंने बताय, 'मेरे लिए लुक्स बहुत ज्यादा मेटर भी नहीं करता। मेरे लिए मेटर करती है मेरी एक्टिंग। लेकिन बच्चों ने कहा कि मैं अपने बाल बढ़ाऊं। पर फिलहाल मुझसे ये संभल नहीं रहे हैं, दुकानें भी बंद हैं इसलिए मुझे रबर बैंड भी नहीं मिल पा रहे हैं। तो जब मैं बाहर जाती हूं मेरे बालों में बहुत पसीना आता है, जिससे मेरी तबीयत खराब हो सकती है इसलिए मैं अपने बाल कटवा रही हूं। 

इसके अलावा जया ने वीडियो में ये भी कहा कि वो ये बाल संभालकर रखेंगी ताकि कैंसर पेशेंट्स की विग बनाने में काम आ सके। जया की इस सोच की उनके फैंस काफी तारीफ कर रहे हैं। लोग उनकी हिम्मत और जज्बे की सराहना कर रहे हैं। फैंस का कहना है कि जो जया ने किया है वो करना हर किसी एक्ट्रेस के बस से बाहर है।

बता दें, जया भट्टाचार्य कई टीवी सीरियल्स में काम कर चुकी हैं। 'क्यूंकि सास भी कभी बहू थी', 'बनूं मैं तेरी दुल्हन', 'भारत का वीर पूत्रः महाराणा प्रताप' के अलावा उन्होंने वेबसीरिज में भी काम किया है। इसके अलावा वो 'देवदास', 'लज्जा', 'सिर्फ तुम', 'साथिया' जैसी फिल्मों में भी अहम भूमिका निभा चुकी हैं।