लाॅकडाउन खत्म होने पर भी नहीं होगी इन सीरियल्स की वापसी, चैनल ने लिया बंद करने का फैसला

लाॅकडाउन खत्म होने पर भी नहीं होगी इन सीरियल्स की वापसी, चैनल ने लिया बंद करने का फैसला

कोरोना महामारी के चलते देशभर में हुए लॉकडाउन की वजह से देश एक बड़े आर्थिक संकट से गुजरने को मजबूर है। अपने संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सभी कंपनियों से आग्रह करना पड़ा था कि वे इस समय कर्मचारियों को नौकरी से न निकालें। ऐसे में एंटरटेनमेंट जगत भी इस संकट से अछूता नहीं है। बिग बजट बॉलीवुड फिल्में हों या फिर छोटे पर्दे पर आने वाले बड़े सीरियल्स, सभी को अपने-अपने हिस्से का नुकसान उठाना पड़ रहा है। 

इस समय पूरी टीवी इंडस्ट्री का काम रुका पड़ा है। किसी भी टीवी सीरियल की शूटिंग व् हो पाने की वजह से चैनल को पुराने हिट सीरियल टेलीकास्ट करने पड़ रहे हैं। ऐसे समय में अब एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। हाल ही सोनी टीवी के 3 बड़े शोज़ पर लॉकडाउन की कड़ी मार पड़ी है। दरअसल, चैनल ने इस सीरियल्स को हमेशा के लिए बंद करने का फैसला लिया है। 

आपको बता दें कि सोनी टीवी के पॉपुलर शोज़ 'बेहद 2', 'इशारों-इशारों में' और 'पटियाला बेब्स' को अब चैनल ने बंद कर दिया है। यानी लॉकडाउन खुलने के बाद भी ये तीनों शोज टीवी पर वापसी नहीं पर पाएंगे। एक इंटरव्यू के दौरान चैनल ने अपने बयान में कहा, "इन तीन फिक्शन शोज़ का नेचर और नैरेटिव टाइम बाउंड है। मार्च से शूटिंग रुकी हुई है. हम जिस स्थिति में हैं, उसके कारण हम इन शोज़ की लॉजिकल एंडिंग शूट नहीं कर सकते। इन तीनों शोज़ ने अच्छा किया है। ये नैरेशन में कुछ नया लेकर आए थे। सभी के हितों को ध्यान में रखते हुए और प्रोड्यूसर्स के साथ संयुक्त समझौते में इन शो को बंद करने का फैसला लिया गया है।"

वहीं जब 'पटियाला बेब्स' और 'बेहद 2' के प्रोड्यूसर्स से इस बारे में बात की गई तो उनका मत भी चैनल से अलग नहीं था। 'पटियाला बेब्स' के प्रोड्यूसर रजिता शर्मा ने माना कि लॉकडाउन की वजह से वे बाकी एपिसोड शूट नहीं कर पाए हैं। ये भी नहीं पता कि कब दोबारा शूटिंग कर पाएंगे इसलिए शो को बंद करने का फैसला आपसी सहमति से लिया गया है। वहीं 'बेहद 2' के प्रोड्यूसर ने भी चैनल के फैसले का साथ देने की बात कही। 

आपको बता दें कि सोनी टीवी का शो ‘पटियाला बेब्स’ आम फाॅर्मेट से हटकर एक अलग कहानी के साथ दर्शकों से रूबरू हुआ था। दर्शकों को इसका काॅनसेप्ट काफी पसंद भी आ रहा था। वहीं ‘बेहद’ की तरह ‘बेहद-2’ इतना पाॅपुलर तो नहीं हो रहा था, फिर भी जेनिफर विंगेट के फैंस को माया के बदले की नई कहानी काफी दिलचस्प लग रही थी। सीरियल ‘इशारों-इशारों’ के हाल भी इससे जुदा नहीं है। ऐसे में फैंस के लिए इन 3 शोज़ का बंद होना किसी शाॅक से कम नहीं होगा।