'द फैमिली मैन 2': ट्विस्ट एंड टर्न्स से भरा ये सीजन सामंथा ने किया अपने नाम, पढ़ें Review

'द फैमिली मैन' सीजन 2 वेबसीरिज का रिव्यू, The family man season 2 Web Series Review in Hindi

अमेजन प्राइम वीडियो की ओरिजिनल वेब सीरीज 'द फैमिली मैन' (The Family Man) ने दर्शकों पर ऐसी छाप छोड़ी कि लोग अब इसके दूसरे सीजन का बेसब्री से इंतजार में थे। दर्शकों के इसी उत्साह और प्यार को देखते हुए निर्माताओं ने मनोज बाजपेयी अभिनीत सीरीज 'द फैमिली मैन' का दूसरा सीजन रिलीज तय समय से पहले ही कर दिया गया। दरअसल, इस वेबसीरिज को 4 जून को रिलीज होना था लेकिन 3 जून की शाम को ही प्राइम पर इसके सारे एपिसोड लाइव कर दिये गये और दर्शकों ने इसे पूरी रात देखा। हालांकि वैसे तो इस सीरिज को फरवरी 2021 में रिलीज होना था। लेकिन, किसी कारणवश इसे समय पर रिलीज नहीं किया जा सका। यही वजह है कि फैंस को सरप्राइज देने के लिए इसे तय समय से पहले लाइव कर दिया गया।
आपको बता दें कि मनोज बाजपेयी की वेब सीरीज 'द फैमिली मैन 2' में कुल नौ एपिसोड हैं। वेब सीरीज को अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज किया गया है। यह प्राइम वीडियो की ऑरिजनल वेब सीरीज है और कई ज्यादा पॉपुलर भी। इस दूसरे सीजन को पहले सीजन से भी बड़ा बनाया गया है। ज्यादातर वेबसीरिज के दूसरे सीजन को दर्शकों ने नहीं पसंद किया। लेकिन 'द फैमिली मैन' के पहले सीजन की तरह ही सबने दूसरे सीजन (The Family Man Season 2) को भी काफी पसंद किया है। हालांकि बस फर्क इतना है कि पहले सीजन की लाइमलाइट मनोज बाजपेयी थे और इस बार उनकी जगह साउथ की सबसे पॉपुलर एक्ट्रेस सामंथा, लोगों का दिल जीतने में कामयाब रही हैं। 

'द फैमिली मैन' सीजन 2 वेबसीरिज का रिव्यू The family man season 2 Web Series Review in Hindi

  • वेबसीरीज  - द फैमिली मैन 2
  • कास्ट - मनोज बाजपेयी, सामंथा अक्किनेनी, शारिब हाशमी, प्रियामणि, सीमा बिस्वास, विपिन शर्मा
  • डयरेक्टर - राज-डीके
  • रेटिंग – 4

क्या है इस बार की कहानी 

'फैमिली मैन 2' एक खुफिया अधिकारी श्रीकांत तिवारी यानि कि मनोज बाजपेयी के जीवन के इर्द-गिर्द घूमती है। नये सीजन में उनके पास एक नया काम है। उन्होंने स्पेशल टास्क में अपनी नौकरी छोड़ दी और एक कॉर्पोरेट कंपनी में नौकरी शुरू कर दी। हालांकि यहां के कामकाज में वो खुद को ढालने की पूरी कोशिश करता है लेकिन उसका मन हमेशा उसकी यूनिट ‘टास्क’ में लगा रहता है। इस दौरान वो अपने पुराने दोस्त की कई बार टास्क में ऑफिशियली मदद भी करता है। उसके इस जज्बे को देखते हुए आखिरकार टास्क में वापस बुला लिया जाता है और फिर से श्रीकांत और गुनाहगारों के बीच चूहे-बिल्ली का खेल शुरू हो जाता है। नए सीज़न में लिट्टे से जुड़ी एक कहानी है। कहानी श्रीलंकाई तमिल विद्रोहियों और उनकी आईएसआई चाल की पृष्ठभूमि के खिलाफ सामने आती है। इसमें छोटे से लेकर बड़े इवेंट तक दिलचस्प हो जाते हैं।
कहानी चेन्नई, मुंबई, उत्तरी श्रीलंका, लंदन जैसे विभिन्न शहरों से होकर गुजरती है। तमिल विद्रोही और आईएसआई एजेंट एक बड़े भारत विरोधी मिशन पर हैं, श्रीकांत तिवारी, जो एक बार फिर उस मिशन को फेल करने के लिए जी जान लगा देता है। वहीं सीरीज में समानांतर रूप से श्रीकांत की निजी जिंदगी के ट्विस्ट एंड टर्न्स चल रहे होते हैं। उसके चैलेंजेस को इसकी कहानी का मेन प्लॉट बनाया गया है।

सामंथा ने किया इस सीजन को अपने नाम

सरे सीजन में साउथ स्टार सामंथा को लेकर जितनी उत्सुकता है उतनी ही श्रीकांत तिवारी यानि मनोज वाजपेयी को लेकर भी है। वह पहले सीज़न में नहीं थी। दूसरे सीज़न में, हालांकि, उनकी एक मजबूत भूमिका है। सामंथा ने सचमुच एक तमिल विद्रोही की भूमिका निभाई है। सामंथा ने तमिल आतंकवादी के रोल राजी में खुद को पूरी तरह से ढाल लिया है. कहीं पर भी वो अपने रोल से भटकी नहीं हैं। इस वेबसीरिज में की गई उनकी एक्टिंग को लंबे समय तक याद रखा जायेगा। जब आप ये वेबसीरिज खुद देखेंगे तो आपको भी मनोज बाजपेयी से ज्यादा सामंथा नजर आयेंगी। वैसे इस बात में कोई शक नहीं है कि इस सीजन को सामंथा ने अपने नाम कर लिया है।

कुछ जगह पर हैं खामियां

जिन लोगों ने पहला सीज़न नहीं देखा है, उनके लिए दूसरा सीज़न भारी लगने की संभावना है। लेकिन ऐसा उन लोगों के लिए बिल्कुल भी नहीं है जिन्होंने दोनों सीज़न देखे हैं। सीजन 2 के शुरूआत में कहानी थोड़ी स्लो शुरू होती है लेकिन एक बार जब स्पीड पकड़ती है तो हर एपिसोड में दिलचस्पी बढ़ने लगती है। कहीं-कहीं पर कुछ ऐसी घटनाएं दिखाई गई जो थोड़ी अनुमानित हैं, क्योंकि इसमें लिट्टे की पृष्ठभूमि वाली कहानी है। यही से कहानी कमजोर होती है लेकिन अगले ही पल उसे बेहतरीन डायलॉग और कमाल के सेंस ऑफ ह्यूमर से संभाल लिया जाता है।

निष्कर्ष -

कुल मिलाकर 'द फैमिली मैन 2' यह सीजन आपको पसंद भी आएगा और दिलचस्प भी लगेगा। कहानी बीच-बीच में दूसरी भाषा में होने की वजह से आपको थोड़ी स्लो और अटपटी लग सकती है लेकिन ये आपको निराश बिल्कुल भी नहीं करेगी। सभी कलाकारों ने अपने किरदारों के साथ पूरा इंसाफ किया है। हालांकि इस सीजन में पहला सबसे बड़ा रोल मनोज बाजपेयी का है लेकिन एक्ट्रेस सामंथा अक्किनेनी ने भी अपने रोल में इतना शानदार काम किया है कि उन्हें इसके लिए उनके फैंस लंबे वक्त तक याद रखने वाले हैं।

MYGLAMM के ये शनदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!

Beauty

WIPEOUT HEAD TO TOE KIT

INR 701 AT MyGlamm