वीरे दी वेडिंग के हस्तमैथुन वाले सीन पर छिड़ी बहस पर जानें स्वरा भास्कर की मां की राय

वीरे दी वेडिंग के हस्तमैथुन वाले सीन पर छिड़ी बहस पर जानें स्वरा भास्कर की मां की राय

महिला प्रधान फिल्म वीरे दी वेडिंग में जहां गर्ल्स की मौज मस्ती और अपनी ही शर्तों पर जिंदगी जीने की थीम को लेकर तारीफें हो रही हैं, वहीं सोशल मीडिया पर अपनी बेबाकी के लिए पहचानी जाने वाली फिल्म की एक्ट्रेस स्वरा भास्कर के हस्तमैथुन (मास्टरबेशन) वाले एक सीन को लेकर खासी बहस छिड़ गई है। इस सीन को लेकर जहां पुरुष ही नहीं, बल्कि बहुत सी महिलाएं भी स्वरा भास्कर को ट्रोल कर रहे हैं, वहीं इस तरह की ट्रोलिंग का जवाब भी स्वरा भास्कर बिना किसी हिचक के दे रही हैं। आपको याद ही होगा कि फिल्म पद्मावती पर वेजाइना फील करने वाले अपने विचार को लेकर भी स्वरा भास्कर काफी ट्रोल हुई थीं।


30829453 198924597577693 712341856712654848 n


हस्तमैथुन के सीन पर आपत्ति


फ़िल्म वीरे दी वेडिंग के एक सीन में स्वरा भास्कर को हस्तमैथुन करते दिखाया गया है जिस पर लोगों ने कड़ी आपत्ति जताई है। इसके लिए स्वरा भास्कर को ट्रोल करने वाले लोगों ने गलत शब्दों का भी प्रयोग किया है। हालांकि स्वरा ने इन लोगों को स्पॉन्सर्ड यानि कि किसी और की तरफ से उन्हें परेशान करने वाले लोग कहा है।


20905587 1892554984340098 2125781457426186240 n


स्वरा की मां ने इसे कहा वास्तविकता


स्वरा भास्कर की मां और फिल्म इतिहासकर ईरा भास्कर ने एक वेबसाइट से बातचीत में स्वरा के बोल्ड सीन को लेकर कहा है कि सेक्सुएलिटी इंडियन सिनेमा का विषय नहीं है, जिसे सीधे दिखाया जा सके। अगर हम इंडियन सिनेमा के इतिहास की बात करें तो हमारा सिनेमा काफी अलग है, जिसमें पिछले कुछ सालों में काफी बदलाव आया है। अब इरोटिक विषयों पर भी हमारा नजरिया बेहद साफ है। उन्होंने कहा कि वुमन डिजायर को दिखाने के लिए अब तक फिल्मों में गानों का सहारा लिया जाता था, लेकिन कुछ बातें गाने में भी सीधे नहीं फिल्माई जा सकती। ईरा ने महिलाओं के सैक्सुअली एक्टिव किरदारों को ट्रोल किए जाने को लेकर कहा कि ये सब इसलिए हो रहा है क्योंकि ऐसी फिल्मों में महिलाओं को वास्तविकता के साथ पेश किया गया है और समाज को इसे पचाने में अभी वक्त लगेगा।


swara mother


सॉफ्ट पोर्न


फ़िल्म के हस्तमैथुन वाले सीन को ट्विटर की एक यूजर ने सॉफ्ट पॉर्न तक कह दिया है। उन्होंने लिखा है कि स्वरा भास्कर का यह सॉफ्ट पॉर्न हॉलीवुड से कॉपी किया गया है, लेकिन फिर भी इसे भारत में बैन नहीं किया गया। यह चीप एक्ट्रेस और कितना गंदा मनोरंजन करेगी।



फेमिनिज्म की बदनामी


एक और ट्विटर यूजर ने लिखा है कि स्वरा भास्कर का हस्तमैथुन वाला सीन काफी बोल्ड है, लेकिन इसे पाथ ब्रेकिंग नहीं कहा जा सकता क्योंकि किसी पुरुष को ऐसा करते देखना कोई भी पसंद नहीं कहेगा। यह फेमिनिस्ट को बदनाम करने वाला है। और अगर इसे फेमिनिज्म कहा जा सकता है तो पोर्न इंडस्ट्री में बहुत सी ऐसी पाथ ब्रेकिंग फेमिनिस्ट हैं।



फिल्म के लिए शर्मिंदा


एक और महिला ट्विटर  यूजर ने लिखा है कि मैंने अपनी दादी के साथ यह फ़िल्म देखी और हस्तमैथुन वाले इस सीन के दौरान मुझे बहुत शर्म आई। जब हम थियेटर से बाहर निकले तो मेरी दादी ने कहा कि यह हिंदुस्तान है और इस फिल्म के लिए वो शर्मिंदा हैं।



स्पॉन्सर्ड ट्वीट बताया


ट्रोलिंग वाली इन सभी ट्वीट्स के बारे में स्वरा भास्कर ने लिखा कि लग रहा है किसी आईटी सेल ने या तो वीरे दी  वेडिंग फिल्म के टिकट स्पॉन्सर किए हैं या फिर ट्वीट स्पॉन्सर्ड हैं। इससे उनका मतलब है कि ट्वीट करने के लिए किसी ने इन लोगों को पैसे दिये हैं।





बॉलीवुड सेलिब्रिटीज़ ने की तारीफ


एक ओर जहां पब्लिक में लोगों ने स्वरा भास्कर के हस्तमैथुन वाले सीन के बारे में उल्टा सीधा कहा, वहीं बहुत से लोगों ने इस पर अच्छी प्रतिक्रिया भी दी है। खासतौर पर बॉलीवुड सेलिब्रिटीज़ ने इस पर स्वरा भास्कर का ही नहीं, बल्कि फिल्म की चारों प्रमुख कलाकारों का हौसला बढ़ाते हुए सकारात्मक प्रतिक्रिया दी है। बॉलीवुड के लोकप्रिय कलाकार राजकुमार राव ने फिल्म को रोलर कोस्टर राइड बताते हुए इसपर पूरी टीम को बधाई दी है।



कृति सेनन को भी हुई खुशी 



फिल्म का ट्रेलर देखें -

Subscribe to POPxoTV

इन्हें भी देखें -