सुषमा स्वराज के निधन से देशभर में शोक, इस आखिरी ट्वीट के साथ कहा दुनिया को अलविदा

सुषमा स्वराज के निधन से देशभर में शोक, इस आखिरी ट्वीट के साथ कहा दुनिया को अलविदा

भारतीय राजनीति का चमकता सितारा और पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का हृदय गति रुकने से निधन हो गया। सीने में दर्द की शिकायत के बाद सुषमा स्वराज को मंगलवार रात 9:35 बजे दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया था, जहां देर रात उन्होंने अंतिम सांस ली। सुषमा स्वराज के आकस्मिक निधन से देश में ही नहीं, दुनिया भर में शोक की लहर है। वह न सिर्फ एक अच्छी नेता थीं बल्कि बेहतरीन प्रवक्ता भी थीं। 

इस आखिरी ट्वीट के साथ कहा दुनिया को अलविदा

सुषमा स्वराज के निधन की खबर जिसने भी सुनी, वो दुखी और हैरान रह गया। कोई भी इस बात पर यकीन करने को तैयार नहीं था क्योंकि निधन के कुछ घंटे पहले ही उन्होंने सरकार द्वारा ‘आर्टिकल 370’ खत्म किए जाने के ऐतिहासिक फैसले पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए ट्वीट किया था। सुषमा स्वराज ने अपने निधन से पहले उसी दिन 6 अगस्त मंगलवार शाम 7:30 बजे अपना आखिरी ट्वीट किया था। इस ट्वीट में उन्होंने लिखा था, "प्रधान मंत्री जी- आपका हार्दिक अभिनंदन। मैं अपने जीवन में इस दिन को देखने की प्रतीक्षा कर रही थी।"

 

पीएम मोदी सहित अमिताभ बच्चन ने भी दी श्रद्धांजलि

भाजपा नेता और देश की पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के आकस्मिक निधन से हर कोई शोक में है। उनके निधन की खबर आते ही सोशल मीडिया पर उन्हें श्रद्धांजलि देने वालों का तांता लग गया। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और अभिनेता अमिताभ बच्चन में लेकर विपक्ष पार्टी के नेताओं तक ने उनके निधन पर अपना दुख व्यक्त किया।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी

“भारतीय राजनीति में एक गौरवशाली अध्याय का अंत हो गया। भारत एक असाधारण नेता के निधन से शोक में डूब गया है, जिन्होंने जनसेवा और निर्धनों के जीवन में सुधार लाने के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया। सुषमा जी अपने आप में अलग थीं और करोड़ों लोगों के लिए प्रेरणा स्रोत थीं।”

 

अमित शाह

"सुषमा स्वराज जी का निधन भाजपा और भारतीय राजनीति के लिए एक अपूर्णीय क्षति है। मैं समस्त भाजपा कार्यकर्ताओं की ओर से उनके परिजनों, समर्थकों व शुभचिंतकों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। ईश्वर दिवंगत आत्मा को चिर शांति प्रदान करे। ॐ शांति शांति शांति।"

 

राहुल गांधी

"सुषमा स्वराज जी के निधन के बारे में सुनकर स्तब्ध हूं। वह एक अद्भुत नेता थीं जिनकी पार्टी लाइन से अलग मित्रता थी। दुख की इस घड़ी में उनके परिवार के प्रति मेरी संवेदना है। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें। ॐ शांति।" 

 

अमिताभ बच्चन

"एक अत्यंत दुखद समाचार! एक बहुत ही प्रबल राजनीतिज्ञ, एक मिलनसार व्यक्तित्व, एक अद्भुत प्रवक्ता की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना।"

 

हेमा मालिनी

"सुषमा स्वराज जी अब नहीं रहीं। हमारे राष्ट्र के लिए एक बड़ी क्षति है। व्यक्तिगत रूप से वे संसद में हमेशा मेरी अच्छी दोस्त, दार्शनिक और मार्गदर्शक रहीं। मृदुभाषी लेकिन दृढ़, हमेशा लोगों की समस्याओं के प्रति संवेदनशील, वे कई मायनों में यूनीक थीं और हमेशा जनता के लिए खुद को समर्पित करती थीं।"

 

इनके अलावा अन्य सितारों ने भी सुषमा स्वराज को लेकर ट्वीट किये। अजय देवगन, लता मंगेशकर, आयुष्मान खुराना, अक्षय कुमार, धर्मेंद्र, अदनान सामी ने भी ट्वीट कर उनके निधन पर अपना शोक व्यक्त किया।

 

(आपके लिए खुशखबरी! POPxo शॉप आपके लिए लेकर आए हैं आकर्षक लैपटॉप कवर, कॉफी मग, बैग्स और होम डेकोर प्रोडक्ट्स और वो भी आपके बजट में! तो फिर देर किस बात की, शुरू कीजिए शॉपिंग हमारे साथ।) .. अब आयेगा अपना वाला खास फील क्योंकि Popxo आ गया है 6 भाषाओं में ... तो फिर देर किस बात की! चुनें अपनी भाषा - अंग्रेजीहिन्दीतमिलतेलुगूबांग्ला और मराठी.. क्योंकि अपनी भाषा की बात अलग ही होती है।