पाकिस्तान से भारत सकुशल लौटे विंग कमांडर अभिनंदन, देखिए तस्वीरें | POPxo

पाकिस्तान से भारत सकुशल लौटे विंग कमांडर, सोशल मीडिया पर लोगों ने ऐसे किया उनका अभिनंदन

पाकिस्तान से भारत सकुशल लौटे विंग कमांडर, सोशल मीडिया पर लोगों ने ऐसे किया उनका अभिनंदन

वतन वापसी की खुशी किसे कहते हैं ये विंग कमांडर अभिनंदन के साथ- साथ हर भारतीय के चेहरे पर साफ झलक रही है। तीन दिन तक पाकिस्तान की हिरासत में रहने के बाद भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान (Abhinandhan Varthaman) अटारी बॉर्डर के रास्ते सकुशल अपने देश भारत लौट आये हैं। कागजी प्रक्रिया के बाद उन्हें भारतीय एजेंसी को सौंपा गया। भारत की ओर से आक्रामक रुख के बाद पाकिस्तान ने ये फैसला लिया है।


भारत ने दो टूक कहा था कि हर हाल में अभिनंदन की बिना शर्त सकुशल रिहाई चाहता है। दबाव रंग लाया और 28 फरवरी को पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने अभिनंदन की रिहाई का ऐलान कर दिया। भारत की इस कामयाबी को कूटनीतिक जीत बताया जा रहा है। दुनिया भर की मीडिया ने भी इस घटनाक्रम पर अपनी प्रतिक्रियाएं दी हैं। इसके साथ ही मोदी की भी हर कोई जय- जयकार कर रहा है।



सोशल मीडिया पर अभिनंदन का अभिनंदन


पूरा देश अभिनंदन के साहस और जज्बे को सलाम कर रहा है। सोशल मीडिया पर लोग अपने- अपने अंदाज में प्रतिक्रिया जाहिर कर रहे हैं। क्या बॉलीवुड, क्या खेल जगत, क्या राजनेता और क्या आम आदमी हर किसी के एक ही सुर हैं--


बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर ने कहा- जीते रहो अभिनंदन


anupam kher


वाकई इसे कहते हैं अभिनंनद ...


abhinandan 9671724


जय हो अभिनंनद ...


abhinandan1 8369484


करण जौहर ने किया अभिनंदन के जज्बे और शौर्य को सलाम 


abhinandan2


दिल्ली के सीएम ने कहा- अभिनंदन भारत को तुम पर गर्व है ....


D0ksku1U8AA-Jwn


abhinandan3


abhinandan4



अभिनंदन के माता- पिता का हुआ कुछ इस तरह स्वागत




अभिनंदन को घर वापस लाने के लिए जब उनके माता- पिता चेन्नई से दिल्ली रवाना हुए तो प्लेन में सभी यात्रियों ने उनका ताली बजाकर स्वागत किया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में सभी यात्री उन्हें धन्यवाद कहते हुए विमान से पहले उतरने का रास्ता बना रहे हैं।


बता दें कि 27 फरवरी की सुबह पाकिस्तान के लड़ाकू विमान को सीमा से खदेड़ते समय अभिनंदन का मिग- 21 विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था और एलओसी क्रॉस करके पीओके (पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर) में गिर गया था, जहां उन्हें पाकिस्तान सेना ने हिरासत में ले लिया था। इसके बाद भारत की तरफ से लगातार पड़ रहे दबाव के चलते पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने संसद में घोषणा की थी कि 1 फरवरी को ‘शांति सद्भाव' के तहत अभिनंदन को रिहा किया जायेगा।


ये भी पढ़ें -


इमरान खान की तारीफ करने के बाद नवजोत सिंह सिद्धू ने बताई राजनीति की नई परिभाषा


भारतीय वायुसेना को बॉलीवुड का सलाम, कहा - ये नये जमाने का भारत है, घर में घुसकर मारेगा..


पुलवामा आतंकी हमले पर फूटा बॉलीवुड का गुस्सा, बताया इसे कायरों वाली हरकत