श्रीदेवी की मौत पर सुनवाई, फिर से होगी जांच

श्रीदेवी की मौत पर सुनवाई, फिर से होगी जांच

इस साल की शुरूआत में सुपरस्टार श्रीदेवी के असमय निधन ने सबको चौंका दिया था। दुबई में हुई उस मौत ने देश-विदेश की मीडिया का ध्यान आकर्षित किया था। उनकी मौत अब एक बार फिर से चर्चा में है।


दुर्घटना/साजिश थी श्रीदेवी की मौत?


फरवरी में मोहित मारवाह की शादी में शरीक होने के लिए श्रीदेवी सपरिवार दुबई गई थीं। बस उनकी बड़ी बेटी जाह्नवी कपूर फिल्म 'धड़क' की शूटिंग के सिलसिले में मुंबई में ही थी। विवाह की रस्में पूरी होने के बाद उनके पति बोनी कपूर और छोटी बेटी खुशी कपूर वहां से लौट गए थे पर वे किसी कारणवश होटल में ही रुकी हुई थीं, जहां उनकी मौत हो गई थी। मौत के बाद हुई जांच में यह स्पष्ट हो गया था कि उनकी मौत दुर्घटनावश डूबने से हुई थी। हालांकि, उनकी मौत को लेकर बॉलीवुड व उनके फैन्स दो गुटों में बंटे हुए दिखाई दे रहे हैं। कुछ का मानना है कि मौत दुर्घटनावश ही हुई होगी, वहीं कुछ लोगों को इसमें साजिश नज़र आ रही है।


SriDevi death hearing


जांच की उठी मांग


श्रीदेवी की मौत के करीब दो महीने बाद उनकी मौत का मामला फिर से तूल पकड़ता दिखाई दे रहा है। श्रीदेवी की रहस्यमयी मौत को लेकर फिल्ममेकर सुनील सिंह ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। ‘गेम ऑफ अयोध्या’ फेम फिल्ममेकर सुनील सिंह का दावा है कि श्रीदेवी की मौत के वक्त वे दुबई में ही थे। उनके मुताबिक, होटल के स्टाफ ने उन्हें जो बताया, वह श्रीदेवी के परिवार के बयान से काफी अलग है। सुनील सिंह ने पहले हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी पर वहां नामंजूर होने के बाद उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में पीआईएल दाखिल की।


SriDevi death


Image Source : Instagram/Manish Malhotra


फैसले का होगा असर


सुनील सिंह की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आगे जांच के आदेश देता है या नहीं, यह तो बाद में ही पता चलेगा पर इसका असर श्रीदेवी के परिवार पर ज़रूर पड़ेगा। हाल ही में सोनम कपूर की शादी में कपूर फैमिली को खुशियां मनाते हुए देखा गया था, ऐसे में श्रीदेवी की मौत की जांच उन्हें फिर से उसी गम की ओर ले जाएगी। कई बार कुछ लोग लोकप्रियता हासिल करने के लिए भी ऐसा कदम उठाते हैं। ऐसे में इस मामले में सुप्रीम कोर्ट का पक्ष और फैसला जानना रोचक होगा।


बात जो भी रही हो पर पूरा राष्ट्र जानना चाहता है कि आखिर उस शाम श्रीदेवी के साथ क्या हुआ था।


ये भी पढ़ें :


अपने 21 वें बर्थडे पर जाह्नवी कपूर ने फैंस से मांगा तोहफा, भावुक हुईं बहन सोनम


सोनम कपूर के रिसेप्शन में बहनों के लिए उमड़ा अर्जुन कपूर का प्यार


जाह्नवी पूरा करेंगी मां श्रीदेवी का सपना, शुरू की ‘धड़क’ की शूटिंग