जानें कौन से हैं वो नरमदिल बॉलीवुड सेलिब्रिटीज़ जो केरल की मदद के लिए आए आगे

जानें कौन से हैं वो नरमदिल बॉलीवुड सेलिब्रिटीज़ जो केरल की मदद के लिए आए आगे

भयंकर बाढ़ की वजह से केरल के हालात बहुत खराब हैं। वहां रहने वाले अपना पैसा, घरबार और यहां तक कि अपनों को भी खो चुके हैं। ऐसे में उनके पास न रहने के लिए छत है, न पहनने के लिए कपड़े हैं और न खाने के लिए भोजन। ऐसे में केरल के लोगों की मदद करने के लिए सरकार के अलावा बहुत सी कंपनियां, एनजीओ और पब्लिक में से बहुत से लोग आगे आकर पैसे, कपड़े और भोजन के लिए मदद जुटा रहे हैं। इनमें बहुत से बॉलीवुड के फिल्मी सितारे भी शामिल हैं। आइये हम आपको बताते हैं कि कौन से हैं वो नर्म दिल बॉलीवुड सितारे, जो केरल के बेहाल लोगों की परेशानी को अपनी परेशानी समझ कर तन- मन और धन से उनकी मदद कर रहे हैं।


सुशांत सिंह राजपूत


Sushant Singh


बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने अपने एक फैन के कहने पर 1 करोड़ रुपए दान किए हैं। सुशांत सिंह ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर बैंक ट्रांजेक्शन का स्क्रीन शॉट भी शेयर किया है। इसके साथ ही उन्होंने इस पोस्ट पर लिखा है, ‘जो तुम चाहते थे, वह पूरा हुआ दोस्त, तुमने मुझे इस लायक बनाया है, इसलिए अपने आप पर गर्व करना, तुमने वही किया जिसकी जरूरत थी, ढेर सारा प्यार’।



इसके बाद से सुशांत सिंह केरल निवासियों की मदद के लिए एकदम तत्पर हो गए हैं और लगातार केरल में महसूस की जा रही जरूरतों के बारे में पता करके अपने ट्वविटर अकाउंट पर पोस्ट कर रहे हैं। साथ ही उन्होंने केरल के कुछ लोगों के कॉन्टेक्ट नंबर भी पोस्ट किये हैं, जिनसे केरल संबंधित किसी भी जानकारी या मदद करने के लिए संपर्क किया जा सकता है।



रणदीप हुड्डा





जहां एक ओर केरल और केरल के लोगों की मदद पैसा देकर की जा रही है, वहीं दूसरी ओर ऐसे लोगों की भी कमी नहीं है जो सिर्फ पैसा ही नहीं, बल्कि खुद को भी केरलवासियों की मदद के लिए न्यौछावर कर देते हैं। केरलवासियों की तन-मन-धन से मदद करने वाला एक ऐसा ही ग्रुप है खालसा एड ग्रुप। चाहे वह पेरिस अटैक हो या फिर सीरिया का संकट, इस ग्रुप ने हमेशा दुनिया भर में किसी भी विपत्ति से जूझ रहे लोगों की हर तरह से मदद की है। लेकिन खास बात यह है कि इस बार केरल आपदा के लिए बॉलीवुड एक्टर रणदीप हुड्डा भी खालसा एड ग्रुप का पूरा साथ तन-मन-धन से दे रहे हैं। जी हां, रणदीप हुड्डा लोगों की मदद के लिए केरल पहुंच चुके हैं और जरूरतमंदों को खाना खिलाने के अलावा और भी जरूरी सामान मुहैया करा रहे हैं।


कुणाल कपूर


Kunal Kapoor


बॉलीवुड एक्टर कुणाल कपूर की क्राउड फंडिंग प्लेटफार्म केटो ने बाढ़ प्रभावित केरल में पुनर्वास कार्यो के लिए 1.2 करोड़ रुपये की धनराशि जुटाई है. उनका कहना है कि लोगों ने इस कार्य के लिए आगे आकर जबरदस्त सहयोग किया है। केरल इस शताब्दी की सबसे भयंकर बाढ़ का सामना कर रहा है। इसमें सैकड़ों लोगों की मौत और हजारों लोग बेघर हो गए हैं। कुणाल ने कहा, "सेना के असाधारण काम के अलावा ऐसे कई संगठन और गैर सरकारी संगठन हैं जो लोगों को बचाने और पुनर्वास के लिए बिना रुके, बिना थके काम कर रहे हैं। हम इन संगठनों को अपना पूरा समर्थन देना चाहते हैं, जिससे वो अपना काम और भी अच्छी तरह कर सकें।" उन्होंने कहा, "यह बहुत सराहनीय है कि बहुत सारे लोग इस कार्य के लिए योगदान और समर्थन करने के लिए आगे आए हैं. हमने 1.2 करोड़ रुपये जुटाए हैं, लेकिन काम अभी सिर्फ शुरू हुआ है. वहां भोजन, चिकित्सा और बुनियादी सामान की आपूर्ति के लिए तत्काल आवश्यकता है. लोगों से मेरी अपील जितना संभव हो सके योगदान दें."



दिया मिर्जा


Dia mirza


देश में प्लास्टिक पॉल्यूशन खत्म करने के लिए यूएन इंडिया के साथ काम कर रही बॉलीवुड एक्ट्रेस दिया मिर्जाे भी समाजसेवा के लिए पहचानी जाती हैं। दिया मिर्जा ने भी अपने ट्विटर अकाउंट पर एक मैसेज लिखा है कि उन्होंने केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए दान दिया है, आप भी बदलाव लाने के लिए दान दें।



अमिताभ बच्चन


Amitabh Bachchan


बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन ने इस बारे में ट्वीट किया, "केरल में लगातार बारिश के चलते मची तबाही भयावह है. सैकड़ों और हजारों बहन-भाई बेहद तकलीफ में हैं. हमें केरल के लोगों की जरूरतों को पूरा करने के लिए जितना योगदान कर सकते हैं, उतना करना चाहिए. मैंने किया है. आपको भी जरूर करनी चाहिए."



जैकलिन फर्नांडिस


Jacqualine 4391790


बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलिन फर्नांडिस ने केरल बाढ़ राहत कार्यक्रम के लिए काम कर रहे एनजीओ हैबीटेट फॉर ह्यूमैनिटी इंडिया को पांच लाख रुपये देने का फैसला किया है. उन्होंने अपने बयान में कहा, "केरल में बाढ़ से हुए विनाश को देखकर मैं बहुत दुखी हूं. मेरी संवेदना जरूरतमंद लोगों के साथ है. मैंने हैबीटेट फॉर ह्यूमैनिटी इंडिया के जरिए दान देने का फैसला किया है।"



ऋषि कपूर- रणबीर कपूर
Rishi - Ranbeer Kapoor


बॉलीवुड एक्टर ऋषि कपूर और उनके बेटे रणबीर कपूर भी केरल के लिए आगे आए हैं और उन्होंने भी बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए एक बड़ी रकम डोनेट की है। ऋषि कपूर ने ट्विटर पर इस बात की जानकारी दी। ऋषि कपूर ने रणबीर के साथ ही केरल के लोगों के लिए पैसे दान किए और साथ में अपने करीबियों और फॉलोवर्स से भी इस दुख की घड़ी में केरल के लोगों की मदद करने की गुहार लगाई है। ऋषि कपूर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक मैसेज पोस्ट करते हुए लिखा कि इस दुख की घड़ी से उबरने में हमें ही केरल की मदद करनी होगी। ऋषि कपूर ने अपनी ट्वीट में बाढ़ पीड़ितों की मदद करने की अपील करते हुए लिखा है, "कृपया सभी लोग बाढ़ की विपदा से निपटने के लिए केरल के लोगों की दान देकर मदद करें। भगवान के देश में आज यह आपदा आई है। हमें ज़रूरत है कि हम इसे फिर से ठीक हालत में लाने की कोशिश और सहयोग करें। रणबीर और मैंने ये कोशिश की है। अब सबकुछ आप पर निर्भर करता है।"



इन्हें भी देखें -


ये हैं अकेले दम पर अपने बच्चों की परवरिश करने वाली बॉलीवुड की 11 सिंगल मदर्स


जानलेवा बीमारी कैंसर से संघर्ष करने वाले टॉप 10 बॉलीवुड सेलिब्रिटीज़


सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के लिए फैन्स ने की भारत रत्न की मांग


अमिताभ बच्चन ने चम्पी गीत गाकर लोगों का जीता दिल, देखें कितना मस्त है वीडियो