स्मृति ईरानी की बेटी का स्कूल में लड़कों ने उड़ाया मज़ाक, केंद्रीय मंत्री ने दिया यह जवाब

स्मृति ईरानी की बेटी का स्कूल में लड़कों ने उड़ाया मज़ाक, केंद्रीय मंत्री ने दिया यह  जवाब

सोशल मीडिया पर सेलिब्रिटी किड्स को ट्रोल करना अब कोई नई बात नहीं रह गई है। शाह रुख खान की बेटी सुहाना खान से लेकर काजोल की बेटी न्यासा देवगन तक कई सेलिब्रिटी किड्स को उनके लुक्स और कपड़ों की वजह से निशाने पर लिया जा चुका है। सोशल मीडिया पर छुप कर वार करने वालों को सेलिब्रिटीज़ इतनी अहमियत नहीं देते हैं। मगर क्या हो जब उनके लुक्स और कपड़ों पर उनके साथ के लोग ही मज़ाक बनाने लगें? कुछ ऐसा ही हुआ है केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की बेटी ज़ोइश ईरानी के साथ, जिसके बाद अपनी बेटी के बचाव में स्मृति ईरानी खुलकर सामने आईं हैं।

स्कूल में लड़कों ने उड़ाया मज़ाक

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। अपनी ज़िंदगी के हर खास पल के साथ ही वे खुद पर बने मीम्स को भी अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर करती रहती हैं। मगर बात जब बेटी की हो तो भला एक मां कैसे चुप बैठ सकती है। स्मृति ईरानी ने भी अपनी बेटी का मज़ाक उड़ाने वालों की जमकर क्लास लगाई है।

दरअसल कुछ दिनों पहले स्मृति ईरानी ने अपनी बेटी ज़ोइश ईरानी के साथ की एक सेल्फी सोशल मीडिया पर पोस्ट की थी। मगर ज़ोइश के स्कूल के कुछ लड़कों ने फोटो पर ज़ोइश के लुक्स को लेकर कुछ चिढ़ाने वाले कमेंट कर दिए। इतना ही नहीं, स्कूल में भी ज़ोइश का मज़ाक उड़ाया गया, जिसके बाद ज़ोइश ने अपनी मां से उस तस्वीर को डिलीट करवा दिया। उस समय तो बेटी के कहने पर स्मृति ईरानी ने तस्वीर डिलीट कर दी लेकिन बाद में उन्हें एहसास हुआ कि ऐसा कर उन्होंने बेटी का मज़ाक उड़ाने वाले लड़कों का साथ दिया है। इसके बाद स्मृति ने फिर से बेटी की एक तस्वीर साझा कर ज़ोइश को चिढ़ाने वालों को करारा जवाब दिया है।

बेटी के आंसू देखकर हटाई तस्वीर

सेल्फी डिलीट करने के बाद स्मृति ईरानी को अपनी गलती का एहसास हुआ। इसके बाद उन्होंने अपनी बेटी की एक और तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा, “कल मैंने अपनी बेटी की सेल्फी हटा दी थी क्योंकि एक बदमाश लड़के ने उसके लुक्स का मज़ाक उड़ाया था और अपने दोस्तों से भी ज़ोइश को ह्यूमिलिएट करने के लिए कहा था कि अपनी मां की इंस्टाग्राम पोस्ट पर वह कैसी लग रही है। मेरी बेटी ने मुझसे गुजारिश करते हुए कहा कि मैं इस तस्वीर को डिलीट कर दूं क्योंकि क्लास में लोग उसका मजाक उड़ा रहे हैं। मैंने ऐसा ही किया क्योंकि मैं उसे रोते हुए नहीं देख सकती।”

 

लड़के को दिया करारा जवाब

महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने आगे लिखा, "बाद में मुझे एहसास हुआ कि तस्वीर को डिलीट कर मैंने बुली करने वालों का सपोर्ट किया है। तो मिस्टर झा, (कमेंट करने वाला लड़का) मेरी बेटी एक कुशल स्पोर्ट्स पर्सन है। लिम्का बुक में रिकॉर्ड होल्डर है, कराटे में 2 Nd Dan ब्लैक बेल्ट है और वर्ल्ड चैम्पियनशिप में ब्रॉन्ज़ मेडल से सम्मानित है। वह बेहद प्यारी और काफी खूबसूरत है। उसके बारे में जो कहना है कहिए, वह दोबारा लड़ेगी, वह ज़ोइश ईरानी है और मुझे गर्व है कि मैं उसकी मां हूं।"

सोशल मीडिया पर लोग स्मृति ईरानी की इस पोस्ट की काफी सराहना कर रहे हैं। वे स्मृति ईरानी के इस साहस भरे कदम में उनके साथ हैं।

इमेज सोर्सः Instagram

(आपके लिए खुशखबरी! POPxo शॉप आपके लिए लेकर आए हैं आकर्षक लैपटॉप कवर, कॉफी मग, बैग्स और होम डेकोर प्रोडक्ट्स और वो भी आपके बजट में! तो फिर देर किस बात की, शुरू कीजिए शॉपिंग हमारे साथ।)

... अब आयेगा अपना वाला खास फील क्योंकि Popxo आ गया है 6 भाषाओं में ... तो फिर देर किस बात की! चुनें अपनी भाषा - अंग्रेजी, हिन्दी, तमिल, तेलुगू, बांग्ला और मराठी.. क्योंकि अपनी भाषा की बात अलग ही होती है।