शिल्पा शेट्टी ने बताया कोविड के दौरान सकारात्मक रहने का तरीका

Shilpa Shetty shares tips how to stay positive during covid-19, शिल्पा शेट्टी, सकारात्मक रहने का तरीका

बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी हमेशा से ही अपने विचार खुलकर सामने रखने में यकीन रखती हैं। कोरोना वायरस की इस जंग से जहां पूरा देश लड़ रहा है वहीं कई लोग काफी डरे हुए भी हैं। ये सोच-सोच कर ही दिल बैठ जाता है कि कहीं किसी अपने को कुछ न हो जाये। सच में कोरोना वायरस की यह दूसरी लहर हम सब पर कहर बनकर टूटी है। ऐसे में खुद को और परिवार वालों को सकारात्मक बनाये रखना काफी मुश्किल है। मगर शिल्पा शेट्टी ने अपनी एक पोस्ट के जरिये लोगों को सकारात्मक रहने का तरीका बताया है। हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि जो होना है वो होकर रहेगा। मगर साथ में कई अच्छी और सकारात्मक बातें भी शेयर कीं।

शिल्पा शेट्टी बॉलीवुड में अपने फैशन सेंस, योग और फिटनेस के लिए जानी-जाती हैं। साथ-साथ वे सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं और समय-समय और पोस्ट शेयर पर अपने फॉलोवर्स को योग और सकारात्मक रहने के फायदे बताती रहती हैं। इस समय जब देश कोरोना वायरस नाम की महामारी से सबसे ज्यादा जूझ रहा है तब शिल्पा शेट्टी ने अपनी एक पोस्ट के जरिये लोगों से इस बारे में ज्यादा न सोचने की अपील की है। दरअसल, शिल्पा शेट्टी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपनी एक तस्वीर शेयर की है। इस तस्वीर में उन्होंने एक कोट भी लिखा है। उन्होंने लिखा, "ओवरथिंकिंग यानि ज्यादा सोचना आपकी खुशी और मूड को खराब कर सकता है। यह सबकुछ इतना खराब बना देता है, जितना वास्तव में है ही नहीं। गहरी सांस लें, सांस छोड़ें और विश्वास बनाये रखें। जो होना है वो होकर रहेगा।"

इस तस्वीर को शेयर करते हुए शिल्पा शेट्टी ने एक लंबा कैप्शन भी दिया है। कैप्शन में उन्होंने लिखा, "हम सभी अपने आसपास की वास्तविक स्थिति के बारे में पढ़ रहे हैं और यह एकदम विनाशकारी है। यह बात हर समय दिमाग पर चलती रहती है और मन को बहुत अंधेरी जगहों पर ले जाती है। मगर तभी, जानकारी मिलती है कि लोग ऐसे समय में अजनबियों की मदद कर रहे हैं। लोग अकेले रहने वाले कोविड मरीजों के लिए भोजन पका रहे हैं, स्वयंसेवक चिकित्सा सहायता की आवश्यकता वाले लोगों के लिए ड्राइव करके उन्हें अस्पताल ले जा रहे हैं और डॉक्टर इस बारे में ऑनलाइन सेशन लेकर लोगों को जानकारी और मार्गदर्शन प्रदान कर रहे हैं।”

शिल्पा आगे लिखती हैं, “अगर हम किसी के लिए कुछ कर सकते हैं, तो हमें निश्चित रूप से करना चाहिए! अगर नहीं, तो बहुत ज्यादा पैनिक क्रिएट न करें। थोड़ी देर के लिए इन सब से बाहर आयें, गहराई से सांस लें, और विश्वास करें कि अब यहां से सब बेहतर हो जाएगा। वर्तमान में जीएं। साथ में, हम इसे दूर करेंगे। हम इस समय से बेहतर कल की ओर चलेंगे। यही विश्वास और आशा है, जो हमें अभी चाहिए।" 

आपको बता दें एक हफ्ते पहले शिल्पा शेट्टी ने कोरोना वायरस के हालातों पर अपना एक वीडियो भी शेयर किया था। इस वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने कहा था कि इस बार खुद उन्हें मोटिवेशन की जरूरत है। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों पर और लोगों के जान गंवाने पर बात करते हुए शिल्प काफी इमोशनल भी हो गई थीं। यहां देखिये शिल्प शेट्टी का वो वीडियो।  
 

MYGLAMM के ये शनदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!

Beauty

Ultimate Germ Defence 35 Sanitizing Wipes + 30 Sanitizing Towels + 4 Moisturizing Hand Sanitizers

INR 999 AT MyGlamm