Video: इस एक्ट्रेस ने मुंह को पॉलीथीन से बांधकर बताया कि कितना खतरनाक है कोरोना वायरस

Video: इस एक्ट्रेस ने मुंह को पॉलीथीन से बांधकर बताया कि कितना खतरनाक है कोरोना वायरस

पूरी दुनिया लगभग इस समय कोरोना वायरस कोविड-19 (coronavirus covid-19) से जंग लड़ रही है। भारत में भी कोरोना का प्रकोप लगातार बढ़ता ही जा रहा है। इससे निजात पाने के लिए इस समय भारत पूरी तरह से लॉकडाउन है। पीएम मोदी ने 14 अप्रैल तक किसी को भी घर से बाहर निकलने के लिए मना किया है। लेकिन इन सब के बावजूद भी कुछ लोग ऐसे हैं जो कोरोना वायरस के संक्रमण को बिल्कुल भी सीरियस नहीं ले रहे हैं। उन्हें ये सबकुछ मजाक लग रहा है। ऐसे में कई बॉलीवुड स्टार्स अलग-अलग तरीकों से लोगों को जागरूक करने की कोशिश कर रहे हैं।
हाल ही में एक्ट्रेस शेफाली शाह ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो के जरिए उन्होंने कोरोना वायरस की भयावहता को लोगों के सामने लाने की कोशिश की है। शेफाली ये लोगों को कोरोना के सच से रूबरू करवाती नजर आईं। उनका मानना है कि लोग इसे बिल्कुल भी सीरियस नहीं ले रहे हैं। ऐसे में शेफाली शाह का ये सिरहन पैदा कर देने वाला प्रयोग लोगों को कोरोना के प्रति सचेत करता है।

दरअसल, शेफाली ने अपने मुंह पर पॉलीथीन बैग बांध लिया और ये बताने कि कोशिश करती नजर आईं कि जब कोरोना वायरस फेफड़ों पर अटैक करता है तो इंसान की स्थिति होती है। साथ ही उन्होंने लोगों को सेफ्टी वॉर्निंग भी दी कि इसे घर पर करने की कोशिश न करें। 

वीडियो में शेफाली ये कह रहा हैं, ''ये वैसा ही है जैसा हम क्वारंटीन के दौरान महसूस करते हैं। आपके फेफड़ों को उस वक्त ठीक ऐसा ही लगेगा जब कोरोना वायरस उस पर अटैक करेगा जब ये डेवलेप होना शुरू होगा। खुद को, अपने परिवार को और दोस्तों को सुरक्षित रखना चाहते हैं तो घर पर ही रहें। ऐसा इसलिए क्योंकि अगर एक भी इस वायरस की चपेट में आया तो ये जंगल में आग की तरफ फैल जाएगा।'' शेफाली शाह का यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

बता दें, कोरोना वायरस की वजह से इटली, फ्रांस, स्पेन जैसे देशों को बहुत ही बुरे हाल हैं। भारत में भी ये संक्रमण तेजी से अपने पांव पसार रहा है। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक भारत में अभी तक कोरोना वायरस के 673 लोग संक्रमित हो चुके हैं और 13 लोगों की मौत हो चुकी है। ये आंकड़ा तेजी से बढ़ता ही जा रहा है। भारत सरकार द्वारा बनाई गई COVID19 की इस वेबसाइट से आप भी इन आकंड़ों पर नजर रख सकते हैं।
POPxo की टीम  आप सभी से अनुरोध करती है कि भारत सरकार द्वारा दिये गये सभी निर्देशों का पालन करें। जरूरत न हो तो घर से बाहर बिल्कुल भी न निकलें। बाहर निकलने की स्थिति में संक्रमण का खतरा बढ़ जाएगा।