रोमांस किंग शाह रुख खान ने लिया फिल्म इंडस्ट्री से लंबा ब्रेक, बड़े पर्दे पर नहीं आएंगे नज़र

रोमांस किंग शाह रुख खान ने लिया फिल्म इंडस्ट्री से लंबा ब्रेक, बड़े पर्दे पर नहीं आएंगे नज़र

बॉलीवुड (Bollywood) के बादशाह और एक्टर शाह रुख खान (Shah Rukh Khan) को रोमांस किंग के तौर पर भी जाना जाता है। दशकों से लोगों के दिलों पर राज़ कर रहा यह शख्स फिलहाल के लिए इंडस्ट्री को अलविदा कह रहा है। उन्होंने आधिकारिक तौर पर अपने इस लंबे ब्रेक की घोषणा कर दी है।


एक्टिंग से तोड़ा नाता


बॉलीवुड एक्टर शाह रुख खान ने अपने करियर की शुरुआत टीवी सीरियल ‘फौजी’ से की थी। अपने दूसरे सीरियल ‘सर्कस’ तक वे अपनी कामयाबी की इबारत लिख चुके थे।


20 साल पुरानी ये फिल्में आज भी जीत सकती हैं किसी का भी दिल


उसके बाद शुरू हुआ था उनका फिल्मी सफर…! ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’, ‘कुछ कुछ होता है’, ‘बादशाह’ और ‘डर’ जैसी बॉलीवुड फिल्मों ने उनके फैन्स की संख्या में इजाफा कर दिया था।


पति शाह रुख खान के लिए बिलकुल भी समय नहीं है -  गौरी


एक समय ऐसा था जब बॉलीवुड के रोमांस किंग शाह रुख खान को देखकर लड़कियां दीवानी हुई जा रही थीं और अपने पार्टनर में भी शाह रुख खान की झलक देखने को आतुर रहने लगी थीं। सफलता का ज़बर्दस्त स्वाद चख चुके शाह रुख खान ने अब फिल्म इंडस्ट्री से ब्रेक ले लिया है।


shah-rukh-khan-takes-a-break-from-bollywood-movies-2


परिवार को देंगे समय


बॉलीवुड एक्टर शाह रुख खान ने कुछ समय पहले कहा था कि जून 2019 तक वे अपनी नई फिल्म की घोषणा कर देंगे। मगर उनके नए बयान से यह साफ ज़ाहिर हो गया है कि अब वे किसी फिल्म में नज़र नहीं आएंगे।


शाह रुख खान की दीवाली पार्टी में मेहमानों की इन जोड़ियों ने सभी को चौंकाया


दरअसल, उन्होंने ऐलान किया है कि अब वे फिल्मों से ब्रेक ले रहे हैं। उनका कहना है कि हाल में उन्होंने 15- 20 स्क्रिप्ट्स पढ़ी थीं पर अब वे काम से ब्रेक लेकर कुछ समय खुद को व परिवार को देना चाहते हैं। उनका कहना है कि इस ब्रेक के दौरान वे खूब सारी फिल्में देखेंगे और किताबें पढ़ेंगे। कई दशकों तक फिल्मों में व्यस्त रहने के बाद अब शाह रुख कुछ समय अपने बच्चों आर्यन, सुहाना और अबराम को भी देना चाहते हैं।


जूलियट के रोल में छा गईं शाह रुख की बेटी सुहाना


shah-rukh-khan-family


लग चुका है फ्लॉप का तमगा


शाह रुख खान के फैन्स में हर एज ग्रुप और देश के लोग शामिल हैं। सबके बीच इतना लोकप्रिय होने के बावजूद पिछले कुछ साल शाह रुख के लिए काफी कठिन रहे हैं।


शाह रुख खान, काजोल और रानी मुखर्जी को फिर साथ लाएंगे करण जौहर


‘चेन्नई एक्सप्रेस’ के बाद से उनकी लगभग हर फिल्म फ्लॉप रही है। इस दौरान उन्होंने हर तरह के जोनर की फिल्मों में काम किया। वे ‘जब हैरी मेट सेजल’ में रोमांटिक तो वहीं ‘डॉन’ और ‘रईस’ में नेगेटिव किरदार में नज़र आए। दर्शक सलमान खान (Salman Khan) और शाह रुख खान (Shah Rukh Khan) की जोड़ी को पर्दे पर देखने के लिए बेताब थे मगर फिल्म ‘जीरो’ में वे साथ होकर भी कमाल नहीं कर पाए। फिलहाल इंडस्ट्री से ब्रेक लेने का यह मतलब नहीं है कि वे फिल्मों से बिलकुल ही नाता तोड़ लेंगे।


shah-rukh-khan-takes-a-break-from-bollywood-movies


वे एक्टिंग भले ही नहीं करेंगे पर फिल्मों को प्रोड्यूस करना जारी रखेंगे।