सीरियल 'नव्या' फेम सौम्या सेठ प्रेगनेंसी के समय करना चाहती थीं सुसाइड, बयां किया दर्द

serial navya fame soumya seth wanted to do suicide during pregnancy reveals pain, Soumya Seth

आपको स्टार प्लस का सीरियल 'नव्या' तो याद ही होगा। सीरियल में मुख्य किरदार निभाया था एक्टर शहीर शेख और एक्ट्रेस सौम्या सेठ ने। इस सीरियल की लोकप्रियता ने रातों-रात दोनों एक्टर्स को छोटे पर्दे का स्टार बना दिया था। शहीर शेख तो आज भी छोटे पर्दे की दुनिया से जुड़े हैं लेकिन सौम्या सेठ इस दुनिया ने धीरे-धीरे नदारद हो गईं। आखिरी बार वे साल 2016 में सीरियल 'चक्रवर्ती अशोक सम्राट' में नजर आई थीं। न सिर्फ टीवी बल्कि सौम्या सेठ सोशल मीडिया पर भी काफी कम एक्टिव रहती हैं। अपनी पर्सनल लाइफ पर भी कभी उन्होंने खुलकर बात नहीं की। मगर अब सालों बाद दिए एक इंटरव्यू में सौम्या सेठ ने अपनी ज़िंदगी और प्रेगनेंसी से जुड़े राज़ पर से पर्दा उठाया है। उन्होंने खुलासा किया कि क्यों प्रेगनेंसी के समय वे सुसाइड करना चाहती थीं और कैसे उनके अजन्मे बेटे ने उनकी जान बचाई। 

एक्ट्रेस सौम्या सेठ को अपनी शादी में घरेलू हिंसा का शिकार होना पड़ा था। इसी के चलते सौम्या सेठ ने एक साल में ही अपने पति से तलाक ले लिया था। अपनी टूटती शादी और घरेलू हिंसा पर उन्होंने एक पोस्ट भी शेयर किया था। उन्होंने साल 2017 में अपने बॉयफ्रेंड अरुण कपूर से शादी की थी। इसी साल वे प्रेगनेंट भी थीं। मगर पति द्वारा मिली घरेलू हिंसा ने सौम्या सेठ को इस कदर तोड़ दिया कि प्रेगनेंसी के दौरान उनके मन में सुसाइड करने के विचार आने लगे। एक इंटरव्यू के दौरान इस बारे में उन्होंने खुलकर बात की।

एक्ट्रेस सौम्या सेठ ने बताया, "2017 में, मैं शादीशुदा और गर्भवती थी और अपने माता-पिता के वर्जीनिया आने तक आत्महत्या करने के तरीकों का पता लगाने की कोशिश कर रही थी। उन्होंने मेरी मदद करने की कोशिश की और मुझे उस स्थिति से वापस ले आए। मुझे याद है जब मैं आईने के सामने खड़ी थी और खुद को ही नहीं पहचान पा रही थी। मैंने गर्भवती होने के बावजूद कई दिनों तक खाना भी नहीं खाया। फिर कुछ दिन तक मैं आईना देखने की हिम्मत नहीं कर सकी। मैं बस अपना जीवन खत्म करना चाहती थी।" 

इस बारे में बात करते हुए सौम्या सेठ ने आगे बताया, "मैं गर्भवती थी और जब मैंने महसूस किया कि अगर मैं मर जाती हूं तो मेरे बच्चे को पता नहीं चलेगा कि मैं उससे कितना प्यार करती हूं। उसे जीवन भर मां के बिना रहना होगा। मैं खुद को मार सकती थी, लेकिन कभी अपने बच्चे को नुकसान पहुंचाने के बारे में नहीं सोचा। हां, यही कारण है कि मेरे बेटे आयडेन ने मेरी जान बचाई।"

आपको बता दें कि सौम्या सेठ ने साल 2017 के अगस्त महीने में अपने बेटे को जन्म दिया था। इसके कुछ समय बाद वे अपने पति से अलग हो गई थीं। फ़िलहाल सौम्या सेठ एक सिंगल मदर हैं और अपने बेटे के परवरिश की जिम्मेदारी बखूबी निभा रही हैं। 

MYGLAMM के ये शनदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!

Beauty

Ultimate Germ Defence 35 Sanitizing Wipes + 30 Sanitizing Towels + 4 Moisturizing Hand Sanitizers

INR 999 AT MyGlamm