गांव को गोद लेकर सलमान खान ने फिर पेश की दरियादिली की मिसाल

गांव को गोद लेकर सलमान खान ने फिर पेश की दरियादिली की मिसाल

बॉलीवुड के नामी-गिरामी एक्टर्स अपनी फिल्मों, पर्सनल लाइफ और कॉन्ट्रोवर्सीज़ के साथ ही अपने नेक कामों के लिए भी चर्चा में रहते हैं। कई ऐसे एक्टर्स हैं, जो फिल्मों के साथ ही सोशल वर्क में भी काफी सक्रिय रहते हैं। ये न सिर्फ दान-पुण्य करते हैं, बल्कि ऐसी कई संस्थाओं का चालन भी करते हैं, जो इन्हीं कामों को मुख्यता से संभालती हैं। बॉलीवुड के भाई जान सलमान खान (Salman Khan) भी इसी ए लिस्ट में शामिल हैं।

बड़े दिल वाले दबंग भाई

फैंस के बीच भाई जान के तौर पर मशहूर बॉलीवुड एक्टर सलमान खान का दिल बहुत बड़ा है। तमाम कॉन्ट्रोवर्सीज़ में फंसे होने के बावजूद सलमान खान के नेक कामों का भी एक अलग ही खाता है। वे अक्सर रुपये-पैसे व आश्रय के माध्यम से ज़रूरतमंदों की मदद करते रहते हैं। हाल ही में फिर उन्होंने अपनी दरियादिली का एक सबूत पेश किया है।

दरअसल, सल्लू मियां यानि कि सलमान खान ने एक बाढ़ पीड़ित गांव को गोद लेने का फैसला किया है। इस गांव का नाम है खिदरापुर (Khidrapur) और यह महाराष्ट्र के कोल्हापुर जिले में है। 2019 में इस गांव में भीषण बाढ़ आई थी और तब से ही इसे मदद की दरकार रही है।

भाई ने लिया स्थापन का जिम्मा

सलमान खान को जब इस बाढ़ग्रस्त गांव के बारे में पता चला तो उन्होंने ऐलान फाउंडेशन के साथ मिलकर खिदरापुर के लोगों के आश्रय और आवास का जिम्मा ले लिया। सलमान खान ने सोशल मीडिया पर भी बाढ़ पीड़ितों के लिए दुख जताया था। सभी आम लोगों की तरह वे भी घर को बुनियादी ज़रूरत मानते हैं और इसीलिए बाढ़ की वजह से अपना घर खो चुके लोगों की मदद करने के लिए आगे आए हैं।

ऐलान फाउंडेशन के डायरेक्टर रवि कपूर भी इस बेहद नेक काम में बॉलीवुड के दबंग सलमान खान का साथ पाकर काफी खुश और उत्साहित हैं। सलमान खान आम लोगों की ही नहीं, बल्कि इंडस्ट्री के लोगों भी काफी मदद करते हैं।

मदद के लिए हमेशा आगे

इंडस्ट्री के नए पुराने, सभी लोगों का मानना है कि सलमान खान उनकी मदद करने से कभी चूके नहीं हैं। कभी किसी को अपनी फिल्म के लिए फाइनेंशियल हेल्प की ज़रूरत हो, किसी को इंडस्ट्री में लॉन्च होना हो, सलमान सबकी मदद करते हैं। उन्होंने डिंपल गर्ल प्रीति ज़िंटा द्वारा निर्मित फिल्म ‘इश्क इन पेरिस’ के दौरान पैसों की तंगी होने पर प्रीति की भी मदद की थी।सिर्फ इतना ही नहीं, वे बॉलीवुड फिल्म में रोल पाने के लिए स्ट्रगल कर रहे लोगों की मदद करने के लिए भी हमेशा आगे रहते हैं। 

उनके गार्ड, सेट बॉयज़ व उनसे जुड़े अन्य लोग अक्सर उनकी दरियादिली के किस्से सुनाया करते हैं।

आपके लिए खुशखबरी! नए साल के आने की खुशी में POPxo भी अपने चाहने वालों के लिए लाया है #POPxoLucky2020 की सौगात। POPxo Zodiac कलेक्शन से आप अपनी राशि के अनुसार खरीद सकते हैं कॉफी/चाय मैजिक मग, नोटबुक्स, मोबाइल कवर्स और भी बहुत कुछ ... और वो भी 20% की आकर्षक छूट के साथ। तो फिर देर किस बात की, popxo.com/shop/zodiac-collection पर जाकर शुरू कीजिए शॉपिंग!