रुबीना दिलैक ने अपने डिप्रेशन पर खुलकर की बात, कहा- 'आपको समझ नहीं आता कि हो क्या रहा है'

रुबीना दिलैक ने अपने डिप्रेशन पर खुलकर की बात, कहा- 'आपको समझ नहीं आता कि हो क्या रहा है'

बिग बॉस 14 (Bigg Boss 14) की विजेता रुबीना दिलैक (Rubina Dilaik) ने हाल ही में डिप्रेशन (Depression) से अपनी जंग पर खुल कर बात की है। दरअसल, बिग बॉस में रुबीना ने सलमान खान को बताया था कि 9 साल पहले वह डिप्रेशन में थी और उन्हें सुसाइडल ख्याल आते थे। बता दें कि रुबीना ने अपने पति अभिनव मलिक के साथ बिग बॉस 14 में हिस्सा लिया था। शो में उन्होंने ये भी बताया था कि उनकी शादी टूटने वाली थी और इस वजह से वो अपने पति के साथ इस शो में आई थीं। 
रूबीना ने एक इंटरव्यू में इस बारे में बात करते हुए कहा, '9 साल पहले मैं, अनस्टेबल, ओवर-एंबिशियस, इंसिक्योर थी और मुझे पता नहीं था कि मैं क्या करूं। मुझे अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ को बैलेंस करना भी नहीं आ रहा था। परिवार से दूर, बहुत अधिक काम और मैं खुद को भी समय नहीं दे पा रही थी। ऐसे में आप खुद को आइसोलेट कर लेते हैं और खुश रहने की कोशिश करते हैं।' 

रुबीना ने आगे कहा, 'मैं जानती हूं कि आमतौर पर लोग इस बारे में बात नहीं करते लेकिन आपको समझ नहीं आता कि हो क्या रहा है। आपको लगने लगता है कि मैं हर समय चिड़चिड़ी क्यों रहती हूं, मेरे आस पास कोई क्यों नहीं है। मैं कामयाब क्यों नहीं हो रही हूं। आपके पास बहुत सारे सवाल होते हैं पर जवाब नहीं होते हैं। फिर मुझे समझ आया कि मेरे साथ ही कुछ परेशानी है। लेकिन मुझे गाइड करने वाला कोई नहीं था क्योंकि कोई डिप्रेशन के बारे में बात नहीं करता।' 

इस वजह से मैंने सेल्फ हेल्प बुक्स पढ़ना शुरू किया और ऑडियो टेप्स सुनना शुरू किया। मैंने ऑनलाइन देखा। तब मुझे योग और मेडिटेशन का साथ मिला। गौरतलब है कि बिग बॉस 14 में रुबीना ने अपने डिप्रेशन और सुसाइडल ख्यालों के बारे में बात की थी। वीकेंड का वार एपिसोड में उन्होंने सलमान खान को बताया था कि उनके साथ एंगर मैनेजमेंट की समस्या है। 
POPxo की सलाह : MYGLAMM के ये शानदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!

Beauty

Ultimate Germ Defence 35 Sanitizing Wipes + 30 Sanitizing Towels + 4 Moisturizing Hand Sanitizers

INR 999 AT MyGlamm