शत्रुघ्न सिन्हा के बाद कास्टिंग काउच पर राखी सावंत ने बोली ऐसी अजब- गजब बात

शत्रुघ्न सिन्हा के बाद कास्टिंग काउच पर राखी सावंत ने बोली ऐसी अजब- गजब बात

पिछले काफी समय से बॉलीवुड में कास्टिंग काउच पर चल रही बहस को आगे बढ़ाते हुए अब मॉडल- अभिनेत्री राखी सावंत ने कहा है कि बॉलीवुड में कास्टिंग काउच होता है, लेकिन यहां यह पूरी तरह लड़की की इच्‍छा पर निर्भर करता है। उनका कहना है कि यहां कोई किसी का बलात्‍कार नहीं करता। राखी ने कहा है कि वह कई ऐसी लड़कियों को जानती हैं, जिन्‍होंने काम पाने के लिए अपनी इच्छा से खुद को प्रोड्यूसर के आगे कर दिया, तो इसके लिए प्रोड्यूसर पर कोई आरोप नहीं लगाया जा सकता है। राखी ने कहा कि लड़कियां अपना करियर बनाने के लिए कुछ भी करने को खुद तैयार हो जाती हैं। लड़कियां कहती हैं, कुछ भी करा लो, बस काम दे दो। इसमें प्रोड्यूसर की क्‍या गलती है। बहुत सी लड़कियां यहां हीरोइन बनने आती हैं, लेकिन बन कुछ और ही जाती हैं।'


आपको बता दें कि पिछले दिनों बॉलीवुड फिल्मों में कोरियोग्राफी कर रहीं सरोज खान ने कास्टिंग काउच के बारे में बहस शुरू करते हुए कहा था कि कास्टिंग काउच का मामला अभी से नहीं बल्कि बाबा आदम के जमाने से चला आ रहा है और ये सिर्फ फिल्म इंडस्ट्री ही नहीं है, ऐसा सरकार में भी होता है। सरकार के लोग भी रेप करते है। उन्होंने कहा कि कम से फिल्म इंडस्ट्री वाले रेप करते हैं तो रोटी तो देते हैं सरकार की तरह छोड़ तो नहीं देते।" उन्होंने कहा कि हर जगह हर लड़की के ऊपर की जाती  है हाथ साफ करने की कोशिश"...। हालांकि कास्टिंग काउच और रेप पर दिए इस शॉकिंग बयान के बाद सरोज खान ने माफी मांग ली।


Casting Couch


 रेणुका चौधरी ने कहा कि हर जगह होता है कास्टिंग काउच


इसके बाद कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी ने कहा कि कास्टिंग काउच कल्चर सिर्फ फिल्म इंडस्ट्री तक ही सीमित नहीं है. उन्होंने कहा कि संसद भी इससे प्रभावित है। यह हर जगह है और कड़वी सच्चाई है. यह मत सोचिए कि संसद या कोई अन्य दफ्तर इससे बचा हुआ है." उन्होंने कहा कि भारत को इसके खिलाफ खड़ा होना चाहिए और #MeToo की शुरुआत करनी चाहिए।


शत्रुघ्न सिन्हा ने इसे कहा व्यक्तिगत पसंद 


राखी सावंत से पहले बॉलीवुड व बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने भी कास्टिंग काउच को लेकर कहा था कि ये हर किसी की व्यक्तिगत पसंद है इसके लिए किसी को मजबूर नहीं किया जाता। सरोज खान और रेणुका चौधरी का बचाव करते हुए उन्होंने माना कि मनोरंजन और राजनीति जगत में काम कराने के लिए यौनाचार की मांग और पेशकश की जाती है. 


रिचा चड्ढा ने इसे कहा राई का पहाड़


बॉलीवुड की उभरती हुई अदाकारा रिचा चड्ढा ने कास्टिंग काउच पर सरोज खान की सफाई देते हुए कहा कि लोग इसे राई का पहाड़ बना लेते हैं। उनका कहना सिर्फ इतना था कि कास्टिंग काउच सिर्फ बॉलीवुड में ही नहीं, बल्कि हर जगह व्याप्त है। 



रणवीर कपूर ने इसे कहा दुर्भाग्यपूर्ण


रणबीर कपूर ने कास्टिंग काउच को लेकर कहा कि उन्होंने कभी इसका सामना नहीं किया है। लेकिन अगर यह बॉलीवुड में होता है तो दुर्भाग्यपूर्ण है।



पायल रोहतगी ने भी मानी कास्टिंग काउच की बात


जानीमानी टीवी सेलिब्रिटी पायल रोहतगी का कहना है कि उन्होंने इंडस्ट्री में कास्टिंग काउच की बात बहुत पहले वर्ष 2010 में कही थी, लेकिन तब लोगों ने उन्हें पागल कहा था। अब जबकि #MeToo अभियान के तहत हर कोई खुद के साथ घटी कहानी बता रहा है तो क्या सभी पागल हैं।



बरखा दत्त ने कहा- कास्टिंग काउच ईव टीजिंग की तरह हुआ


जानीमानी पत्रकार बरखा दत्त का कहना है कि आजकल कास्टिंग काउच ईव टीजिंग की तरह आम हो चुका है। यह ऐसा सेक्स होता है, जो कि सहमति के बगैर किया जाता है और जिसमें इसके बाद काम दिलाने की बात की जाती है।



आपको बता दें कि अभी कुछ ही दिन पहले साउथ की एक्ट्रेस श्री रेड्डी फिल्म इंडस्ट्री में कास्टिंग काउच का आरोप लगाते हुए सड़क पर टॉपलेस हुई थीं। इसके बाद से ही सेलिब्रिटीज़ के बीच कास्टिंग काउच पर बयान देने का सिलसिला शुरू हो गया है।


इन्हें भी देखें -