‘हामिद’ से लेकर ‘मिर्ज़ापुर’ और ‘मंटो’ तक, रसिका दुग्गल ने इन किरदारों में फूंकी जान

‘हामिद’ से लेकर ‘मिर्ज़ापुर’ और ‘मंटो’ तक, रसिका दुग्गल ने इन किरदारों में फूंकी जान

बॉलीवुड एक्ट्रेस रसिका दुग्गल (Rasika Dugal) ने लगभग एक दशक पहले मनोरंजन की दुनिया में कदम रखा था। अपने दमदार अभिनय से उन्होंने न सिर्फ हर किरदार में जान फूंक दी, बल्कि अपनी प्रतिभा को भी इस इंडस्ट्री में साबित कर दिया है। रसिका के जन्मदिन के खास अवसर पर जानिए उनके सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शनों के बारे में।

क़िस्सा-क़िस्सा

यह रसिका दुग्गल की ब्रेक आउट फिल्म मानी जाती है। इस फिल्म को उनके बेहतरीन अभिनय के लिए जाना जाता है। इस फिल्म में रसिका भारत की आज़ादी के बाद की एक पंजाबी लड़की के किरदार में नज़र आई थीं। उनके किरदार में उनका भोलापन साफ नज़र आ रहा था।

मंटो (Manto)

यह फिल्म लेखक सआदत हसन मंटो के जीवन पर आधारित थी और रसिका दुग्गल उनकी बीवी सफिया के किरदार में नज़र आयी थी ।अपनी बेहतरीन अदाकारी से रसिका ने इस किरदार से भी लोगों का दिल जीत लिया था।

मिर्ज़ापुर (Mirzapur)

अपने हल्के और मीठे किरदारों से आगे निकलकर अभिनेत्री रसिका दुग्गल मिर्ज़ापुर में चालाक और कामुक बीना त्रिपाठी के किरदार में नज़र आई थीं।

प्राइम एमेजॉन की इस वेबसीरीज़ में अपनी जबर्दस्त परफॉर्मेंस से एक बार फिर रसिका ने लोगों के दिलों को जीत लिया था और अब वे एक बार फिर मिर्ज़ापुर सीज़न 2 के जरिए लोगों को आश्चर्यचकित करने के लिए तैयार हैं। इस वेबसीरीज़ में वे पंकज त्रिपाठी की पत्नी के किरदार में नज़र आ रही हैं।

हामिद (Hamid)

फिल्म हामिद में रसिका का अभिनय लोगों के दिलों को छू गया था। इस फिल्म में रसिका एक युवा मां के किरदार में नजर आई थीं, जो कश्मीर के तनावपूर्ण माहौल में अपने जवान पति के खो जाने के बाद अपने बच्चे को अकेले पालती है। उनकी इस उल्लेखनीय परफॉर्मेंस ने लोगों को अपनी ओर गज़ब आकर्षित किया था।

दिल्ली क्राइम (Delhi Crime)

सीरीज़ दिल्ली क्राइम में रसिका एक युवा पुलिस ऑफिसर नीति सिंह के किरदार में नजर आई थीं। यह सीरीज़ 2012 के विवादास्पद निर्भया बलात्कार केस की स्टोरी लाइन पर आधारित थी।

आउट ऑफ लव (Out Of Love)

हॉटस्टार स्पेशल वेबसीरीज़ ‘आउट ऑफ लव’ में रसिका ने डॉ.मीरा कपूर की भूमिका अदा की थी, जिसे अपने पति के एक्सट्रा मैरिटल अफेयर के बारे में पता चल जाता है।

किस तरह से हालातों से लड़ कर वह ज़िंदगी में अपना स्टैंड लेती है, यह वाकई देखने लायक था।

इन फिल्मों और वेबसीरीज़ में अपनी अदायगी का जलवा बिखेरने के बाद अब रसिका दुग्गल मिर्ज़ापुर 2, दिल्ली क्राइम 2 और मीरा नायर की 'ए सूटेबल बॉय' में भी नजर आएंगी।