क्या ‘83’, ‘सूर्यवंशी’ और ‘लक्ष्मी बाॅम्ब’ अब नही होंगी सिनेमाघरों में रिलीज़

क्या ‘83’, ‘सूर्यवंशी’ और ‘लक्ष्मी बाॅम्ब’ अब नही होंगी सिनेमाघरों में रिलीज़

कोरोनावायरस के चलते इस समय पूरे देश में लॉकडाउन लागू है। लोग अपने घरों में कैद हैं और सिर्फ ज़रूरी सामान खरीदने के लिए ही बाहर निकलने की अनुमति है। ऐसे में सबसे तगड़ा झटका लगा है सिनेमाघर मालिकों को। सुरक्षा के मद्देनज़र देशभर में सभी मॉल और सिनेमाघर बंद चल रहे हैं। निकट भविष्य में इनके खुलने के आसार भी नज़र नहीं आ रहे हैं। अगर लॉकडाउन के बाद इन्हें खोल दिया गया तो भी लोगों के सिनेमाघरों तक आने की उम्मीद कम ही है। ऐसे में बॉलीवुड की कई बड़ी फिल्में बड़े पर्दे पर रिलीज़ को लेकर अटकी हुई हैं। इनमें ‘83’, ‘सूर्यवंशी’ और ‘लक्ष्मी बाॅम्ब’ के नाम सबसे ऊपर आते हैं। 

बॉलीवुड में कई बड़ी फिल्में बनकर तैयार हैं। मगर हालातों को देखते हुए उन्हें रिलीज़ करने के लिए सिनेमाघर उपलब्ध नहीं हैं। इनमें रणवीर सिंह की '83', अक्षय कुमार की 'सूर्यवंशी' और 'लक्ष्मी बॉम्ब' जैसी बिग बजट फिल्मों के नाम भी शामिल हैं। आपको बता दें कि अक्षय कुमार और कैटरीना कैफ स्टारर 'सूर्यवंशी' 24 मार्च को रिलीज़ होने वाली थी। वहीं, कबीर खान निर्देशित रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण की फिल्म '83' के लिए 10 अप्रैल की तारीख तय की गई थी। मगर लॉकडाउन से पहले सिनेमाघरों के बंद होते ही इन फिल्मों की रिलीज़ टाल दी गई। इस वजह से मेकर्स को करोड़ों का नुकसान उठाना पड़ रहा है। हालांकि अक्षय कुमार की फिल्म 'लक्ष्मी बॉम्ब' की रिलीज़ डेट अगामी 22 मई है लेकिन इसके रिलीज़ होने के भी कोई आसार नज़र नहीं आ रहे हैं।

ऐसे में खबरें आ रही थीं कि मेकर्स अब इन फिल्मों को सिनेमाघरों के बजाय डिजिटल प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ करने का मन बना रहे हैं। फिल्म के डिजिटल अधिकार खरीदने के लिए बोलियां लग रही हैं। इसमें नेटफ्लिक्स, अमेज़न प्राइम और हॉट स्टार जैसे बड़े नाम शामिल हैं। मगर अब मेकर्स ने इन खबरों को सिरे से नकार दिया है। 
Instagram

'83' के मेकर्स ने एक इंटरव्यू के दौरान इस बात को साफ किया है कि फिल्म सिनेमाघरों में ही रिलीज़ होगी। रिलायंस इंटरटेनमेंट के सीईओ शिवाशीष सरकार ने बताया, "इसमें कोई सच्चाई नहीं है। प्रोड्यूसर और यहां तक कि निर्देशक कुछ समय का इंतज़ार कर फिल्म को सिनेमाघरों में रिलीज़ करने के लिए राजी हैं। अगर आने वाले 6 या 9 महीने में हालात सामान्य नहीं होते हैं, तो हम इस पर विचार करेंगे। हालांकि, इस प्रोजेक्ट में सभी ने रुचि दिखाई है लेकिन हम सीधे डिजिटली रिलीज़ को लेकर किसी भी चर्चा में शामिल नहीं हैं। हम अभी इंतज़ार करेंगे, इसके बाद कोई फैसला लेंगे।"
Instagram

वहीं, अक्षय कुमार स्टारर ‘सूर्यवंशी’ को लेकर भी उन्होंने कहा कि इस पर भी हम तीन महीने बाद ही फैसला लेंगे। हम लॉकडाउन खुलने का इंतज़ार करेंगे। रिलायंस एंटरटेनमेंट के अधिकारी सर्दियों तक इंतजार करने की बात भी कर रहे हैं। फिल्म 'लक्ष्मी बॉम्ब' को लेकर भी मेकर्स के कुछ ऐसे ही विचार हैं। 
Instagram

आपको बता दें कि लॉकडाउन की स्थिति को देखते हुए 'अंग्रेजी मीडियम' को पहले ही हॉट स्टार पर रिलीज़ किया जा चुका है। अब देखना होगा कि ‘83’, ‘सूर्यवंशी’ और ‘लक्ष्मी बाॅम्ब’ के मेकर्स कब तक हालात सामान्य होने का इंतज़ार करते हैं।
POPxo के साथ घर बैठे सीखें नई स्किल्स। तो तैयार हो जाइए ऐप के #POPxoLive पर हमारे टैलेंटेड होस्ट को जॉइन करने के लिए।