कसौटी ज़िंदगी की : थप्पड़ पड़ते ही खुलेगा ‘कोमोलिका’ का राज़, अनुराग-प्रेरणा आएंगे साथ

कसौटी ज़िंदगी की : थप्पड़ पड़ते ही खुलेगा ‘कोमोलिका’ का राज़, अनुराग-प्रेरणा आएंगे साथ

लंबे समय तक टीआरपी चार्ट में टॉप पर रहा टीवी सीरियल ‘कसौटी ज़िंदगी की’ (Kasautii Zindagii Kay) इन दिनों काफी नीचे पायदान पर खिसक चुका है। फैंस को अनुराग (पार्थ समथान-Parth Samthaan) और प्रेरणा (एरिका फर्नांडिस-Erica Fernandes) का बार-बार बिछुड़ना बिल्कुल भी रास नहीं आ रहा है और वे सोनालिका की पोल खोलने के साथ ही मिस्टर बजाज की वापसी तक की डिमांड करने लगे हैं।

प्रेरणा पर होगा जानलेवा हमला

टीवी सीरियल ‘कसौटी ज़िंदगी की’ में एक बार फिर से अनुराग (Anurag) और प्रेरणा (Prerna) के रास्ते अलग हो चुके हैं। जहां प्रेरणा अनुराग के बच्चे की मां बनने वाली है, वहीं अनुराग इन सब बातों से बेफिक्र अपनी ज़िंदगी में आगे बढ़ चुका है। शादी की रात हुए एक्सीडेंट के बाद अनुराग की याददाश्त चली गई थी और वह सोनालिका के साथ बासु बाड़ी आ गया था। यह तो सभी जानते हैं कि सोनालिका (आमना शरीफ-Aamna Shareef) के रूप में कोमोलिका (Komolika) का सिर्फ चेहरा ही बदला है, फितरत अब भी वही है।

कहने के लिए अनुराग और प्रेरणा अलग भले ही हो गए हैं, मगर किस्मत दोनों को बार-बार मिला देती है। ऐसे में सोनालिका बनी कोमोलिका की जलन देखने लायक है और वह अपने भाई रोनित के साथ मिलकर प्रेरणा पर जानलेवा हमला अंजाम दे रही है।

खुलेगी सोनालिका की पोल

प्रेरणा और उसकी छोटी बहन शिवानी की नज़रें सोनालिका पर टिकी हुई हैं और वे दोनों सोनालिका और कोमोलिका के बीच का कनेक्शन जानने की भरसक कोशिश कर रही हैं। इन दोनों को ही सोनालिका के कोमोलिका होने का पूरा शक है। सोनालिका और रोनित को एक साथ देखने के बाद शिवानी का शक यकीन में बदल गया था तो वहीं प्रेरणा अब भी एक सॉलिड प्रूफ की तलाश में है। इसी बीच ‘कसौटी ज़िंदगी की’ के सेट से एक फोटो लीक हुई है, जिसके फ्रेम में प्रेरणा, सोनालिका और रोनित हैं।

फोटो देखकर साफ पता चल रहा है कि प्रेरणा ने सोनालिका को थप्पड़ मारा है और रोनित को शांत रहने का इशारा कर रही है। इसका मतलब है कि अब जल्द ही सोनालिका की सच्चाई सबके सामने आने वाली है।

देखने लायक होगा अनुराग का रिएक्शन

सीरियल की अब तक की कहानी से अंदाज़ा लगाया जा रहा है कि अनुराग को सोनालिका की सच्चाई पहले से पता है और वह प्रेरणा और अपने बच्चे की जान बचाने के लिए याददाश्त जाने का नाटक कर रहा है। आने वाले कुछ एपिसोड्स में दो चीज़ें दिखाई जा सकती हैं, 1. अनुराग की याददाश्त गई होगी, मगर कोमोलिका की कोई हरकत सामने आते ही उसे अपना बीता हुआ कल याद आ जाएगा, 2. उसकी याददाश्त गई ही नहीं होगी और सिर्फ अपने परिवार को सुरक्षित रखने के लिए उसने यह नाटक रचा होगा।

उम्मीद की जा सकती है कि आने वाला ट्रैक बेहद मज़ेदार होगा और सीरियल की बोरियत खत्म हो जाएगी।
 
... अब आएगा अपना वाला खास फील क्योंकि POPxo आ गया है 6 भाषाओं में ... तो फिर देर किस बात की! चुनें अपनी भाषा - अंग्रेजी, हिन्दी, तमिल, तेलुगू, बांग्ला और मराठी.. क्योंकि अपनी भाषा की बात अलग ही होती है।