लोगों को भाया चायवाला से चौकीदार बने पीएम मोदी का यह अंदाज़, देखें मज़ेदार ट्वीट्स

लोगों को भाया चायवाला से चौकीदार बने पीएम मोदी का यह अंदाज़, देखें मज़ेदार ट्वीट्स

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और उनके मंत्रालय के लोग सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव माने जाते हैं। 2014 में लोकसभा चुनाव के दौरान पीएम मोदी ने खुद को चायवाला बताया था और अब जब 2019 के इलेक्शन सिर पर हैं तो वे खुद को चौकीदार (Chowkidar) बता रहे हैं। शनिवार को एक वीडियो जारी हुआ, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद को चौकीदार (देश का चौकीदार) बताया। सिर्फ इतना ही नहीं, नरेंद्र मोदी व उनके मंत्रालय के कई मंत्रियों ने सोशल मीडिया पर अपने नाम के आगे चौकीदार भी जोड़ लिया है।


सोशल मीडिया पर छाया चौकीदार


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नई मुहिम ‘मैं भी चौकीदार’ को जनता का गजब सपोर्ट मिल रहा है। जहां कुछ लोग उनकी इस मुहिम का मज़ाक उड़ा रहे हैं, वहीं कुछ जबर्दस्त साथ भी दे रहे हैं।


एक शख्स ने टूटी- फूटी अंग्रेजी में मांगी मदद, सुषमा स्वराज के जवाब ने जीता दिल


ट्विटर ट्रेंड की बात करें तो भारत में दो दिनों तक ‘चौकीदार’ शब्द काफी ट्रेंड में रहा। बीजेपी (BJP) के नेताओं के अलावा समर्थकों ने भी #MainBhiChowkidar (मैं भी चौकीदार) और #ChowkidarPhirSe (चौकीदार फिर से) जैसे हैशटैग पर लाखों की संख्या में ट्वीट कर इस मुहिम को बढ़ावा दिया।




दूसरी ओर, विरोधी पार्टी भी कहीं से पीछे नहीं रह जाना चाहती थी और इसीलिए उनकी तरफ से #ChowkidarChorHai ट्रेंड किया जाने लगा। हालांकि, कांग्रेस के इस हैशटैग को इस्तेमाल करने वालों की संख्या मात्र 10 प्रतिशत ही रही।



लोगों को पसंद आया यह चौकीदार


पीएम मोदी ने इस मुहिम की शुरुआत करने के साथ ट्वीट किया था, ‘आपका चौकीदार बिना डिगे खड़ा है और देश की सेवा कर रहा है। हर वो शख्स, जो भ्रष्टाचार, गंदगी, सामाजिक बुराई से लड़ रहा है, वह चौकीदार है। जो भी देश के विकास के लिए काम कर रहा है, वह चौकीदार है। आज हर भारतीय कह रहा है #MainBhiChowkidar हूं।’ देखिए, इस मुहिम के समर्थकों के ट्वीट्स।



इसमें हर तबके व उम्र के लोगों के साथ ही छोटे- छोटे बच्चे भी शामिल हैं।



इनके साथ ही #WeWantChowkidar भी ट्रेंड कर रहा है।


ये भी पढ़ें :


बीजेपी विधायक का दावा, अब बदलेंगे हैदराबाद का नाम


अपना मज़ाक खुद उड़वाती हैं स्मृति ईरानी, शेयर किए फनी मीम्स