‘अय्यारी’ के बाद अब ‘पैडमैन’ की भी रिलीज़ डेट बदली, लॉन्ग वीकेंड पर आएगी सिर्फ ‘पद्मावत’

‘अय्यारी’ के बाद अब ‘पैडमैन’ की भी रिलीज़ डेट बदली,  लॉन्ग वीकेंड पर आएगी सिर्फ ‘पद्मावत’

फिल्म ‘पैडमैन’ और ‘पद्मावत’ लगातार चर्चा में हैं। संजय लीला भंसाली को अपनी फिल्म पद्मावत का रिलीज़िंग सर्टिफिकेट लेने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ी थी। आखिरकार लंबी जद्दोजहद के बाद दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर स्टारर फिल्म पद्मावत को 25 जनवरी 2018 को रिलीज़ करने की अनुमति मिल गई है।


टल गया है टकराव


26 जनवरी वाले लॉन्ग वीकेंड पर पहले तीन बड़ी फिल्में रिलीज़ हो रही थीं, ‘अय्यारी’, ‘पैडमैन’ और ‘पद्मावत’। बॉक्स ऑफिस पर टकराव से बचने के लिए अय्यारी के डायरेक्टर नीरज पांडे ने अपनी फिल्म की रिलीज़ डेट को 26 जनवरी से बदलकर 9 फरवरी कर लिया था। अब हालिया आई खबरों के मुताबिक अक्षय कुमार, सोनम कपूर और राधिका आप्टे स्टारर फिल्म ‘पैडमैन’ की रिलीज़ डेट को भी बदल दिया गया है। अब यह फिल्म 25 जनवरी के बजाय 9 फरवरी को सिनेमाघरों में लगेगी। वरिष्ठ फिल्म समीक्षक कोमल नाहटा ने एक ट्वीट कर यह जानकारी साझा की है। हालांकि अभी फिल्म से जुड़े किसी कलाकार या मेकर ने इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।



पैडमैन और अय्यारी में होगी भिडंत


फिल्म ‘पद्मावत’ अपनी मेकिंग के समय से ही विवादों में घिरी रही है। इस फिल्म को रिलीज़ करवाने के लिए मेकर्स को फिल्म का टाइटल ‘पद्मावती’ से बदलकर ‘पद्मावत’ करना पड़ा। फिल्म पद्मावत के मेकर्स का कहना है कि उनकी फिल्म सूफ़ी कवि मलिक मुहम्मद जायसी की रचना पद्मावत पर आधारित है। अक्षय कुमार, सोनम कपूर और राधिका आप्टे अभिनीत फिल्म पैडमैन असल ज़िंदगी के हीरो अरुणाचल मुरुगनाथम की कहानी है, जिन्होंने महिलाओं के लिए पैड मेकिंग मशीन बनाई थी। फिल्म अय्यारी में सिद्धार्थ मल्होत्रा और मनोज बाजपेई नज़र आएंगे। इसकी शूटिंग दिल्ली, लंदन और कश्मीर में की गई है। इस फिल्म में नसीरुद्दीन शाह भी अहम किरदार में नज़र आएंगे। अब 9 फरवरी को इन दोनों बड़ी फिल्मों में टकराव की स्थिति बनी रहेगी।


फिल्म पद्मावत को पहले राजस्थान, हरियाणा, गुजरात और मध्य प्रदेश की सरकारों ने रिलीज़ की अनुमति नहीं दी थी। हाल ही में सुप्रीम कोर्ट के विशेष दखल के बाद इन राज्यों में भी फिल्म 'पद्मावत' को रिलीज़ करने की घोषणा की गई है।


पढ़ें : अक्षय कुमार की फिल्म 'पैडमैन' का गाना 'हूबहू' जीत लेगा आपका दिल


पढ़ें : असली हीरो की कहानी पर आधारित है अक्षय कुमार स्टारर 'पैडमैन'