नेहा धूपिया को ब्रेस्टफीड करवाते हुए देखना चाहता था शख्स, एक्ट्रेस ने दिया मुंहतोड़ जवाब

नेहा धूपिया ब्रेस्टफीड पोस्ट, Neha Dhupia Shares Her Pictures Of Breastfeeding

नेहा धूपिया (Neha Dhupiya) बॉलीवुड की सबसे बेबाक एक्ट्रेस में से एक हैं। नेहा कई मुद्दों पर सोशल मीडिया पर खुलकर अपनी बात करती नजर आती हैं। उन्हें कई बार ट्रोलर्स को मुंहतोड़ जवाब देते हुए भी देखा गया है। नेहा ने हाल ही में अपनी बेटी को ब्रेस्टफीड कराते हुए एक तस्वीर शेयर की है। यह तस्वीर 2019 की है लेकिन फोटो शेयर करने के पीछे की वजह कुछ अलग है। क्योंकि इसके जरिए नेहा ब्रेस्टफीड का वीडियो मांगने वाले शख्स की बोलती बंद करती नजर आई हैं। 
दरअसल, नेहा धूपिया ने मां बनने के बाद साल 2019 में ही बेटी को ब्रेस्टफीडिंग कराते तस्वीर पोस्ट की थी। उस फोटो पर एक शख्स ने कमेंट करते हुए लिखा था-‘क्या आप अपना ब्रेस्टफीडिंग वीडियो पोस्ट कर सकती हैं??? विनम्र निवेदन है।' यह कमेंट देखकर नेहा धूपिया बुरी तरह भड़क गईं और उस शख्स के इस कमेंट को अपने इंस्टा अकाउंट पर शेयर किया। इस कमेंट के साथ उन्होंने नसीहत देता हुए पोस्ट लिख और कमेंट करने वाले शख्स को मुंहतोड़ जवाब भी दिया है।

बच्ची को ब्रेस्टफीड कराती हुई वही पुरानी तस्वीर को शेयर करते हुए नेहा ने इस पर लिखा, 'मैं हमेशा ऐसी कई टिप्पणियों से बचती हूं, नजरअंदाज करती हूं या फिर डिलीट कर देती हूं। लेकिन मैं इसे लाइमलाइट में लेकर आई। ऐसे लोग ही ब्रेस्टफीडिंग के पूरे सिचुएशन को कई मां के लिए शर्मिंदगी भरा बना देते हैं।'

नेहा को इस पोस्ट को शेयर करते हुए बेहद ही इमोशनल और प्रेरणादायक बातें लिखी हैं। कैप्शन में उन्होंने लिखा है, 'एक नई मां की जर्नी केवल वही समझ सकती है। जहां हम सभी केवल एक खुशहाल साइड देखते हैं, वहीं दूसरी तरफ यह एक बड़ी जिम्मेदारी और भावनात्मक रूप से थकान भरा भी। एक मां बनना बहुत कठिन है और वह वो सब करती हैं जो करना चाहिए।ऐसा नहीं होना चाहिए कि इसे लेकर सवाल उठाए जाएं, मजाक या ट्रोल किया जाए। मैं इन सबसे गुजर चुकी हूं और मुझे पता है कि ये सब कितना मुश्किल है। एक मां की मर्जी है कि उसे कैसे और कहां फीड या ब्रेस्टफीड कराएं। हालांकि, वक्त-वक्त पर हमने देखा है कि लोग मां के ब्रेस्टफीडिंग को सेक्शुअली तरीके से देखते हैं।'

इसी के साथ नेहा धूपिया ने ये भी कहा कि इस तरह का कमेंट  बहुत ही इनसेंसिटिव है और इन्ही वजहों से हमारे देश की मॉम्स के लिए सिचुएशन अजीब हो जाती है। ऐसे लोगों को सामने लाना चाहिए। उन्होंने अंत में कहा, 'चलिए, ब्रेस्टफीडिंग को सेक्शुअली नहीं बल्कि सामान्य बनाएं।

आजकल ज्यादातर सेलेब्स सोशल मीडिया के जरिए अपने फैंस के साथ जुड़े रहते हैं। उनके द्वारा की गई किसी पोस्ट पर फैंस उनकी जमकर तारीफें करते हैं तो तो कभी यूजर उन्हें ट्रोल भी कर देते हैं। ऐसे में इन सेलेब्स को एक तरह से आदत हो जाती है। कई सेलेब्स इन ट्रोलर्स को जवाब दे देते हैं तो कई इसे नजरअंदाज कर देते हैं। लेकिन कभी-कभी बात इनती आगे बढ़ जाती है कि सेलेब्स भी उन्हें खरी-खोटी सुना ही देते हैं। क्योंकि आजकल बॉडी शेमिंग, फेसलेस कमेंट्स की आड़ में भद्दे और अशलील कमेंट करना एक ट्रेंड सा बनता जा रहा है। POPxo हिन्दी की टीम आप सभी से अनुरोध करती है कि ट्रोलर्स की गलतियों को अनदेखा न करें और तुरंत एक्शन लें। क्योंकि गलत करना और गलत सहना दोनों ही अपराध है।

POPxo की सलाह: MyGlamm की ग्लो स्किनकेयर रेंज के साथ रखें अपनी त्वचा का ख्याल।

Beauty

Glow Skincare Everyday Essentials Kit

INR 3,585 AT MyGlamm