प्रेगनेंसी के वक्त नीना गुप्ता के पास सी-सेक्शन सर्जरी के भी नहीं थे पैसे

प्रेगनेंसी के वक्त नीना गुप्ता के पास सी-सेक्शन सर्जरी के भी नहीं थे पैसे

डिजाइनर मसाबा गुप्ता (Masaba Gupta) हाल ही में अपनी मां नीना गुप्ता (Neena Gupta) की ओटोबायोग्राफी का एक अंश साझा किया है। इसमें उन्होंने अपनी मां नीना की आर्थिक स्थिति के बारे में बात की हैं। उन्होंने इसके साथ नीना की बुक का कवर भी शेयर किया है। अपने इंस्टाग्राम पर नीना की बुक सच कहूं तो का अंश शेयर करते हुए मसाबा ने लिखा, जब मैं पैदा हुई थी तो मेरी मां के बैंक में केवल 2000 रुपये थे। हालांकि, समय से टैक्स की अदायगी समय से आ गई और उनके अकाउंट में 12 हजार रुपये थे और हां मैं सी-सेक्शन बेबी हूं। 
मसाबा ने आगे लिखा, जैसे मैंने अपनी मां की किताब पढ़ी तो मुझे उनकी जिंदगी के बारे में बहुत सी चीजों के बारे में और उनकी मेहनत के बारे में पता चला। इसके आगे मसाबा ने लिखा, मैं रोज बहुत ही मेहनत करती हूं और किसी को मेरा हक छीनने नहीं देती हूं... मैं इस बात का ध्यान रखती हूं कि मैं अपनी मां को मुझे इस दुनिया में लाने के लिए इंटरेस्ट के साथ पे कर सकूं।

मसाबा द्वारा शेयर किए गए किताब के अंश में लिखा है, ''जैसे-जैसे मेरी डिलीवरी की डेट नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे मैं अधिक परेशान होने लगी हूं क्योंकि मेरे अकाउंट में बहुत ही कम पैसे रखे हैं। मैं नेचुरल डिलीवरी के पैसे दे सकती हूं क्योंकि उसकी कीमत 2000 रुपये थे लेकिन अगर मुझे सी-सेक्शन कराना पड़ा तो मैं परेशानी में आ सकती हूं क्योंकि उसकी कीमत लगभग 9,000 रुपये है। हालांकि, किस्मत से मेरे अकाउंट में एकदम समय पर टैक्स अदायगी के 9,000 रुपये आ गए और डिलीवरी के समय मेरे अकाउंट में 12,000 रुपये थे। 
अच्छा हुआ कि मेरे पास पैसे थे क्योंकि डॉक्टर ने कहा था कि मुझे सी-सेक्शन (C-Section) कराना होगा। मेरे पिता उस समय मेरी मदद के लिए आए हुए थे। उन्होंने कहा कि ये केवल तुमसे अधिक पैसे हड़पना चाहते हैं।'' 

गौरतलब है कि नीना की बुक 14 जून से मार्केट में आने वाली है। इस किताब में नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से लेकर उनके मुंबई शिफ्ट होने और फिर सिंगल पैरंटहुड आदि तक नीना ने अपनी जिंदगी की सभी चीजों के बारे में बात की है। इसमें उन्होंने फिल्म पॉलिटिक्स, कास्टिंग काउच के बारे में भी बात की है। 
POPxo की सलाह : MYGLAMM के ये शानदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!

Beauty

Ultimate Germ Defence 35 Sanitizing Wipes + 30 Sanitizing Towels + 4 Moisturizing Hand Sanitizers

INR 999 AT MyGlamm