इन सेलिब्रिटीज ने चैलेंज एक्सेप्ट कर सोशल मीडिया पर डाले कमाल के फिटनेस वीडियो

इन सेलिब्रिटीज ने चैलेंज एक्सेप्ट कर सोशल मीडिया पर डाले कमाल के फिटनेस वीडियो

केंद्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर करके एक फिटनेस चैलेंज शुरू किया है, जिसे बॉलीवुड समेत देश के अनेक सेलिब्रिटीज भी फॉलो कर रहे हैं। कॉमनवेल्थ में शूटिंग के लिए स्वर्ण पदक जीत चुके राठौर ने अपने इस वीडियो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'हम फिट तो इंडिया फिट' अभियान को फॉलो करने की अपील के साथ- साथ लोगों को अपनी दिनचर्या में से थोड़ा समय निकालकर व्यायाम करने की सलाह भी दी है। इसके अलावा खेल मंत्री और सेना के पूर्व कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौर ने क्रिकेट खिलाड़ी विराट कोहली, बॉलीवुड एक्टर रितिक रोशन और बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल को यह फिटनेस चैलेंज भेजा है ताकि वो भी इस अभियान से जुड़कर इसे और आगे बढ़ाएं। सोशल मीडिया पर यह फिटनेस चैलेंज #fitnesschallenge और #HumFitTohIndiaFit के साथ काफी ट्रेंड कर रहा है। 


अपने वीडियो में राज्यवर्धन राठौर ने कहा, “हमारे प्रधानमंत्री जी चाहते हैं कि पूरा भारत फिट हो जाए, इसलिए मैं अपने रुटीन में व्यायाम को शामिल कर रहा हूं। इसी तरह आप भी अपनी फिटनेस मंत्रा पर एक वीडियो बनाइए, और इसे सोशल मीडिया पर पोस्ट कीजिये, ताकि पूरा देश इससे प्रेरित हो। आइए, हम सब मिलकर एक फिट इंडिया बनाएं। हम फिट तो इंडिया फिट।" अब राठौर का यह फिटनेस चैलेंज अनेक सेलिब्रिटीज के साथ- साथ जनता में भी इस चैलेंज के प्रति काफी जागरूकता आ गई है। लोग अपने- अपने फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं। यहां तक कि बहुत से लोग तो अपने छोटे- छोटे बच्चों तक के वीडियो भी शेयर करके उनके इस फिटनेस चैलेंज को स्वीकार करने की बात कर रहे हैं। यहां देखिये इस फिटनेस चैलेंज को किन बॉलीवुड और खेल सेलिब्रिटीज ने एक्सेप्ट किया है और अपना फिटनेस वीडियो शेयर किया है-


विराट कोहली ने अनुष्का को दिया चैलेंज


जानेमाने क्रिकेट खिलाड़ी विराट कोहली ने खेल मंत्री राठौर का चैलेंज एक्सेप्ट करते हुए लिखा है कि वो अपनी वाइफ अनुष्का शर्मा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ महेंद्र सिंह धोनी को यह फिटनेस चैलेंज दे रहे हैं।



 


रितिक रोशन ने टाइगर श्रॉफ को दिया चैलेंज


बॉलीवुड एक्टर रितिक रोशन ने इस पहल पर गर्व महसूस करते हुए राठौर को बधाई दी है और बताया है कि सभी देख सकते हैं कि वो अपने ऑफिस किस तरह जाते हैं। आपको बता दें कि रितिक रोशन ने साइकिल चलाते हुए वीडियो शेयर किया है। रितिक ने यह भी कहा है कि कार में बैठे रहना कितना वेस्ट होता है जबकि वॉक करने, साइकिल चलाने और जॉगिंग करने से आप धरती को महसूस करते हैं। रितिक रोशन ने बॉलीवुड एक्टर टाइगर श्रॉफ को चैलेंज आगे बढ़ाने के लिए भेजा है।


 



टाइगर श्रॉफ ने सोनम कपूर को दिया चैलेंज


बॉलीवुड एक्टर टाइगर श्रॉफ ने रितिक रोशन को फिटनेस चैलेंज देने के लिए थैंक्स कहते हुए कहा है कि तरीके भले ही अलग- अलग हों पर मकसद सिर्फ एक ही होना चाहिए और वो है - #HumFitTohIndiaFit और इसके साथ ही उन्होंने करन जौहर, सोनम कपूर और फरहान अख्तर को यह फिटनेस चैलेंज देते हुए इसे आगे बढ़ाने के लिए कहा है।



 


रजत कपूर और सलमान खान ने टीवी पर एक्सेप्ट किया चैलेंज


एक बहुत मजेदार अंदाज में पत्रकार रजत कपूर के आज की अदालत शो के दौरान बॉलीवुड एक्टर सलमान खान के साथ खुद रजत कपूर ने भी यह चैलेंज एक्सेप्ट किया और साथ में पुश अप्स किये। यह वीडियो रजत कपूर ने सोशल मीडिया पर भी शेयर किया है, आप भी देखिये- 



साइना नेहवाल ने पीवी सिंधु को दिया चैलेंज


जानीमानी बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल ने भी राज्यवर्धन राठौर को धन्यवाद करते हुए इस फिटनेस चैलेंज को एक्सेप्ट किया है। उन्होंने यह चैलेंज आगे पीवी सिंधु के साथ- साथ दूसरे खिलाड़ियों गौतम गंभीर और राना  दुग्गाबाती को भेजा है।  



पीवी सिंधु ने दीपिका पादुकोण को दिया चैलेंज


साइना नेहवाल को थैंक्स कहते हुए बैडमिंटन प्लेयर पीवी सिंधु ने चैलेंज एक्सेप्ट किया और अपना एक फिटनेस वीडियो शेयर किया है। इसके साथ ही उन्होंने बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण समेत अपने सभी सोशल मीडिया फ्रेंड्स को फिटनेस चैलेंज भी दिया है।



बबिता फोगाट ने जॉन अब्राहम को भेजा चैलेंज


रेसलर बबिता फोगाट ने भी खेलमंत्री के इस चैलेंज को स्वीकारते हुए इसे महान पहल बताया है। उन्होंने अपना फिटनेस वीडियो शेयर करते हुए कहा है कि इसी तरह से मैं खुद को फिट रखती हूं। साथ ही उन्होंने बॉलीवुड एक्ट्रेस विद्या बालन, एक्टर सुनील शेट्टी, रणदीप हुड्डा और जॉन अब्राहम को यह फिटनेस चैलेंज फॉरवर्ड किया है।


 



पैरा- बैडमिंटन खिलाड़ी मानसी जोशी ने भी चैलेंज किया एक्सेप्ट


जब यह फिटनेस चैलेंज अनेक बॉलीवुड सेलिब्रिटीज के साथ- साथ अनेक खिलाड़ियों ने एक्सेप्ट किया तो इस पर कहा गया कि यह चैलेंज उन्हीं लोगों को दिया जा रहा है जो पहले से ही फिट हैं और फिटनेस एक्टिविटीज में हिस्सा लेते रहते हैं। लेकिन सोशल मीडिया पर ऐसे अनेक प्रोफाइल्स देखने को मिले जो इस भीड़ से अलग नजर आए, जैसे पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी मानसी जोशी के इस वीडियो को देखें, जिसमें वो एक पैर के साथ ही इस फिटनेस चैलेंज को एक्सेप्ट करके स्किपिंग करती नजर आ रही हैं। 



इन्हें भी देखें -