लता मंगेशकर की हालत में सुधार, प्रशंसकों की दुआओं ने दिखाया असर

लता मंगेशकर की हालत में सुधार, प्रशंसकों की दुआओं ने दिखाया असर

स्वरकोकिला लता मंगेशकर की सेहत को लेकर जो ताज़ा जानकारी सामने आ रही है, वह काफ़ी खुश करने वाली है। उनकी हालत में अब पहले से काफी सुधार आया है और उम्मीद की जा रही है कि ये स्थिति स्थिर बनी रहेगी। बता दें कि भारत रत्न से सम्मानित, हरदिल अज़ीज़ गायिका लता मंगेशकर अपने खराब स्वास्थ्य के चलते पिछले कई दिनों से मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में एडमिट हैं।
मिली जानकारी के अनुसार, जानी-मानी गायिका लता मंगेशकर को सांस लेने में तकलीफ और निमोनिया के चलते बीते दिनों मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में दाख़िल करवाया गया था। इस खबर से न सिर्फ सारा बॉलीवुड सकते में आ गया था, बल्कि लता जी के प्रशंसकों के लिए भी ये खबर काफी दुखी करने वाली थी। साथ में सोशल साइट्स पर इस बारे में फैल रही अफवाहों ने इस चिंता को और बढ़ाने का काम किया। अब जबकि लता मंगेशकर के ट्विटर अकाउंट पर ही ये जानकारी शेयर की गई है कि उनकी स्थिति अब पहले से बेहतर है तो सभी राहत का अनुभव कर रहे हैं। ट्विटर में लिखा है, “लता दीदी की हालत स्थिर है और वे पहले से रिकवर कर रही हैं। हम आप सभी की प्रार्थनाओं और चिंता के लिए धन्यवाद करते हैं।”

बीते दिनों अस्पताल के सूत्रों के हवाले से भी ये खबर सामने आई थी कि देश की इस प्रिय सिंगर को निमोनिया और चेस्ट इंफेक्शन के चलते अस्पताल में दाखिल करवाया गया। हालांकि अब उनकी हालत में सुधार देखने को मिल रहा है, लेकिन पूरी तरह ठीक होने में अभी थोड़ा समय लगेगा, क्योंकि इस बीमारी में रिकवर होने में समय लगता है। तभी से दुनिया भर में लता मंगेशकर के प्रशंसक उनकी सेहत को लेकर चिंता से भर उठे थे और सभी उनके जल्दी से जल्दी ठीक होने की दुआ भी कर रहे थे। खुशी की बात ये है कि इन दुआओं ने अपना रंग भी दिखाया।
बता दें कि 90 वर्षीय लता मंगेशकर को बतौर सिंगर बॉलीवुड की आन-बान और शान कहा जाता है। ये बात अपने-आप में किसी गौरव से कम नहीं है कि लता मंगेशकर ने इंडस्ट्री की लगभग चार पीढ़ियों के लिए गीतों को अपनी आवाज़ दी है। लता मंगेशकर की शख्सियत इस बात की जीती-जागती मिसाल है कि महारत मजबूरियों तले दबती नहीं है। अपने पारिवारिक हालात के चलते बेहद कम उम्र में बतौर गायिका अपना करियर शुरू करने वाली लता ने अपने बूते ये दर्जा हासिल किया कि टाइम मैगज़ीन ने उन्हें भारतीय प्लेबैक सिंगिंग की एकछत्र साम्राज्ञी स्वीकार किया था। उनके गाए सैकड़ों गाने आज भी लोगों के दिलोज़ेहन में जगह बनाए हुए हैं। उन्हें स्वरकोकिला का ख़िताब यूं ही थोड़ी न मिल गया है। हम आपकी सलामती की दुआ करते हैं लता मंगेशकर जी!

... अब आएगा अपना वाला खास फील क्योंकि POPxo आ गया है 6 भाषाओं में ... तो फिर देर किस बात की! चुनें अपनी भाषा - अंग्रेजीहिन्दीतमिलतेलुगूबांग्ला और मराठी.. क्योंकि अपनी भाषा की बात अलग ही होती है।