कोई कुकिंग कर रहा है तो कोई गार्डनिंग …जानिए लॉकडाउन में क्या कर रहे हैं ये सितारे

कोई कुकिंग कर रहा है तो कोई गार्डनिंग …जानिए लॉकडाउन में क्या कर रहे हैं ये सितारे

देश-दुनिया में फैले कोरोनावायरस (coronavirus) संक्रमण ने सभी की जान सांसत में डाल रखी है। लगभग हर 15 मिनट में संक्रमित लोगों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। चाइना से शुरू हुए इस संक्रमण ने कुछ ही महीनों में पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले लिया है और बड़े से बड़े राजनेता व हस्ती की भी नींद चुरा ली है। कोरोनावायरस का कोई निश्चित उपचार न होने की वजह से हर कोई अपने स्तर पर इससे बचाव के उपायों पर ध्यान दे रहा है। भारत में भी 21 दिनों के कंप्लीट लॉकडाउन की घोषणा की जा चुकी है, जिसका पालन करने की पूरी कोशिश की जा रही है। लॉकडाउन (lockdown) के दौरान सभी तरह की शूटिंग्स पर ब्रेक लग गया है, जिससे टीवी व फिल्म इंडस्ट्री से संबंधित लोगों को भी ब्रेक मिल गया है।

लॉकडाउन में ब्रेक पर सितारे

कोरोनावायरस लॉकडाउन के चलते पूरी दुनिया स्थिर हो चुकी है। ज्यादातर देशों में लॉकडाउन की स्थिति बनी हुई है, जिसका मतलब है कि लोगों का घरों से बाहर निकलना तक मना है। ऐसे में जानिए कि हर समय आपको एंटरटेन करने वाले टीवी व फिल्मी सितारे किस तरह से खुद को व्यस्त रख रहे हैं।

पूजा बैनर्जी Pooja Banerjee

टीवी सीरियल ‘कसौटी ज़िंदगी की’ फेम पूजा बैनर्जी उर्फ निवेदिता बासु अपनी कातिल अदाओं से दर्शकों को दीवाना बनाने में कोई कसर नहीं रखती हैं। जो लोग पूजा को पर्सनल लेवल पर जानते हैं, उन्हें अंदाज़ा है कि पूजा को जितनी फिक्र अपने करियर की रहती है, उससे कहीं ज्यादा समय वे अपने परिवार और खासतौर पर पति, संदीप सेजवाल को देती हैं। लॉकडाउन के इन दिनों में पूजा का 25 % समय खाना बनाने और सफाई करने में निकल जाता है।

उसके बाद वे वर्कआउट करती हैं, परिजनों और दोस्तों से बातें करती हैं, शोज़ और मूवीज़ देखती हैं। वे अपने पति के साथ ज्यादा से ज्यादा वक्त बिता पा रही हैं और इस पूरे हालात को बेहद सकारात्मक तरीके से डील कर रही हैं। वे अपनी रेसिपीज़ को सोशल मीडिया पर शेयर करने के साथ ही फैंस से एक-दूसरे की मदद करने की अपील भी कर रही हैं।

अक्षय ओबेरॉय Akshay Oberoi

बॉलीवुड एक्टर अक्षय ओबेरॉय कुछ महीनों पहले ऑल्ट बालाजी की वेबसीरीज़ ‘हम, तुम एंड देम’ में श्वेता तिवारी के साथ नज़र आए थे। हमेशा शूटिंग में व्यस्त रहने वाले अक्षय लॉकडाउन के इस समय का बखूबी इस्तेमाल कर रहे हैं। इन दिनों वे अपने 3 वर्षीय बेटे अव्यान को पूरा समय दे रहे हैं। आज-कल दोनों मिलकर घर की सफाई कर रहे हैं। अक्षय को गार्डनिंग का शौक है इसलिए वे अपनी बैलकनी पर भी काफी समय व्यतीत कर रहे हैं।

इस तरह से वे नैचुरल सनलाइट का आनंद भी उठा पा रहे हैं। लॉकडाउन के दौरान वे अपने फ्यूचर की पूरी प्लानिंग कर रहे हैं और राइटिंग जैसी हॉबी को भी समय देने की कोशिश कर रहे हैं।

फ्लोरा सैनी Flora Saini

फिल्म एक्ट्रेस फ्लोरा सैनी (इनको माधुरी दीक्षित भी कहा जाता है) इन दिनों अपनी मां के साथ भरपूर समय बिता रही हैं। वे अपने फ्रेंड्स को कॉल कर रही हैं, सबको पॉज़िटिव फील करवाने की कोशिश कर रही हैं और अपना भी पूरा ख्याल रख रही हैं। आमतौर पर शूटिंग में व्यस्त रहने के कारण वे फ्रेंड्स को ज्यादा टाइम नहीं दे पाती हैं इसलिए इन दिनों वे सबको वीडियो कॉल करके उनके हाल-चाल पूछ रही हैं।

सिर्फ इतना ही नहीं, वे कोरोनावायरस के बारे में लोगों को काफी अवेयर भी कर रही हैं। इसके अलावा इन दिनों उन्होंने अपनी डाइटिंग को किनारे कर दिया है, जिससे कि अपनी मम्मी कमल सैनी के हाथों बने यमी खाने का पूरा लुत्फ उठा सकें।

तनुज वीरवानी Tanuj Virwani

बॉलीवुड फिल्म ‘वन नाइट स्टैंड’ के बाद वेबसीरीज़ ‘इनसाइड एज’ में कैप्टन वायु के तौर पर स्क्रीन पर छा चुके तनुज वीरवानी की फैन फॉलोइंग गजब की है। क्वॉरंटाइन के इन दिनों में वे अपनी नींद पूरी कर रहे हैं और क्रिकेट को भी पूरा समय दे रहे हैं।

तनुज कहते हैं कि वे इस बात को स्वीकार चुके हैं कि चीज़ों को सामान्य होने में अभी काफी समय लगेगा। उन्होंने अपना एक शेड्यूल तय कर लिया है और रोज़ाना उसी को फॉलो करने की पूरी कोशिश करते हैं। वे एक्सरसाइज़, योगा, मेडिटेशन करने के साथ ही नई-पुरानी फिल्में देख रहे हैं। वे अपने परिवार और डॉगी के साथ समय व्यतीत कर रहे हैं और कुकिंग को भी समय दे रहे हैं!

हिना खान Hina Khan

टीवी सीरियल ‘कसौटी ज़िंदगी की’ में कोमोलिका बासु का किरदार निभा चुकीं हिना खान बॉलीवुड फिल्मों और शॉर्ट फिल्म्स की शूटिंग में काफी व्यस्त रहती हैं। ऐसे में लॉकडाउन के इस समय को वे पूरी तरह से एंजॉय कर रही हैं। इस दौरान उन्होंने कई स्केचेस बनाकर अपनी प्रतिभा को निखारा।

अब चूंकि लॉकडाउन में भी बेहद आवश्यक स्थिति में बाहर निकलना अलाउड है तो हिना भी अपनी मम्मी के साथ डॉक्टर के पास गई थीं। उनकी मम्मी के कंधों में दर्द हो रहा था, जिसके लिए हिना उन्हें लेकर हॉस्पिटल गई थीं। बार-बार बाहर निकलना मुमकिन नहीं था इसलिए उन्होंने इसी विज़िट में अपना चेकअप भी करवा लिया।

विक्की कौशल Vicky Kaushal

फिल्मी सितारों की व्यस्तता से कोई अनजान नहीं है। कोरोनावायरस लॉकडाउन और सेल्फ आइसोलेशन के बहाने मिले इन 21 दिनों को सभी सितारे अपने हिसाब से बिता रहे हैं। कोई अपनी एक्टिविटी पर काम कर रहा है तो कोई नई चीज़ें सीख रहा है। वहीं कुछ सितारे इन खास दिनों को अपनी फैमिली के साथ स्पेंड कर रहे हैं।

अपने बिज़ी शेड्यूल के चलते वे अक्सर कई-कई दिनों और हफ्तों तक अपने परिवार से दूर रहते हैं और ऐसे में यह समय उनके लिए कमाल का है। बॉलीवुड एक्टर विक्की कौशल भी लॉकडाउन के दिनों में अपनी मां को समय देने की पूरी कोशिश कर रहे हैं।

आपके लिए खुशखबरी! POPxo शॉप आपके लिए लेकर आए हैं आकर्षक लैपटॉप कवर, कॉफी मग, बैग्स और होम डेकोर प्रोडक्ट्स और वो भी आपके बजट में! तो फिर देर किस बात की, शुरू कीजिए शॉपिंग हमारे साथ।
... अब आएगा अपना वाला खास फील क्योंकि POPxo आ गया है 4 भाषाओं में ... तो फिर देर किस बात की! चुनें अपनी भाषा - अंग्रेजी, हिन्दी, बांग्ला और मराठी.. क्योंकि अपनी भाषा की बात अलग ही होती है।