जानिए बिग बॉस के घर पर इतने महारथियों को हराकर कैसे जीत जाती हैं टीवी की ये बहुएं

जानिए बिग बॉस के घर पर इतने महारथियों को हराकर कैसे जीत जाती हैं टीवी की ये बहुएं

कलर्स चैनल पर सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला शो है बिग बॉस। लगातार 12 सालों से बिग बॉस आते ही टीआरपी लिस्ट के टॉप 10 में अपनी जगह पक्की कर लेता है। आम घर वालों को छोड़ दें तो इसमें भाग लेने वाले सभी सेलिब्रिटीज़ अपने- अपने फील्ड में अलग मुकाम रखते हैं। कुछ को तो दर्शक सिरे से नकार देते हैं तो कुछ सेलिब्रिटीज़ को सिर आंखों पर सजा लेते हैं। कुछ ऐसा ही होता है टीवी सीरियल्स में बहुओं का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेसेज़ के साथ भी। जहां एक तरफ सीरियल "ये रिश्ता क्या कहलाता है" में सीधी- सादी बहू अक्षरा का किरदार निभाने वाली हिना खान को दर्शकों ने नकार दिया, वहीं सीरियल "कसौटी ज़िंदगी की" में तेज़ तर्रार कोमोलिका का किरदार निभाने वाली उर्वशी ढोलकिया ने दर्शकों का दिल जीतते हुए बिग बॉस सीज़न- 6 की ट्रॉफी अपने नाम की। हम यहां आपको बता रहे हैं टीवी की उन बहुओं के बारे में जो अपने गेम और दर्शकों के सपोर्ट से बनीं बिग बॉस की विनर।


श्वेता तिवारी- बिग बॉस सीज़न 4


bigg Boss Winner- Shweta Tiwari


सीरियल "कसौटी ज़िंदगी की" में प्रेरणा का किरदार निभाकर घर- घर फेमस हुईं एक्ट्रेस श्वेता तिवारी बिग बॉस जीतने वाली पहली महिला कंटेस्टेंट बनी थीं। इसके अलावा श्वेता तिवारी टीवी की पहली ऐसी बहू थीं जिसके नाम बिग बॉस की ट्रॉफी हुई थी। सीरियल "कसौटी ज़िंदगी की" में प्रेरणा बनकर श्वेता तिवारी पहले ही दर्शकों का दिल जीत चुकी थीं। इसके अलावा श्वेता अक्सर अपनी निजी ज़िंदगी को लेकर भी चर्चा में बनी रहती थीं। बिग बॉस के घर पर श्वेता का व्यवहार भी सभी के लिए काफी अच्छा रहता था। शायद यही वजह है कि वो दर्शकों का दिल जीतकर बिग बॉस की ट्रॉफी अपने नाम करने में कामयाब रहीं।


बिग बॉस 12: जानिए किस सेलिब्रिटी को मिली सबसे ज्यादा रकम तो किसने पाई सबसे कम फीस


जूही परमार- बिग बॉस सीज़न- 5


Bigg Boss Winner- JuhiParmar


बिग बॉस के अलगे सीज़न यानि सीज़न- 5 की ट्रॉफी पर भी टीवी की एक पॉपुलर बहू ने ही कब्ज़ा जमाया। वो बहू थीं, सीरियल "कुमकुम" से फेमस हुईं एक्ट्रेस जूही परमार। इस सीरियल में जूही परमार ने एक आदर्श बहू का किरदार निभाया था। जिस वजह से दर्शकों के सामने उनकी एक साफ- सुथरी छवि बनी हुई थी, जिसे बिग बॉस के घर पर भी जूही ने टूटने नहीं दिया। इसी छवि का असर था कि श्वेता तिवारी के बाद जूही परमार ने भी बिग बॉस की ट्रॉफी अपने नाम कर ली।


उर्वशी ढोलकिया- बिग बॉस सीज़न- 6  


Bigg Boss Winner- Urvashi Dholakia


अगर आप ये सोचते हैं कि सीरियल में आदर्श बहू का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेसेज़ ही बिग बॉस शो को जीत पाती हैं, तो आप गलत सोच रहे हैं। इस मान्यता को गलत साबित किया टीवी की सबसे बड़ी वैम्प में से एक कोमोलिका का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस उर्वशी ढोलकिया ने। सीरियल "कसौटी ज़िंदगी की" के पहले सीज़न में भले ही उर्वशी ने कोमोलिका बन अनुराग और प्रेरणा की ज़िंदगी में तूफान मचाया हो मगर जब दर्शकों ने बिग बॉस के घर पर असली उर्वशी की शख्सियत को पहचाना तो उसे नकार नहीं पाए। अपनी नकारात्मक छवि को तोड़ते हुए उर्वशी ने सभी का दिल जीत लिया और वो बन गईं बिग बॉस सीज़न- 6 की विनर। उर्वशी के विनर बनते ही बिग बॉस के शो में महिला कंटेस्टेंट के जीतने की हैट्रिक भी पूरी हो गई।


बिग बाॅस के घर पर बनीं जोड़ियां, कुछ ने लिए सात फेरे तो कुछ के ब्रेकअप बने चटपटे किस्से


शिल्पा शिंदे- बिग बॉस सीज़न- 11


Bigg Boss Winner- Shilpa Shinde 1


सीरियल "भाबी जी घर पर हैं" में सीधी- सादी बहू और अकल से थोड़ी कच्ची भाबी जी का किरदार निभाया था एक्ट्रेस शिल्पा शिंदे ने। हालांकि बाद में चैनल से कुछ उठा- पटक होने के बाद शिल्पा शिंदे को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया और उनकी जगह ले ली एक्ट्रेस शुभांगी आत्रे ने। इसके बाद शिल्पा सीधे नजर आईं बिग बॉस के घर पर जहां अपनी स्ट्रैटेजी के दम पर उन्होंने टीवी की सबसे पॉपुलर बहुओं में से एक हिना खान को हरा दिया। दरअसल दर्शक हिना खान को सीधी- सादी अक्षरा के तौर पर ही अच्छी तरह से जानते थे, जिसके परिणाम स्वरूप बिग बॉस के घर पर वो तेज़- तर्रार हिना खान को नहीं पचा पाए और विनर ट्रॉफी शिल्पा शिंदे के हाथ लग गई।


दीपिका कक्कड़- बिग बॉस सीज़न 12


Bigg Boss Winner- Deepika Kakkar


टीवी की एक और फेमस बहू हैं एक्ट्रेस दीपिका कक्कड़, जिन्होंने सीरियल "ससुराल सिमर का" में सिमर का किरदार निभाकर घर- घर में अपनी एक अलग पहचान कायम कर ली। इसके अलावा साल 2018 में दीपिका अपने को- स्टार शोएब इब्राहिम के साथ शादी के बंधन में भी बंध गईं। शादी के महज़ 6 महीने बाद ही दीपिका बिग बॉस के घर मेहमान बनकर आ गईं। पूरे शो के दौरान दीपिका कंटेस्टेंट्स के साथ ज्यादा घुली- मिली तो नहीं, मगर जिनसे भी उन्होंने दोस्ती की उसे पूरे दिल से निभाया। शायद दीपिका का यही अंदाज़ दर्शकों को भा गया और उन्होंने श्रीसंत को पीछे छोड़ते हुए बिग बॉस की ट्रॉफी अपने नाम कर ली।


बिग बॉस 12 : दीपिका कक्कड़ को याद करते हुए पति शोएब ने फैंस से की ये इमोशनल अपील


इमेज सोर्सः Instagram