कसौटी जिंदगी की : अनुराग- कोमोलिका की शादी से पहले प्रेरणा ने जताया बीवी होने का हक

कसौटी जिंदगी की : अनुराग- कोमोलिका की शादी से पहले प्रेरणा ने जताया बीवी होने का हक

टीवी सीरियल ‘कसौटी जिंदगी की’ (Kasautii Zindagii Kay) इस समय टीआरपी रेटिंग में बुलंदियों पर है। अनुराग- प्रेरणा की लव स्टोरी से दर्शकों के दिलों में अपनी जगह बनाने वाला यह सीरियल अब अलग ही ट्रैक पर चल रहा है। जहां एक तरफ बासु परिवार में अनुराग बासु (पार्थ समथान- Parth Samthaan) और कोमोलिका (हिना खान- Hina Khan) की शादी का जश्न मनाया जा रहा है, वहीं दूसरी तरफ शर्मा परिवार में प्रेरणा (एरिका फर्नांडिस- Erica Fernandes) के दुख को देखकर सब परेशान हो रहे हैं। अनुराग के मुताबिक, अब शुरू हो चुकी है कसौटी जिंदगी की।


प्रेरणा ने जताया अपना हक


टीवी सीरियल ‘कसौटी जिंदगी की’ में फिलहाल अनुराग बासु (पार्थ समथान- Parth Samthaan) और कोमोलिका (हिना खान- Hina Khan) की शादी की रस्में शुरू हो चुकी हैं। इन दोनों की सगाई के बाद हल्दी की रस्म भी निभाई जा चुकी है।


kasautii-zindagii-kay-prerna-to-claim-her-right-on-anurag-1


कोमोलिका बनेगी अनुराग की दुल्हन, बंगाली ब्राइड के तौर पर जंचा हिना खान का लुक


दूसरी तरफ, अनुराग से वादे के मुताबिक कोमोलिका प्रेरणा के घर के पेपर्स उसे सौंप चुकी है। हालांकि, बदले में उसने अपने भाई रोनित को जेल से छुड़वाने की शर्त रख दी थी। हाल ही में एकता कपूर के प्रोडक्शन हाउस बालाजी टेलीफिल्म्स ने सीरियल ‘कसौटी जिंदगी की’ (Kasautii Zindagii Kay) का एक नया प्रोमो रिलीज़ किया है। इस प्रोमो के अनुसार, प्रेरणा शर्मा अपनी और अनुराग बासु की शादी की बात करते हुए उस पर अपना हक जताने की तैयारी कर रही है। प्रेरणा का यह कदम अनुराग सहित पूरे परिवार को आश्चर्य में डाल देगा।


क्या अनुपम की बात सुनेगी प्रेरणा?


जब अनुराग और प्रेरणा एक- दूसरे के प्रति अपने प्यार से अनजान थे, तब अनुराग की बहन निवेदिता बासु के पति अनुपम और प्रेरणा (एरिका फर्नांडिस) की बहन शिवानी ने इन दोनों को अपने प्यार का इज़हार करने की सलाह दी थी। इन दोनों को ही पता था कि अनुराग और प्रेरणा एक- दूसरे से बहुत प्यार करते हैं और ऐसे में इन्हें अनुराग और कोमोलिका की शादी की वजह समझ में नहीं आ रही है।


कसौटी जिंदगी की - अनुराग और प्रेरणा को हुआ अपने प्यार का एहसास


अनुपम ने अनुराग से बात कर शादी तोड़ने की काफी गुज़ारिश भी की मगर अनुराग ने उसकी बात सुनने से ही इनकार कर दिया। ऐसे में वह प्रेरणा के घर जाकर उसे यह शादी तुड़वाने की सलाह देने की कोशिश करता है।




 

 

 


View this post on Instagram


 

 

 

A post shared by Balaji Telefilms (@balajitelefilmslimited) on




टूट गया है प्रेरणा का दिल


जैसे ही प्रेरणा को अनुराग और कोमोलिका की सगाई की खबर मिली थी, वह अनुराग से बात करने के लिए उसके घर गई थी। मगर तब अनुराग ने सबके सामने उसे काफी बेइज़्ज़त कर दिया था। अनुराग की इस हरकत ने प्रेरणा का दिल तोड़ दिया था और वह चोट खाकर अपने घर लौट आई थी।


kasautii-zindagii-kay-prerna-to-claim-her-right-on-anurag


आने वाले एपिसोड में दिखाया जाएगा कि जब अनुपम प्रेरणा से अनुराग- कोमोलिका की शादी को रोकने की विनती करता है तो वह उसकी बात मानने के बजाय उसे करारा जवाब दे देती है। प्रेरणा का कहना है कि वह न तो यह शादी रोकेगी और न ही उसका जश्न मनाएगी, बल्कि वह एक अपशकुन के तौर पर इस शादी में मौजूद रहेगी।


ऐसे में देखना रोचक होगा कि 'कसौटी जिंदगी की' में अब किस लिहाज़ से प्रेरणा अपनी शादी का हक अनुराग पर जताएगी!


ये भी पढ़ें - 


कसौटी जिंदगी की - हिना खान समेत इन एक्टर्स ने किया शो को अलविदा


कसौटी जिंदगी की - प्रेरणा बनीं नवीन की दुल्हन, देखें तस्वीरें


क्या प्रेरणा से नफरत कर कोमोलिका से शादी करेगा अनुराग