कसौटी जिंदगी की : कोमोलिका की विदाई के बाद अनुराग- प्रेरणा की ज़िंदगी में आए नए विलेन

कसौटी जिंदगी की : कोमोलिका की विदाई के बाद अनुराग- प्रेरणा की ज़िंदगी में आए नए विलेन

टीवी सीरियल ‘कसौटी जिंदगी की’ (Kasautii Zindagii Kay) ने लगातार इस हफ्ते भी टीआरपी लिस्ट में अपनी जगह सुनिश्चित की है। इस सीरियल की सधी हुई स्टार कास्ट ने लोगों के दिलों में अपनी खास जगह बना ली है। सीरियल में चल रहे ट्विस्ट एंड टर्न्स के बीच अब कोमोलिका (Komolika) की विदाई का समय आ चुका है। कोमोलिका बनी हिना खान ने पहले ही मेकर्स को बता दिया था कि वे सीरियल से कुछ समय का ब्रेक लेंगी, जिसकी वजह से अब ‘कसौटी जिंदगी की’ की स्टोरी लाइन में एक बहुत बड़ा बदलाव किया जा रहा है।


कोमोलिका को मिला दूसरी पत्नी का दर्जा


टीवी सीरियल ‘कसौटी जिंदगी की’ में हिना खान (Hina Khan) मशहूर विलेन कोमोलिका की भूमिका निभा रही हैं। सीरियल में फिलहाल दिखाया जा रहा है कि कोमोलिका अनुराग बासु (पार्थ समथान- Parth Samthaan) को अपना दिल दे बैठी है और अब हर कीमत पर उसे पाना चाहती है। अनुराग से शादी करने और अपना राज़ छुपाने के लिए उसने अनुराग के पिता मोलोय बासु और प्रेरणा (एरिका फर्नांडिस- Erica Fernandes) के पिता राजेश शर्मा का गंभीर एक्सीडेंट तक करवा दिया था, जिसमें मोलोय कोमा में चले गए और राजेश की मौत हो गई। इतना सब करने के बाद उसने अनुराग और मोहिनी बासु को झूठी डील में फंसा कर अनुराग से शादी कर ली। हालांकि, शादी के बाद भी अनुराग उसे अपनाने को तैयार नहीं है और प्रेरणा ने तो उसे अनुराग की दूसरी पत्नी करार दे दिया है।


kasautii-zindagii-kay-new-villain-after-komolika-exit-1


अपने हक के लिए लौटी प्रेरणा


बीते कुछ एपिसोड्स में दिखाया गया था कि अनुराग और कोमोलिका की शादी तो हो जाती है पर वह उसकी मांग भरने से इनकार कर देता है। वहीं, प्रेरणा को हॉस्पिटल में पता चलता है कि वह अनुराग के बच्चे की मां बनने वाली है। हालांकि, प्रेरणा इस खुशखबरी को बासु परिवार में किसी के साथ शेयर नहीं करती है। अनुराग और कोमोलिका की शादी की खबर सुनकर उसे धक्का लगता है और वह अपने हक की लड़ाई लड़ने के लिए अनुराग बासु के घर पहुंच जाती है। प्रेरणा को नई विवाहिता के तौर पर सजा- संवरा देखकर सब चौंक जाते हैं और उसे वहां से जाने के लिए कहते हैं। प्रेरणा सबको अपनी मांग में सजा सिंदूर दिखाकर कोमोलिका की सूनी मांग की तरफ इशारा करके उसे अनुराग की दूसरी पत्नी बताती है।


kasautii-zindagii-kay-new-villain-after-komolika-exit


नए विलेन की एंट्री


टीवी सीरियल ‘कसौटी जिंदगी की’ में कोमोलिका का किरदार निभाने वाली हिना खान जल्द ही इस सीरियल से एक लंबा ब्रेक लेने वाली हैं। दरअसल, हिना खान अपनी डेब्यू फिल्म के प्रमोशन में व्यस्त हैं और इसलिए अप्रैल से उनके सीक्वेंस को खत्म किया जा रहा है। सीरियल से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, कोमोलिका के जाने के बाद सीरियल में बोरियत न आ जाए, इसलिए इसकी स्क्रिप्ट में कुछ बदलाव किया जा रहा है। कोमोलिका के वापस आने तक अनुराग की बहन निवेदिता बासु (पूजा बैनर्जी- Pooja Banerjee) अनुराग और प्रेरणा के बीच विलेन की भूमिका निभा सकती हैं। अनुराग की मां मोहिनी बासु और बड़ी बहन निवेदिता बासु को प्रेरणा पसंद नहीं है और वे दोनों ही अनुराग और प्रेरणा के शादीशुदा रिश्ते को कभी स्वीकार नहीं पाएंगी।


ये भी पढ़ें :


प्रेरणा बनी नवीन की दुल्हन, देखें तस्वीरें


कसौटी जिंदगी की में अनुराग और प्रेरणा को हुआ प्रेम का एहसास


बंगाली ब्राइड के तौर पर देखें कोमोलिका का जुदा अंदाज़