'कसौटी ज़िंदगी की' के 18 साल पूरे, कोमोलिका सहित एकता कपूर ने वीडियो के साथ शेयर की यादें

'कसौटी ज़िंदगी की' के 18 साल पूरे, कोमोलिका सहित एकता कपूर ने वीडियो के साथ शेयर की यादें

छोटे पर्दे पर प्यार का एपिक सागा कहे जाने वाले सीरियल 'कसौटी ज़िंदगी की' ने अपने 18 साल पूरे कर लिए हैं। साल 2001 में स्टार प्लस पर शुरू हुआ ये सीरियल 7 सालों तक दर्शकों का मनोरंजन करने में सफल रहा। सीरियल का हर किरदार आज भी दर्शकों के दिलों में ताज़ा है। फैंस आज भी एक्ट्रेस श्वेता तिवारी को प्रेरणा, सिज़ेन खान को अनुराग, उर्वशी ढोलकिया को कोमोलिका और रोनित रॉय को मिस्टर बजाज के नाम से जानते हैं। अब जबकि सीरियल के 18 साल पूरे हो चुके हैं, ऐसे में शो के एक्टर्स के साथ प्रोड्यूसर एकता कपूर भी काफी इमोशनल नज़र आईं।

हाल ही में शो के 18 साल पूरे होने पर प्रोड्यूसर एकता कपूर ने एक वीडियो शेयर किया है। इसके साथ ही एकता कपूर ने 'कसौटी ज़िंदगी की' से जुड़ी कुछ यादें और फैक्ट्स भी सोशल मीडिया पर साझा किए। एकता कपूर ने लिखा, "18 साल पहले मैंने 29 अक्टूबर के दिन दो शो लॉन्च किए थे, 'कसौटी ज़िंदगी की' और ‘कुटुंब’। दोनों ही शोज़ ने रेटिंग चार्ट्स पर सभी रिकॉर्ड्स तोड़ दिए। इस बात के लिए मैं चैनल और ऑडियंस की हमेशा शुक्रगुज़ार रहूंगी। पूरे 153 अवॉर्ड्स और 172 नॉमिनेशंस के साथ 'कसौटी ज़िंदगी की' आज भी सबका पसंदीदा सीरियल बना हुआ है। अब इस सीरियल को 18 साल पूरे हो चुके हैं।"

वीडियो के ज़रिये एकता कपूर ने ये भी बताया कि 'कसौटी ज़िंदगी की' इंडियन टेलीविज़न के इतिहास का तीसरा सबसे लंबा शो है। इसके अलावा 7 सालों के दौरान इस सीरियल के लिए 50 से भी ज्यादा गाने रिकॉर्ड किए गए गए।
 

सिर्फ एकता कपूर ही नहीं, सीरियल में कोमोलिका का किरदार निभा कर घर-घर फेमस हुईं एक्ट्रेस उर्वशी ढोलकिया ने भी शो में अपनी एपिक एंट्री का वीडियो शेयर करते हुए इमोशनल पोस्ट लिखा है। उन्होंने लिखा, "सीरियल 'कसौटी ज़िंदगी की' के 18 साल! इस शो ने इंडियन टेलीविज़न के प्रति दर्शकों का नज़रिया पूरी तरह से बदल दिया। साथ ही दर्शकों को एक कभी न भूलने वाली वैम्प 'कोमोलिका' भी दी।
इस शो ने मुझे बहुत सारा प्यार और पहचान दी। लोग मुझे कोमोलिका के नाम से जानने लगे। शो ने मुझे बहुत-कुछ सिखाया और मेरे अंदर कई बदलाव लेकर आया। शुक्रिया बालाजी टेलीफिल्म्स, एकता कपूर और शोभा कपूर, क्योंकि कोमोलिका का किरदार आपकी वजह से ही इतना फेमस हुआ।"
 

सीरियल में लीप के बाद प्रेरणा और अनुराग के बेटे 'प्रेम' का किरदार निभा चुके एक्टर करणवीर बोहरा ने भी अपने किरदार की कुछ तस्वीरें शेयर करते हुए एकता कपूर का शुक्रिया अदा किया। उन्होंने लिखा, "विश्वास ही नहीं होता कि ये सीरियल 18 साल पहले शुरू हुआ था। मेरे लिए इस सीरियल के 14 साल पूरे हुए हैं, क्योंकि 2005 में मैंने प्रेम के किरदार से इस सीरियल में एंट्री ली थी। थैंक यू एकता कपूर, इस फेमस किरदार के लिए और थैंक यू श्वेता तिवारी इतनी अच्छी मां बनने के लिए। इस शो ने मुझे ढेर सारे अच्छे दोस्त दिए।"
 

अब आएगा अपना वाला खास फील क्योंकि Popxo आ गया है 6 भाषाओं में ... तो फिर देर किस बात की! चुनें अपनी भाषा - अंग्रेजीहिन्दीतमिलतेलुगूबांग्ला और मराठी.. क्योंकि अपनी भाषा की बात अलग ही होती है।