कसौटी जिंदगी की : प्रेरणा की वजह से हनीमून पर अरेस्ट हुए अनुराग- कोमोलिका

कसौटी जिंदगी की : प्रेरणा की वजह से हनीमून पर अरेस्ट हुए अनुराग- कोमोलिका

टीवी सीरियल ‘कसौटी जिंदगी की’ (Kasautii Zindagii Kay) ने दर्शकों का प्यार जीतने में कोई कमी नहीं रखी है। जहां पहले लग रहा था कि कहीं इसमें भी बाकी सीरियल्स की तरह प्रेरणा का किरदार दुखियारी लड़की वाला न कर दिया जाए, वहीं शो के मेकर्स ने अचानक से स्क्रिप्ट में ट्विस्ट लाकर पूरा खेल ही बदल दिया। सीरियल में फिलहाल सीधी- सादी प्रेरणा चालबाज़ कोमोलिका पर काफी भारी पड़ रही है।


हनीमून पर अनुराग- कोमोलिका


सीरियल ‘कसौटी जिंदगी की’ में प्रेरणा शर्मा (एरिका फर्नांडिस- Erica Fernandes) अनुराग बासु (पार्थ समथान- Parth Samthaan) की पहली पत्नी होने का हक जताते हुए उसके घर में आकर रहने लगी है।


अनुराग- कोमोलिका की शादी से पहले प्रेरणा ने जताया बीवी होने का हक


सबके समझाने पर भी जब वह घर से जाने को तैयार नहीं हुई तो अनुराग को उसकी सेफ्टी की चिंता सताने लगी। प्रेरणा को कोमोलिका (हिना खान- Hina Khan) के चंगुल से बचाने के लिए अनुराग ने कोमोलिका (Komolika) के करीब जाने की कोशिश शुरू कर दी है। दरअसल, अनुराग कोमोलिका का विश्वास जीतकर उसे प्रेरणा से दूर रखना चाहता है। इसीलिए जब उसकी मां मोहिनी बासु ने उसे कोमोलिका को हनीमून पर ले जाने का आइडिया दिया तो वह तुरंत तैयार हो गया। हालांकि, प्रेरणा ने भी कोमोलिका को चैलेंज कर दिया कि वह इस हनीमून को बिगाड़ कर ही दम लेगी। कहना गलत नहीं होगा कि प्रेरणा की ये कोशिशें दर्शकों को काफी पसंद आ रही हैं।


kasautii-zindagii-kay-anurag-to-marry-komolika-6


वीडियो कॉल से बिगाड़ा खेल


अनुराग की पहली पत्नी होने के नाते प्रेरणा को उसका कोमोलिका के साथ हनीमून (honeymoon) पर जाना बिलकुल पसंद नहीं आता है। अनुराग और कोमोलिका जिस कार से अपने हनीमून के लिए निकलने वाले थे, प्रेरणा उसके ड्राइवर को रुपये देकर बीमार होने का बहाना बनाने का आदेश देती है। फिर उसके बदले में प्रेरणा दूसरी कार और ड्राइवर का इंतज़ाम कर देती है।


कसौटी की प्रेरणा से कोल्ड वॉर की खबरों के बीच हिना खान ने तोड़ी चुप्पी


इन दोनों के सुनसान इलाके में पहुंचते ही ड्राइवर गाड़ी के खराब होने का अंदेशा ज़ाहिर करते हुए अनुराग और कोमोलिका से उसमें धक्का लगवाता है।


kasautii-zindagii-kay-anurag-komolika-to-enjoy-honeymoon-in-jail-1


प्रेरणा वीडियो कॉल पर यह सब देखकर उन दोनों के मज़े लेती है और आगे भी हनीमून को खराब करते रहने की चुनौती देती है। जब तक अनुराग और कोमोलिका गाड़ी में बैठते, ड्राइवर वहां से भाग जाता है।


जेल में मनेगा हनीमून


कोमोलिका अनुराग को याद दिलाती है कि 2 किमी आगे एक होटल है और वे दोनों रात भर के लिए वहां रुक सकते हैं। उस होटल में पहुंचकर अनुराग को कुछ अजीब सा लगता है और वह कोमोलिका को इस बारे में बताता भी है।


FI-kasautii-zindagii-kay-anurag-komolika-to-enjoy-honeymoon-in-jail


मगर हनीमून मनाने की धुन में सवार कोमोलिका को किसी बात से कोई फर्क नहीं पड़ता है और वह वहीं तैयार होकर प्रेरणा को वीडियो कॉल करती है। प्रेरणा मंद- मंद मुस्कुराती है और कोमोलिका की बातों का खास जवाब नहीं देती है। इन दोनों के हनीमून का ट्विस्ट यही है कि उस शेडी होटल में पुलिस का छापा पड़ जाएगा और पुलिसवाले अनुराग - कोमोलिका को अरेस्ट कर लेते हैं। इस दौरान प्रेरणा के साथ ही अनुराग भी लगातार कोमोलिका के मज़े लेता रहा।


ये भी पढ़ें - 


कोमोलिका बनीं अनुराग की दुल्हन, बंगाली ब्राइड के तौर पर जंचा अंदाज़


कोमोलिका के अवतार में अब यह एक्ट्रेस कर सकती है अनुराग- प्रेरणा को परेशान


कोमोलिका की विदाई के बाद प्रेरणा की जिंदगी में होगी नई विलेन की एंट्री