कसौटी जिंदगी की : भांग के नशे में प्रेरणा ने बताया अपनी प्रेगनेंसी का राज़

कसौटी जिंदगी की : भांग के नशे में प्रेरणा ने बताया अपनी प्रेगनेंसी का राज़

टीवी सीरियल ‘कसौटी जिंदगी की’ (Kasautii Zindagii Kay) ने छोटे पर्दे पर रिश्ते के नए आयाम निर्धारित कर दिए हैं। एकता कपूर के इस सीरियल की मुख्य किरदार प्रेरणा शर्मा किसी से डरकर अपने घर में बैठने के बजाय अपने हक की लड़ाई लड़ रही है। बासु परिवार में किसी का साथ न मिलने के बावजूद वह वहीं डटी हुई है। सीरियल में फिलहाल होली का सीक्वेंस दिखाया जा रहा है, जिसमें कोमोलिका, अनुराग की मां मोहिनी बासु और अनुराग की बहन निवेदिता बासु प्रेरणा को घर से बाहर निकालने की गंदी साजिश रच रही हैं।


भांग के नशे में चूर प्रेरणा


टीली सीरियल ‘कसौटी जिंदगी की’ के पिछले कुछ एपिसोड्स में दिखाया गया था कि प्रेरणा शर्मा (एरिका फर्नांडिस- Erica Fernandes) को अपने घर और अनुराग बासु (पार्थ समथान- Parth Samthaan) की जिंदगी से बाहर निकालने के लिए कोमोलिका (हिना खान Hina Khan) अपने वकील से कुछ फर्जी लीगल पेपर्स तैयार करवा लेती है। उन पेपर्स के मुताबिक, प्रेरणा का अनुराग या उस घर पर कोई हक नहीं है और उसने मंदिर के पुजारी को पैसे देकर अपनी और अनुराग की शादी की गवाही देने के लिए मजबूर किया था।


कसौटी जिंदगी की - कोमोलिका के बजाय प्रेरणा है अनुराग की पहली पत्नी


इसके बाद कोमोलिका प्रेरणा को भांग मिली ठंडाई पिला दी थी, जिससे कि उसे होश न रहे और वह उन पेपर्स पर आसानी से साइन कर दे। उस ठंडाई को पीते ही प्रेरणा अपने होश खो बैठती है, जिस पर अनुराग उसे संभालने की कोशिश करता है।


kasautii-zindagii-kay-anurag-gets-to-know-about-prerna-s-pregnancy-in-holi-sequence-1


प्रेरणा ने खोला अपना राज़…


प्रेरणा अनुराग के बच्चे की मां बनने वाली है और यह बात प्रेरणा के घरवालों के अलावा किसी को भी पता नहीं है। अनुराग और कोमोलिका की अधूरी शादी के बाद प्रेरणा बासु फैमिली के साथ शिफ्ट हो जाती है, जिससे कि कोमोलिका और अनुराग करीब न आ सकें। अभी तक अनुराग भी प्रेरणा की प्रेगनेंसी वाली बात से अनजान था।


kasautii-zindagii-kay-anurag-gets-to-know-about-prerna-s-pregnancy-in-holi-sequence-2


हालांकि, भांग के नशे में चूर प्रेरणा अनुराग के सामने खुद को संभाल नहीं पाती है और उसे अपने खास होने का एहसास कराने लगती है। जब अनुराग उससे पूछता है कि उसमें ऐसा क्या स्पेशल है तो वह उस अपने प्रेगनेंट होने की खबर सुनाती है। उसकी यह बात सुनकर अनुराग चौंक जाता है।


मिष्का ने दिया प्रेरणा का साथ


कोमोलिका ने अपनी बहन मिष्का को अपनी चाल के बारे में बता दिया था। यह जानने के बाद से मिष्का चाह रही थी कि प्रेरणा वह ठंडाई न पी पाए। हालांकि, वह उसे ऐसा करने से रोक नहीं पाती है और बस दुआ करती रह जाती है कि प्रेरणा उन पेपर्स पर  साइन न कर दे। वह इस बाबत प्रेरणा को समझाने की कोशिश भी करती है पर नशे में चूर प्रेरणा को कुछ समझ में नहीं आता है। जब वह अनुराग को प्रेरणा के पीछे जाते हुए देखती है तो उसे इशारा कर प्रेरणा के पास ही रहने की सलाह देती है।


kasautii-zindagii-kay-anurag-gets-to-know-about-prerna-s-pregnancy-in-holi-sequence-3


उसके इस इशारे से अनुराग समझ जाता है कि कोमोलिका ने प्रेरणा के खिलाफ फिर से कोई षड्यंत्र रचा है।


अब यह देखना रोचक होगा कि प्रेरणा होश में आने के बाद इस बात को कैसे संभालती है। यह भी हो सकता है कि अनुराग उसके नशे में होने की वजह से इस बात को झूठ ही मान बैठे!


कसौटी जिंदगी की - क्या प्रेरणा से नफरत कर कोमोलिका से शादी करेगा अनुराग


बोल्ड फोटोशूट में बदले टीवी स्टार हिना खान के तेवर


हिना खान समेत इन एक्टर्स ने किया कसौटी जिंदगी की को अलविदा


कसौटी की प्रेरणा से कोल्ड वॉर की खबरों के बीच हिना खान ने खोला यह राज़