कसौटी जिंदगी की : अनुराग और प्रेरणा को हुआ प्रेम का एहसास | POPxo Hindi | POPxo

कसौटी जिंदगी की : अनुराग और प्रेरणा ने आंखों ही आंखों में किया प्रेम का इज़हार

कसौटी जिंदगी की : अनुराग और प्रेरणा ने आंखों ही आंखों में किया प्रेम का इज़हार

‘कसौटी जिंदगी की’ (Kasautii Zindagii Kay) के रीबूट ने पहले की तरह ही दर्शकों के दिलों में अपनी जगह बना ली है। छोटे- मोटे कुछ सीक्वेंस को हटा दें तो यह रीबूट बिलकुल पहले जैसा है। हालांकि, श्वेता तिवारी और सीजेन खान स्टारर ‘कसौटी जिंदगी की’ में अनुराग की मां मोहिनी बासु के भाई नवीन बाबू वाला ट्रैक नहीं था। इस रीबूट में यह ट्रैक काफी इंट्रेस्टिंग है और इसके बाद ही शो की चर्चित किरदार कोमोलिका की एंट्री होगी।


निवेदिता को होगा प्यार का एहसास


अनुराग बासु (पार्थ सामथान, Parth Samthaan) पूरी कोशिश कर रहा है कि वह अपनी मां मोहिनी बासु (शुभावी चौकसी) के मुंहबोले भाई नवीन बाबू का सच परिवार के सामने ला सके। इन्हीं कोशिशों में वह नवीन भाई (संजय स्वराज) की गर्लफ्रेंड मधुरा नाईक को घर तक बुला तो लेता है पर घरवालों से मिला पाने में असफल हो जाता है। इसी बीच अपनी मां के कहने पर वह प्रेरणा (एरिका फर्नांडिस, Erica Fernandes) को उसके घर तक छोड़ने जाता है। बारिश में भीगने के बाद जब वह घर लौटता है तो उसकी बड़ी बहन निवेदिता बासु (पूजा बैनर्जी) उसे रोककर उसके और प्रेरणा के रिश्ते के बारे में पूछती है। वह समझ जाती है कि अनुराग को प्रेरणा से प्यार हो गया है पर अभी वह इस बात को खुद महसूस नहीं कर पा रहा है।


Kasautii-zindagii-kay-anurag-nivedita


प्रेरणा मानेगी अनुराग को दोस्त से ज्यादा


जहां एक तरफ अनुराग (पार्थ समथान) यह सोचकर परेशान हुआ जा रहा है कि किस तरह से नवीन बाबू की असलियत को सबके सामने लेकर आए, वहीं दोनों घरों में प्रेरणा (एरिका फर्नांडिस) और नवीन बाबू की एंगेजमेंट की तैयारियां भी चल रही हैं।


कसौटी जिंदगी की 2 - अनुराग और प्रेरणा के बीच विलेन की एंट्री


इसी बीच प्रेरणा अनुराग को कॉल करती है और प्रेरणा की बहन उसके चेहरे पर शर्म और प्यार के भावों को पढ़ लेती है। वह प्रेरणा को बताती है कि वह उसके चेहरे को देखकर ही समझ गई थी कि वह अपने होने वाले मंगेतर नवीन से बात न करके किसी और से बात कर रही है। प्रेरणा इन बातों को नज़रअंदाज़ करके अनुराग के बारे में सोचना शुरू कर देती है। इस एपिसोड में दोनों को ही एक- दूसरे के प्रति अपने प्यार का एहसास हो रहा है पर वे इसे सिरे से नकार देते हैं।


Kasautii-zindagii-kay-prerna-written-update


अनुराग ने किया नवीन बाबू का पीछा


अपनी बहन की बातों में न आकर अनुराग (पार्थ समथान) सिर्फ इसी कोशिश में लगा है कि वह किसी भी तरह से अपनी दोस्त प्रेरणा (एरिका फर्नांडिस) को नवीन बाबू के चंगुल से बचा सके। वह लगातार नवीन बाबू को फॉलो करता है और उसकी बातें सुनकर एक होटल तक पहुंच जाता है। वहां नवीन बाबू ने अपनी ‘जान’ के लिए हनीमून स्वीट बुक करवाया होता है और दरवाजे की आड़ में अनुराग उन दोनों की बातचीत सुन लेता है।


Kasautii-zindagii-kay-22-october-written-update


तभी उसे समझ में आता है कि नवीन बाबू किसी मकसद से प्रेरणा से शादी करना चाहता है और कुछ दिन साथ रहने के बाद ही उसे छोड़ भी देगा। यह सुनकर अनुराग किसी भी हाल में प्रेरणा की ज़िंदगी को बचाने के प्रयास में जुट जाता है। अभी तक के एपिसोड से इतना तो साफ हो चुका है कि नवीन की नीयत सही नहीं है और वह प्रेरणा की ज़िंदगी बर्बाद कर देगा।


Kasautii-zindagii-kay-written-update


जल्द होगी कोमोलिका की एंट्री


एकता कपूर ने लंबे समय तक कोमोलिका का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस का लुक और नाम अपने दर्शकों से छिपाकर रखा हुआ था। अब जब यह पता चल चुका है कि कोमोलिका का किरदार लोकप्रिय धारावाहिक ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ में अक्षरा सिंघानिया की प्रमुख भूमिका निभा चुकीं हिना खान (Hina Khan) ही निभाएंगी तो दर्शकों को उनकी एंट्री का इंतज़ार है। देखा जाए तो पिछले हफ्ते के एपिसोड में कोमोलिका की एंट्री दिखाई जा चुकी है पर अभी तक शो में हिना खान का चेहरा नहीं दिखाया गया था। हालांकि, प्रेरणा और नवीन बाबू की एंगेजमेंट सेरेमनी में कोमोलिका (हिना खान) के मौजूद होने के भी आसार हैं। अब यह देखना रोचक होगा कि वे इस सेरेमनी में किस तरह से एंट्री लेंगी!


कसौटी ज़िंदगी की : छोटे पर्दे की आदर्श बहू बनी छोटे पर्दे की कोमोलिका


टीवी सीरियल 'कसौटी जिंदगी की' के आज के एपिसोड में अनुराग (पार्थ समथान) अपने पापा और मम्मी को इस होटल में बुला लेगा, जिससे कि वे अपनी आंखों से नवीन बाबू की असलियत देख सकें। कमरे में झांकने से पहले ही मोलोय बासु (उदय टिकेकर) अपनी पत्नी मोहिनी बासु को सख्त हिदायत देंगे कि अगर कमरे के अंदर कोई लड़की नज़र आई तो मोहिनी को खुद यह रिश्ता तोड़ना होगा।


कसौटी जिंदगी की 2- दिव्यांका त्रिपाठी कर सकती हैं कैमियो


कसौटी जिंदगी की - नए प्रोमो में अनुराग- प्रेरणा के साथ दिखी कोमोलिका की झलक