कसौटी ज़िंदगी कीः सीरियल में हुई प्रेरणा की मौत, आखिर कहां जा रही है शो की कहानी?

कसौटी ज़िंदगी कीः सीरियल में हुई प्रेरणा की मौत, आखिर कहां जा रही है शो की कहानी?

सीरियल 'कसौटी ज़िंदगी की' इस समय टीआरपी चार्ट पर सबसे बुरे दौर से गुज़र रहा है। कहानी कहां जा रही है, राइटर्स क्या लिखना चाह रहे हैं और मेकर्स क्या दिखाना चाह रहे हैं, दर्शक इन सभी पहलुओं के बीच उलझ कर रह गए हैं। दर्शकों के साथ शायद मेकर्स भी समझ नहीं पा रहे हैं कि आखिर वे दिखाना क्या चाहते हैं। यही वजह है कि सीरियल में अब एक महा ट्विस्ट डाला गया है, जिसमें प्रेरणा की मौत हो जाएगी।

सीरियल 'कसौटी ज़िंदगी की' की कहानी पिछले कई महीनों से उलझी हुई है। जबसे कहानी में नई कोमोलिका यानि आमना शरीफ की एंट्री हुई है, तबसे ही कहानी में एक के बाद एक ऐसे ट्विस्ट एंड टर्न्स आ रहे हैं, जिसे दर्शक न तो पचा पा आ रहे हैं और न ही समझ पा रहे हैं। पहले प्रेरणा और अनुराग की शादी वाले दिन अनुराग का एक्सीडेंट हो जाता है और फिर वह अपनी याद्दाश्त खो बैठता है। इसी मौके का फायदा उठाकर कोमोलिका बासु परिवार में सोनालिका बन कर आ जाती है और सभी को बताती है कि उसकी और अनुराग की शादी हो चुकी है। 
Instagram

इतना काफी नहीं था कि सीरियल में चौथी बार, जी हां, चौथी बार प्रेरणा की शादी होने वाली है। इनमें से 3 शादियां तो उसकी प्रेगनेंसी के दौरान ही होती हैं। पहली मिस्टर बजाज के साथ, फिर अनुराग के साथ और अब विराज के साथ। इसके अलावा एक ही ट्विस्ट जो सीरियल में बार-बार लौट कर आ जाता है, वह है रोनित द्वारा प्रेरणा का किडनैप होना। अब तो शायद राइटर्स भी इस बात को भूल चुके होंगे कि रोनित ने आखिर कितनी बार प्रेरणा को किडनैप किया है।
Instagram

अब जब कहानी पूरी तरह से उलझ चुकी है, टीआरपी चार्ट से सीरियल लगभग बाहर हो चुका है, तब मेकर्स लेकर आए हैं प्रेरणा की मौत का ट्विस्ट। जैसा कि इन दिनों सीरियल में दिखाया जा रहा है, कोमोलिका कई बार प्रेरणा को जान से मारने की कोशिश कर चुकी है तो इसी को आगे बढ़ाते हुए आने वाले एपिसोड्स में दिखाया जाएगा कि कोमोलिका के भाई रोनित ने प्रेरणा को खाई में धक्का दे दिया है। हालांकि अनुराग वहां समय पर पहुंच जाता है लेकिन वह प्रेरणा की जान बचा पाता है या नहीं, इस बात पर फिलहाल सस्पेंस कायम है।
 

इसके अलावा एक और वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। इस वीडियो में प्रेरणा की तस्वीर पर हार चढ़ा हुआ दिख रहा है। इसे देखकर तो यही लग रहा है कि सीरियल में प्रेरणा की मौत हो जाएगी। हम सभी जानते हैं कि सीरियल की हीरोइन कभी नहीं मरती, ऐसे में कुछ समय बाद प्रेरणा का वापस लौट आना कोई बड़ी बात नहीं होगी। अगर एकता कपूर के पिछले सीरियल्स के रिकॉर्ड्स को देखें तो हो सकता है कि अब प्रेरणा प्रेत आत्मा बनकर कोमोलिका को डराए, जिससे वह सबके सामने अपना सारा सच कबूल कर ले।
 

खैर! यह सीरियल की दुनिया है, यहां कभी भी कुछ भी हो सकता है। देखना दिलचस्प होगा कि प्रेरणा की मौत का यह ट्विस्ट दर्शकों को कितना रास आएगा।
Instagram