कोरोना वायरस के खौफ के चलते घरों में कैद हुए करीना-सैफ से लेकर सनी लियोनी तक, उठाए ये कदम

कोरोना वायरस के खौफ के चलते घरों में कैद हुए करीना-सैफ से लेकर सनी लियोनी तक, उठाए ये कदम

कुछ ही महीनों के अंदर कोरोना वायरस (corona virus) एक बड़े खतरे के रूप में उभर कर सामने आया है। इसने दुनियाभर के कई देशों में दस्तक देकर सबकी नींदें उड़ा दी हैं। हॉलीवुड-बॉलीवुड स्टार्स और मंत्रियों से लेकर हर आम आदमी तक, सभी कोरोनावायरस (coronavirus) के संक्रमण से बचने की अपनी कोशिशों में लगे हुए हैं। जहां भारतीय सरकार ने सोशल गैदरिंग्स पर रोक लगा दी है तो वहीं कई निजी कंपनियों से लेकर फिल्म इंडस्ट्री तक ने अपने काम-काज पर रोक लगा दी है। बॉलीवुड के कई सितारों ने भी इस दौरान खुद को सेल्फ आइसोलेट (self isolate) कर लिया है।

खौफ में हैं नवाब

पटौदी के नवाब और बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान (Saif Ali Khan) और उनकी बेगम एक्ट्रेस करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) ने भी कोरोना वायरस के खौफ के चलते सेल्फ आइसोलेशन को गले लगा लिया है। बॉलीवुड की क्वीन करीना कपूर खान ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर घर की दो फोटोज़ शेयर की हैं, जिनसे फैंस को अंदाज़ा हो गया है कि सेल्फ आइसोलेशन के दौरान सैफ और करीना क्या करने वाले हैं।

करीना ने एक फोटो शेयर की है, जिसमें सैफ किताब पढ़ रहे हैं और दूसरी में करीना खुद फोन पर कुछ कर रही हैं। इसके साथ ही कैप्शन में उन्होंने लिखा, ‘लगता है कि ये हफ्ते भर के लिए बुक हो गए हैं जबकि मैं इंस्टाग्राम चलाऊंगी।’

लियोनी फैमिली ने लगाए मास्क

सिर्फ सैफ और करीना ही नहीं, बल्कि बॉलीवुड में हर कोई इस समय सावधानी बरत रहा है। सनी लियोनी (Sunny Leone) और उनके पति डेनियल वेबर (Daniel Weber) ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर एक तस्वीर शेयर की हैं, जिसमें सनी-डेनियल के साथ ही इनके तीनों बच्चे भी मास्क लगाए हुए नज़र आ रहे हैं।

फोटो के साथ सनी ने लिखा, ‘मुझे बहुत बुरा लग रहा है कि अपने बच्चों को ऐसे रखना होगा, मगर यह बहुत ज़रूरी भी है। आज बच्चों को मास्क पहनाने की ट्रेनिंग दी है।’ फोटो में तीनों बच्चे मास्क लगाकर प्रैम में बैठे हुए हैं और ऐसा लग रहा है कि सभी कुछ देर के लिए खुली हवा में सांस लेने के लिए निकले हैं।

सेल्फ आइसोशलन है ज़रूरी

कोरोना वायरस (corona virus) के खौफ के चलते हर किसी को सेल्फ आइसोलेशन (self isolation) की सलाह दी जा रही है। सेल्फ आइसोलेशन का मतलब यह नहीं है कि आपको आपके घरों में कैद कर दिया गया है। इसका मतलब बस इतना सा है कि आप बेहद ज़रूरत पड़ने पर ही बाहर निकलें और कम से कम लोगों से मुलाकात करें। कोरोनावायरस ( coronavirus) का संक्रमण तभी हो सकता है, जब आप किसी संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आते हैं और इसीलिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से सलाह दी जा रही है कि गैर-ज़रूरी संपर्कों या मिलन समारोहों से बचना बेहतर रहेगा। यहां तक कि एक महीने तक शादी या बड़ी पार्टीज़ तक न अटेंड करने की हिदायत दी गई है।

आपके लिए खुशखबरी! POPxo अपने चाहने वालों के लिए लाया है #POPxoLucky2020 की सौगात। POPxo Zodiac कलेक्शन से आप अपनी राशि के अनुसार खरीद सकते हैं कॉफी/चाय मैजिक मग, नोटबुक्स, मोबाइल कवर्स और भी बहुत कुछ ... और वो भी 20% की आकर्षक छूट के साथ। तो फिर देर किस बात की, popxo.com/shop/zodiac-collection पर जाकर शुरू कीजिए शॉपिंग!