करणवीर बोहरा की पत्नी ने निकाली भड़ास, पूछा- क्या लड़का होने पर ही परिवार पूरा होता है?

Karanvir Bohra, Teejey Sidhu, Baby Girl, Baby Boy, Society Mindset

पिछले साल 2020 में जब टीवी एक्टर करणवीर बोहरा और उनकी पत्नी टीजे सिद्दू ने यह अनाउंस किया कि उनके घर तीसरा बाबय आना वाला है, तब टीजे सिद्दू ने कहा था, "मैं उम्मीद करती हूं, इस बार भी बेटी ही हो क्योंकि मुझे नहीं पता लड़कों को कैसे हैंडल किया जाता है।" किस्मत से दिसंबर महीने में उनके घर एक प्यारी सी बेटी ने जन्म लिया। तीसरी बेटी के जन्म पर करणवीर बोहरा ने सोशल मीडिया पर कई बार अपनी ख़ुशी जाहिर की। उन्होंने कहा था, "मुझे विश्वास नहीं हो रहा कि मैं 3 बेटियों का पिता हूं... ज़िंदगी इससे ज्यादा खूबसूरत नहीं हो सकती। सोचिए मैं इन तीन रानियों के साथ इस दुनिया में राज कर रहा हूं। शुक्रिया भगवान, मेरे घर तीन परियां देने के लिए।"

तीसरी बेटी के जन्म से लेकर अभी तक करणवीर बोहरा और उनकी पत्नी टीजे सिद्दू अपनी दोनों जुड़वां बेटियों और छोटी बेटी के साथ कई तस्वीरें और वीडियो शेयर कर चुके हैं। करणवीर बोहरा अपनी बेटियों को 'चार्लीज़ एंजेल्स' बुलाते हैं। मगर लड़का पैदा होने को लेकर हमारी सोसाइटी के माइंड सेट पर हाल ही में टीजे सिद्दू ने अपने मन की भड़ास निकाली है। 

करणवीर बोहरा की पत्नी टीजे सिद्दू ने अपनी पोस्ट के जरिए उन सभी लोगों की सोच को लताड़ा है, जो यह सोचते हैं कि सिर्फ लड़का होने पर ही परिवार पूरा होता है। अपनी तीनों बेटियों के साथ एक तस्वीर शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, "15 फरवरी को फैमिली डे था और मैं हमेशा की तरह इस बार भी देर से पोस्ट कर रही हूं। मैं आप सब से कुछ शेयर करना चाहती हूं... हाल ही में मेरे एक जानने वाले के घर बेटा पैदा हुआ। उनके पहले से एक बेटी भी है। एक और शख्स जिन्हें मैं जानती हूं उन्होंने उनके घर बेटा होने पर कमेंट किया कि मुबारक हो अब आपका परिवार पूरा हो गया! 

इस बात ने मुझे थोड़ा निराश कर दिया। क्या परिवार तभी पूरा होता है, जब आपके घर बेटा पैदा हो? सोचिये अगर उनके घर बेटी पैदा हुई होती तो क्या उनका परिवार पूरा नहीं होता। सिर्फ एक बच्चा होना ही किसी आशीर्वाद से कम नहीं। आप में से कितने लोग हैं, जो उसके बाद अपना परिवार पूरा करने की सोचते हैं।

टीजे सिद्दू ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए लिखा, "मैं जानती हूं यह कमेंट किसी का अपमान करने के इरादे से नहीं किया गया था। इस जेनेरशन की होने के नाते मैं बस यह कहना चाहती हूं कि हमें अपनी सोच को लेकर थोड़ा और ज़िम्मेदार होने की ज़रूरत है। लोगों को परिवार के मायने सिखाएं। मेरे लिए परिवार वही है, जो मुझे पूरा करता है।"

यह सही समय है जब हमें 'लड़का ही पैदा होना चाहिए' वाले माइंड सेट से बाहर आना चाहिए। दुःख की बात तो यह है कि आज ज़माने में भी लोगों की लड़का और लड़की को लेकर सोच ज्यादा नहीं बदली है। हमें खुशी है कि टीजे सिद्दू ने इस मुद्दे को उठाया और अपने मन की भड़ास निकाली। 

POPxo की सलाह: MYGLAMM के ये शनदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!

Beauty

Ultimate Germ Defence 35 Sanitizing Wipes + 30 Sanitizing Towels + 4 Moisturizing Hand Sanitizers

INR 999 AT MyGlamm