जानें, क्या है करण जौहर और मनीष मल्होत्रा के समलैंगिक रिश्ते की हकीकत

जानें, क्या है करण जौहर और मनीष मल्होत्रा के समलैंगिक रिश्ते की हकीकत

आजकल के जमाने में होमोसेक्सुएलिटी यानि समलैंगिक होना कोई बड़ी बात नहीं है। जहां दुनिया में बहुत सी जगहों पर समलैंगिकता को जायज़ माना जाने लगा है वहीं कुछ जगहों पर अभी समलैंगिकता को पहचान  देने की जद्दोजहद चल रही है। इस मामले में हमारा देश भी पीछे नहीं है। इंडिया में भी बहुत रूढ़िवादी सोच के बावजूद अनेक समलैंगिक जोड़े जहां अपनी सेक्सुएलिटी और रिलेशनशिप को लेकर खुलकर सामने आने लगे हैं, वहीं बहुत से जोड़े छिप- छिप कर भी समलैंगिक रिलेशनशिप को एन्जॉय कर रहे हैं।


क्या है असली रिलेशनशिप


समलैंगिक यानि होमोसेक्सुअल सेलिब्रिटीज में बॉलीवुड के जानेमाने फिल्म मेकर करण जौहर और बॉलीवुड के ही नामी और नंबर 1 फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा का नाम सबसे ऊपर है। हालांकि इन दोनों की दोस्ती भी किसी से छिपी हुई नहीं है, लेकिन यह दोनों वाकई एक- दूसरे के साथ रिलेशन में हैं या नहीं, इस बारे में अभी तक कोई खुलासा नहीं हुआ है।





इंस्टाग्राम की तस्वीरों ने खोली पोल


लेकिन अब करण जौहर के इंस्टाग्राम पर मनीष मल्होत्रा के साथ उनकी तस्वीर और मनीष मल्होत्रा के इंस्टाग्राम पर करण जौहर के साथ उनकी तस्वीर इनके रिलेशनशिप के बारे में काफी कुछ बयां कर रही हैं। हालांकि मनीष मल्होत्रा ने अपनी इस पोस्ट में करण जौहर को अपना सबसे अच्छा दोस्त बताते हुए जन्मदिन की बधाई दी है और साथ ही यह भी बताया है कि उनकी दोस्ती के 25 साल पूरे हो चुके हैं। करण जौहर को एक स्पिरिटेड पर्सन बताते हुए मनीष मल्होत्रा ने हैशटैग बीएफएफ भी डाला है, जिसका अर्थ है बेस्ट फ्रेंड फॉरएवर। हालांकि इस मैसेज में ऐसा कुछ नहीं है जिससे इनकी रिलेशनशिप के बारे में कुछ पता लगे लेकिन इसी पोस्ट पर आए एक कमेंट पर करण जौहर का लाइक इनके बीच की रिलेशनशिप की पोल खोल रहा है। इस कमेंट में एक फॉलोअर ने इनको क्यूटेस्ट कपल बताया है, जिसे लाइक करके करण जौहर ने इस रिलेशनशिप यानि कपल रिलेशनशिप पर मुहर लगा दी है।


 comment





करण जौहर की ऑटो बायोग्राफी


टाइम्स ऑफ इंडिया में छपे करण जौहर की बायोग्राफी 'एन अनसूटेबल ब्वॉय' के कुछ अंशों के अनुसार इस किताब में करण ने बताया है कि वो होमोसेक्सुअल हैं। उन्होंने कहा है, 'सब जानते हैं मेरी सेक्सुएलिटी क्या है। लेकिन अगर मुझे अपने मुंह से कहना पड़े तो मैं ऐसा नहीं कह सकता, क्योंकि मैं एक ऐसे देश में रहता हूं जहां मुझे ऐसा कहने के कारण शायद जेल भी हो सकती है। करण ने लिखा है, 'मैं इस देश में होमोसेक्सुएलिटी का पोस्टर ब्वॉय बन गया हूं, लेकिन मुझे इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि लोग मेरे बारे में क्या कहते हैं। अपनी बायोग्राफी में करण ने यह भी लिखा, 'मैंने 26 साल की उम्र में अपनी वर्जिनिटी खो दी थी. ये न्यूयॉर्क में हुआ था. उस समय तक सेक्स के बारे में मेरा कोई अनुभव नहीं था।'





अब करण जौहर ने तो अपनी सेक्सुएलिटी के बारे में खुलकर सब कुछ बता दिया है, लेकिन मनीष मल्होत्रा अभी चुप हैं। हालांकि दोनों ने शादी नहीं की है और दोनों की सेक्सुएलिटी का सच तो सबको पता ही है। अब हमने आपको इस रिलेशनशिप के बारे में इतना कुछ बता दिया है… शायद आप खुद ही समझ गए होंगे। बाकी अगर फिर भी आप नहीं समझते तो आपकी मर्जी...।  


इन्हें भी देखें -