कल्कि कोचलिन ने 17 घंटे दर्द सहकर दिया बेटी को जन्म, शेयर की पहली तस्वीर

कल्कि कोचलिन ने 17 घंटे दर्द सहकर दिया बेटी को जन्म, शेयर की पहली तस्वीर

फिल्म 'देव डी', 'ये जवानी है दीवानी' और 'गली बॉय' जैसी फिल्मों से बॉलीवुड में अपनी पहचान बना चुकीं एक्ट्रेस कल्कि कोचलिन के घर खुशियों की किलकारी गूंज उठी है। बीती 7 फरवरी को कल्कि कोचलिन ने एक प्यारी सी बेटी को जन्म दिया। काफी समय से कल्कि अपनी प्रेगनेंसी को लेकर सुर्खियों में रही हैं। वे अपने बॉयफ्रेंड हर्जबर्ग से प्रेगनेंट थीं। अब कल्कि को हॉस्पिटल से छुट्टी मिल चुकी है, जिसके बाद वो अपनी बेटी को लेकर घर पहुंची हैं। इस दौरान उन्होंने अपनी बेटी की पहली झलक सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर की है। 

हॉस्पिटल से निकलने के पहले कल्कि कोचलिन ने अपने बॉयफ्रेंड और हॉस्पिटल स्टाफ के साथ कुछ तस्वीरें भी क्लिक करवाईं, जिसे उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया है। इन तस्वीरों को शेयर करते हुए कल्कि ने बताया कि किस तरह 17 घंटे दर्द सहकर उन्होंने अपनी बेटी को जन्म दिया। 
Instagram

कल्कि ने लिखा, "ट्यूलिप वुमन केयर की पूरी टीम और मेरे डॉक्टर्स को शुक्रिया, जिन्होंने मेरे साथ 17 घंटे तक सब्र से काम लिया और मुझे भी हार नहीं माने दी। मैं बहुत थक गई थी और मैंने उनसे भीख मांगी कि अब कैसे भी करके बेबी को बाहर निकालो। वे ऐसा कर सकते थे लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। उन्होंने मुझसे कहा कि तुम बहुत दूर तक आई हो और अब तुम्हें नेचुलर वॉटरबर्थ देना होगा। फिर एक घंटे बाद मेरी बेटी सैफो का जन्म हुआ। आप सबका काम बहुत ही शानदार है।"
 

डिलीवरी के बाद पहली बार है जब कल्कि कोचलिन ने अपनी बेटी की तस्वीरें सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर की हों। इससे पहले उन्होंने बेटी के जन्म के दो दिन बाद उसके फुटप्रिंट शेयर करते हुए सभी के साथ इस खुशखबरी को साझा किया था। इस तस्वीर को शेयर करते हुए कल्कि ने लिखा था, "प्लीज, स्वागत कीजिए सैफो (Sappho) का, जिसने 7 फरवरी 2020 को जन्म लिया। सैफो 9 महीने तक एक मोमो की तरह रैप होकर मेरे यूट्रेस में रही है। अब उसे कुछ स्पेस देना चाहिए। आप सभी की गुड विशेज़ और पॉजिटिव एनर्जी के लिए बहुत-बहुत शुक्रिया।”
 

कल्कि ने आगे लिखा, “इसके साथ ही मेरी तरफ से उन सभी महिलाओं को रिस्पेक्ट जो बच्चों को जन्म देती हैं। फिर चाहे वो नॉर्मल डिलीवरी हो या सी-सेक्शन। इनमें से कई औरतों को न तो कोई सपोर्ट मिलता है और न ही किसी तरह का क्रेडिट। हमें उनको सपोर्ट करना चाहिए और उन्हें क्रेडिट देना चाहिए जो वे डिजर्व करती हैं।"
  

बता दें कि कल्कि कोचलिन बिना शादी के मां बनी हैं। इस वजह से उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोलर्स के कुछ बेबुनियाद ट्रोल्स का सामना भी करना पड़ा था। इस दौरान कई लोग कल्कि के इस फैसले में उनके साथ भी थे और उनकी बेबाकी की जमकर तारीफ कर रहे थे।