जिया खान के साथ सेक्शुअल हैरासमेंट करते थे साजिद खान, खुद एक्ट्रेस की बहन ने लगाया आरोप

sajid khan sexual harassment news, jiah khan sister, jiah khan, #MeToo

फिल्म 'निशब्द' से अपनी पहचान बनाने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस जिया खान (Jiah Khan) को भला कौन नहीं जानता। उनकी सुइसाइड की खबर ने उनके हर एक फैन को निशब्द कर दिया था। साल 2013 में जिया खान के इस दुनिया में न होने की दुखद खबर ने बॉलीवुड फैंस को बड़ा झटका दिया था। उन्होंने 3 जून को अपने बेडरूम के पंखें से फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया था। उनकी मौत के बाद एक 6 पेज के लेटर ने कई सनसनीखेज खुलासे किये थे और बॉलीवुड की ब्लैक साइड दुनिया के सामने लाकर खड़ा कर दिया था। यहां तक आदित्य पंचोली के बेटे सूरज पंचोली को जिया की मौत का जिम्मेदार तक ठहराया गया था। लेकिन वो मामला भी रफा-दफा हो गया है और आजतक जिया की मौत सभी के लिए एक अनसुलझी गुत्थी बनी हुई है।
हाल ही में दिवंगत एक्ट्रेस जिया खान की बहन करिश्मा खान ने एक टीवी शो के दौरान मशहूर फिल्म निर्देशक साजिद ख़ान (Sajid Khan) पर गंभीर आरोप लगाये हैं। करिश्मा ने इस शो में बताया कि उनकी बहन जिया खान के साथ साजिद खान ने सेक्शुअल हैरासमेंट किया था। हाल ही में ये वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया।

दरअसल, बीबीसी ने हाल ही में दिवंगत अभिनेत्री जिया खान के ऊपर एक डॉक्यूमेंट्री बनाई है जिसका नाम है 'डेथ इन बॉलीवुड' (Death in Bollywood)। इस डॉक्यूमेंट्री के बाद से जिया खान एक बार फिर से लोगों के बीच सुर्खियों में आ गई हैं और साथ ही बॉलीवुड की काली सच्चाई भी। बीबीसी द्वारा जारी किये गये वीडियो में जिया खान की बहन करिश्मा ने बताया, रिहर्सल चल रही थी और वो अपनी स्क्रिप्ट पढ़ रही थी। तभी साजिद ने उससे उसका टॉप और ब्रा उतारने को कहा। उसने समझ नहीं आया कि वो क्या करे। उसने कहा कि अभी तो फिल्म शुरू भी नहीं हुई है और ये सब हो रहा है। वो घर आकर बहुत रोई’। आगे करिश्मा ने बताया, ‘जिया ने मुझसे कहा कि उसने कॉन्ट्रेक्ट साइन कर लिया है। अगर वो फिल्म छोड़ेगी तो ये उसपर केस कर देंगे और उसका नाम खराब कर देंगे। और वो फिल्म का हिस्सा रही तो उसे सेक्शुअली हैरेस्ड किया जाएगा। ये बहुत बुरी स्थिति थी, इसलिए उसे फिल्म करनी पड़ी’।
इसके बाद करिशमा ने भी कहा कि वो एक बार अपनी बहन जिया खान के साथ साजिद के घर गई थी। उस समय उनकी उम्र 16 साल थी। साजिद ने उन्हें देखकर कहा ‘ओहह ये शारीरीक संबंध बनाना चाहती है’ ये सुनकर जिया तुरंत खड़ी हुई और कहा कि ‘ये आप क्या कह रहे हैं, वो एक छोटी बच्ची है, वो अभी मासूम बच्ची है उसे ये तक नहीं पता कि वो अभी क्या चाहती है और इसके बाद हम दोनों वहां से चले गए’।
वैसे ऐसा पहली बार नहीं है कि साजिद खान पर सेक्शुअल हैरासमेंट के आरोप लगे हैं। साजिद खान पर साल 2018 में मीटू मूवमेंट (#MeToo) के दौरान इंडस्ट्री की ही एक्ट्रेस, उनकी क्रू मेंबर्स और एक फीमेल जर्नलिस्ट तक ने साजिद पर सेक्शुअल हैरासमेंट का आरोप लगाया गया था। इसके कारण साजिद खान को 'हाउसफुल 4' फिल्म का डायरेक्शन छोड़ना पड़ा था।

POPxo की सलाह: MYGLAMM के ये शनदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!

Beauty

Ultimate Germ Defence 35 Sanitizing Wipes + 30 Sanitizing Towels + 4 Moisturizing Hand Sanitizers

INR 999 AT MyGlamm