दूरदर्शन ने दी इरफ़ान खान को श्रद्धांजलि, फिर टेलीकास्ट होगा 35 साल पुराना ये सुपरहिट शो

दूरदर्शन ने दी इरफ़ान खान को श्रद्धांजलि, फिर टेलीकास्ट होगा 35 साल पुराना ये सुपरहिट शो

साल 2020 में बुरी खबरों का सिलसिला थमने का नाम ही नहीं ले रहा। पहले ही कोरोनावायरस नामक संक्रमण धीरे-धीरे कर दुनिया को दीमक की तरह खाने में लगा है, उसके बाद अचानक ने बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता इरफ़ान खान के निधन की खबर ने देशभर में कई दिलों को तोड़ कर दिया। लोग इस खबर से बाहर भी नहीं आ पाए थे कि आज गुरुवार सुबह वेटरेन एक्टर ऋषि कपूर का निधन हो गया। इतनी सारी बुरी खबरों के बीच दूरदर्शन ने इरफ़ान खान को श्रद्धांजलि देते हुए उनके फैंस को थोड़ी राहत पहुंचाने की कोशिश की है। दरअसल, दूरदर्शन एक बार फिर इरफ़ान खान के 35 साल पुराने सीरियल को टेलीकास्ट करने जा रहा है।

इस बात से तो सभी वाकिफ हैं कि दिवंगत एक्टर इरफ़ान खान ने अपने एक्टिंग की शुरुआत दूरदर्शन के धारावाहिकों से की थी। उनका पहला सीरियल था 'श्रीकांत', जो साल 1985 में दूरदर्शन पर प्रसारित हुआ था। इस शो को डायरेक्ट किया था प्रवीण निश्छल ने। टीवी शो 'श्रीकांत' में इरफान खान के साथ में फारुख शेख, सुजाता मेहत, मृणाल कुलकर्णी और टीकू तलसानिया प्रमुख किरदारों में थे। यह शो शरत चंद्र चटर्जी के उपन्यास 'श्रीकांत' पर आधारित था।

अब सालों बाद दूरदर्शन ने इरफ़ान खान को श्रद्धांजलि देते हुए एक बार फिर इसे टेलीकास्ट करने का फैसला किया है। इस बात की जानकारी दूरदर्शन ने एक ट्वीट के माध्यम से दी। आप यह शो प्रतिदिन दोपहर 3:30 बजे दूरदर्शन नेशनल पर देख सकते हैं। 
 

बता दें कि इरफ़ान खान ने साल 1984 में 'नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा' में दाखिला लिया था। इसी बीच उन्हें दूरदर्शन पर यह शो करने का मौका मिला। इसके बाद साल 1987 में इरफान खान ने  'नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा' से अपना एक्टिंग कोर्स खत्म किया। श्रीकांत के अलावा वे 'चाणक्य', 'चंद्रकांता', 'स्पर्श', 'डर', 'भारत एक खोज' हुए 'जस्ट मोहब्बत' जैसे टीवी शोज में भी अपना जलवा बिखेरा था। बीआर चोपड़ा की 'महाभारत' में भी इरफ़ान खान से छोटा सा किरदार निभाया था। 
Instagram

साल 1988 से ही इरफ़ान खान ने मीरा नायर की फिल्म ‘सलाम बाॅम्बे’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत भी की थी। इस फिल्म में उन्होंने एक ‘लेटर राइटर’ का किरदार निभाया था। इसके बाद इरफ़ान खान ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। इरफ़ान खान की सफल फिल्मों में ‘हासिल’, ‘पान सिंह तोमर’, ‘मक़बूल’, ‘रोग’, ‘लाइफ इन ए मेट्रो’, ‘लाइफ ऑफ पाई’, ‘हैदर’, ‘पीकू’, ‘करीब-करीब सिंगल’, ‘तलवार’, ‘मदारी’, ‘हिंदी मीडियम’ और उनकी आखिरी फिल्म ‘अंग्रेज़ी मीडियम’ शामिल हैं। 
Instagram