इरफान खान-करीना कपूर की मज़ेदार कॉमेडी से भरपूर है ‘अंग्रेजी मीडियम’ का ट्रेलर

इरफान खान-करीना कपूर की मज़ेदार कॉमेडी से भरपूर है ‘अंग्रेजी मीडियम’ का ट्रेलर

बॉलीवुड एक्टर इरफान खान (Irrfan Khan) कैंसर की लंबी जंग जीतकर वापिस आ चुके हैं। फिल्म ‘अंग्रेजी मीडियम’ के धमाकेदार ट्रेलर के साथ उन्होंने अपनी वापसी का बिगुल भी बजा दिया है। ट्रेलर रिलीज़ होने के साथ ही लोग उनकी दमदार एक्टिंग की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं। 

छाया अदाकारी का जादू

हमें पूरा यकीन है कि सभी बॉलीवुड बफ्स को फिल्म ‘हिंदी मीडियम’ ज़रूर याद होगी। उस फिल्म में एक बेटी के पिता बने इरफान खान अपनी पत्नी सबा कमर के साथ मिलकर दिल्ली के एक बड़े अंग्रेजी मीडियम स्कूल में बच्ची का एडमीशन करवाने के लिए बेताब थे। फिल्म ‘अंग्रेजी मीडियम’ (Angrezi Medium) को उसी फिल्म का सीक्वल माना जा रहा है। कैंसर जैसी लंबी बीमारी से लड़ने के लिए इरफान खान लंबे समय से फिल्मी दुनिया से दूर थे।

अब वे ‘अंग्रेजी मीडियम’ से बॉलीवुड में वापसी कर रहे हैं और लोग उनकी एक्टिंग की तारीफ करते थक नहीं रहे हैं। उनके जोश और काबीलियत के सभी दीवाने हुए जा रहे हैं।

एडमीशन की जद्दोजहद

फिल्म ‘अंग्रेजी मीडियम’ का ट्रेलर काफी क्लीन एंड क्लीयर है। ट्रेलर से ही फिल्म की कहानी और उसके सभी पात्रों की भूमिकाओं का अंदाज़ा लगाना बेहद आसान है। ट्रेलर की शुरुआत होती है राधिका मदान (Radhika Madan) के स्कूल से, जहां उन्हें सम्मानित किया जा रहा है और उनके पिता बने इरफान खान स्टेज पर अंग्रेजी में एक स्पीच देने के लिए आते हैं, मगर कुछ शब्दों के बाद वे आगे की स्पीच भूल जाते हैं। उसके बाद कहानी आगे बढ़कर लंदन यूनिवर्सिटी तक पहुंच जाती है, जहां राधिका मदान पढ़ना चाहती हैं मगर उनके पिता इरफान खान के पास इतना बजट नहीं है। फिर भी वे किसी तरह अपनी बेटी की इच्छा पूरी करते हैं। 

सधे कलाकारों से सजी है फिल्म

इस फिल्म के सभी कलाकार एक्टिंग के मामले में दर्शकों का दिल पहले ही जीत चुके हैं। ‘अंग्रेजी मीडियम’ में करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) एक पुलिस ऑफिसर बनी हैं, जिनसे इरफान खान की मुलाकात लंदन में होती है। इस फिल्म का निर्देशन होमी अदजानिया ने किया है और इसमें इरफान खान, करीना कपूर खान और राधिका मदान जैसे कलाकारों के अलावा दीपक डोबरियाल (Deepak Dobriyal), डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia), रणवीर शौरी (Ranvir Shorey), पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi) और कीकू शारदा (Kiku Sharda) भी अहम भूमिकाएं निभाते हुए नज़र आएंगे।

ट्रेलर देखकर इतना तो स्पष्ट है कि यह फिल्म हंसी-खुशी के पलों का तड़का लगाने के साथ ही दर्शकों की आंखों में आंसू भी लेकर आएगी।

‘अंग्रेजी मीडियम’ 20 मार्च 2020 को बॉक्स ऑफिस पर दस्तक देगी।