इन्फेक्शन से हुआ बॉलीवुड एक्टर इरफान खान का निधन, मुंबई में ली अंतिम सांस

इन्फेक्शन से हुआ बॉलीवुड एक्टर इरफान खान का निधन, मुंबई में ली अंतिम सांस

बॉलीवुड के सबसे प्रतिभाशाली एक्टर्स में से एक इरफान खान (Irrfan Khan) अब इस दुनिया में नहीं हैं। उन्हें गंभीर हालत में मुंबई के कोकिलाबेन हॉस्पिटल के आई.सी.यू. वॉर्ड में एडमिट करवाया गया था।

हार गए ज़िंदगी की जंग

बॉलीवुड एक्टर इरफान खान (Irrfan Khan) उन चुनिंदा एक्टर्स में से एक थे, जिन्होंने अपने टैलेंट और मेहनत के दम पर बॉलीवुड में एक खास जगह बनाई थी। मंगलवार को कोलन इन्फेक्शन के चलते उन्हें मुंबई के कोकिलाबेन हॉस्पिटल में एडमिट करवाया गया था। उस समय से ही उनकी हालत के गंभीर होने की अफवाहें उड़ रही थीं, मगर उनके व उनके परिवार की ओर से जारी किए जा रहे बयानों में कहा जा रहा था कि इरफान खान स्ट्रॉन्ग हैं और बेहद मजबूती से इस हालात का सामना कर रहे हैं।

2 साल से ज़िंदगी की जंग लड़ रहे इरफान खान ने बुधवार, 29 अप्रैल को 54 वर्ष की उम्र में आखिरकार दम तोड़ दिया।

शूजित सरकार ने दी जानकारी

फिल्ममेकर शूजित सरकार ने इरफान खान के निधन (Irrfan Khan died) की सूचना देते हुए परिवार को सांत्वना दी है। उनके ट्वीट से ही लोगों को इरफान खान के निधन की जानकारी मिली। उन्होंने लिखा, ‘मेरे प्यारे दोस्त इरफान। तुम लड़े और लड़े और लड़े। मैं हमेशा तुम पर गर्व करूंगा.. हम फिर मिलेंगे.. सुतापा और बाबिल को संवेदनाएं.. तुम भी लड़ी सुतापा और इस लड़ाई में यथासंभव सब कुछ किया। शांति और ओम शांति। इरफान खान सैल्यूट।’

इरफान खान के अचानक हुए निधन की जानकारी मिलते ही पूरे बॉलीवुड के साथ ही उनके फैंस में भी शोक की लहर दौड़ गई है। कोई भी इस खबर को मानना ही नहीं चाहता है।

मुश्किलों भरे 2 साल

इरफान खान 2018 से नयूरोएंडोक्राइन ट्यूमर नामक रेयर कैंसर से पीड़ित थे। वे सितंबर 2019 में अपना ट्रीटमेंट करवाकर वापिस मुंबई लौटे थे। उसके बाद भी उनकी हालत पूरी तरह से ठीक नहीं हुई थी और कोकिलाबेन हॉस्पिटल में उनका इलाज चल रहा था। यहां तक कि फिल्म ‘अंग्रेजी मीडियम’ की शूटिंग के दौरान भी गाहे-बगाहे उनकी तबियत बिगड़ जाती थी और फिर वे चेकअप करवाने के लिए हॉस्पिटल चले जाते थे। उनके वापिस आने के बाद शूटिंग शुरू की जाती थी।

कुछ दिनों पहले ही इरफान खान की अम्मी ने भी लंबी बीमारी के बाद जयपुर में दम तोड़ दिया था और लॉकडाउन के चलते वे अंतिम यात्रा में भी शामिल नहीं हो सके थे।
ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे!

POPxo के साथ घर बैठे सीखें नई स्किल्स। तो तैयार हो जाइए ऐप के #POPxoLive पर हमारे टैलेंटेड होस्ट को जॉइन करने के लिए।