आमिर खान की बेटी का Video Viral, कहा- ''14 साल की उम्र में हुआ था यौन शोषण...''

आमिर खान की बेटी का Video Viral, कहा- ''14 साल की उम्र में हुआ था यौन शोषण...''

आमिर खान (Aamir Khan) की बेटी इरा खान (Ira Khan) पिछले चार सालों से डिप्रेशन से लड़ रही हैं। चार साल पहले पता चला था कि वह क्लिनिकल डिप्रेशन से ग्रसित हैं। हालांकि, इसके बाद भी वह सोशल मीडिया पर कभी अपनी मेंटल हेल्थ पर बात करने से पीछे नहीं हटी हैं। इसी बीच हाल ही में उन्होंने एक पोस्ट करते हुए फिर से अपने दिल की बात सामने रखी है। 
23 वर्षीय इरा खान ने अपनी इस पोस्ट में अपने डिप्रेशन (Ira Khan on Depression) के कारणों के बारे में बारे में बात की है। अपनी वीडियो में इरा खान ने बताया कि 14 साल की उम्र में उनका यौन शोषण हुआ था। उन्होंने कहा, ''जब मैं 14 साल की थी तब मेरा यौन शोषण हुआ था, लेकिन वो स्थिति बहुत अजीब थी क्योंकि मुझे नहीं पता था कि जो इंसान ऐसा कर रहा है वो ये जानता है कि नहीं। ऐसा रोज़ नहीं हो रहा था। इरा ने कहा, इस बारे में पिता आमिर खान और माता रीना दत्ता से बात करने के बाद वह इस स्थिति से बाहर निकल गई थीं''।

वीडियो में इरा ने आगे कहा, ''मुझे ये समझने में 1 साल का वक्त लगा कि जो इंसान ऐसा कर रहा है वो जानते समझते हुए ऐसा कर रहा है। इसके बाद मैंने तुरंत अपने माता-पिता को मेल लिखा और उन्होंने इस परिस्थिति से निकलने में मेरी मदद की। इरा ने कहा, उनके पिछले अनुभव कुछ ऐसे नहीं हैं, जिनसे उन्हें डर लगता हो''। उन्होंने लिखा, ''मैं डरी हुई नहीं थी। मुझे बस लगा कि अब मेरे साथ ऐसा नहीं होगा। मैं अपनी जिंदगी में आगे बढ़ गई। लेकिन फिर ये ऐसा भी कुछ नहीं था जिस वजह से मुझे अपनी जिंदगी में डर लगे और मुझे उतना बुरा महसूस कराए, जितना मैं 18 से 20 साल की उम्र में महसूस करने लगी थी।''

वीडियो में इरा ने कहा कि उनके डिप्रेशन का कारण उनके माता पिता का तलाक नहीं है क्योंकि वो अभी भी अच्छे दोस्त हैं और परफेक्ट माता-पिता हैं। इरा ने कहा, ''जब मैं छोटी थी तब मेरे माता-पिता का तलाक हो गया लेकिन मुझे ऐसा नहीं लगता है कि मेरे माता-पिता के अलग होने के कारण मैं डिप्रेशन में हूं। वो लोग अभी भी दोस्त हैं और हमारा पूरा परिवार दोस्त है। हमारा परिवार किसी भी तरह से टूटा हुआ नहीं है। मेरे और भाई जुनैद के माता-पिता के तौर पर वो हमेशा साथ रहे हैं, यहां तक कि तलाक के बाद भी''।

वीडियो में इरा ने अपनी सुविधाओं के बारे में भी बात की और कैप्शन में पूछा, ''अगर मुझे कुछ महसूस हो रहा है और कुछ अच्छा महसूस नहीं हो रहा है तो तर्कसंगत रूप से खुद को मैं इन चीज़ों को समझाने की कितनी कोशिश कर सकती हूं? क्या मुझे नहीं उठना चाहिए और चीज़ों को ठीक करने की कोशिश करनी चाहिए? लेकिन अगर मैं ऐसा नहीं कर पा रही हूं तो क्या मुझे मदद नहीं मांगनी चाहिए?''

Beauty

Glow Skincare Everyday Essentials Kit

INR 3,585 AT MyGlamm