देखें, नवाब सैफ अली खान और बेगम करीना कपूर खान के पटौदी पैलेस की तस्वीरें | POPxo
Home  >;  Lifestyle  >;  Travel  >;  Luxury Trips
देखें, नवाब सैफ अली खान और बेगम करीना कपूर खान के आलीशान पटौदी पैलेस की अनदेखी तस्वीरें

देखें, नवाब सैफ अली खान और बेगम करीना कपूर खान के आलीशान पटौदी पैलेस की अनदेखी तस्वीरें

बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान (Saif Ali Khan) एक अभिनेता होने के साथ ही पटौदी के नवाब भी हैं। फिलहाल वे अपनी बेगम करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) और बेटे ‘छोटे नवाब’ तैमूर अली खान (Taimur Ali Khan) के साथ पटौदी में छुट्टियां बिता रहे हैं। आमतौर पर यह परिवार लंदन में छुट्टियां बिताना पसंद करता है पर इस बार ये तीनों किसी फॉरेन लोकेशन के बजाय पटौदी स्थित अपने महल में वेकेशन एंजॉय कर रहे हैं। सोशल मीडिया के किसी भी क्षेत्र में कभी ऐक्टिव न रहने वाले सैफ और करीना के आलीशान पटौदी महल (Pataudi Palace) के अंदर की कुछ ऐसी तस्वीरें सामने आई हैं कि आप उन्हें देखकर दंग रह जाएंगे।


पटौदी महल की खासियत


अक्सर चर्चा में रहने वाला पटौदी पैलेस (Pataudi Palace) हरियाणा में है। इसका निर्माण सन 1900 में हुआ था और इसे इब्राहिम कोठी के नाम से भी जाना जाता है। खबरों की मानें तो इस आलीशान महल में करीब 150 कमरे हैं। इनमें सात ड्रेसिंग रूम, सात बेडरूम, कई ड्रॉइंग रूम्स और डाइनिंग रूम्स शामिल हैं।


pataudi-palace-pictures-6


इस पैलेस के निर्माण का श्रेय ‘नवाब ऑफ पटौदी’ सैफ अली खान पटौदी के दादाजी इफ्तिखार अली खान को दिया जाता है। इस महल के अंदर शतरंज स्वरूपी ब्लैक एंड व्हाइट मार्बल लगे हुए हैं।


pataudi-palace-pictures-9


नेचर के करीब है पटौदी पैलेस


पटौदी पैलेस की तस्वीरें देखकर लग रहा है कि इस जगह का निर्माण करवाते समय प्रकृति का खास ख्याल रखा गया था। इस महल के बाहरी हिस्से में काफी बड़ा लॉन है और चारों तरफ हरियाली है।


pataudi-palace-pictures-3


पटौदी पैलेस के सामने एक बहुत बड़ा स्विमिंग पूल भी है। वहीं इनडोर गेम्स खेलने के लिए यहां एक अलग पूल रूम भी है।


pataudi-palace-pictures-8


मुंबई की भीड़भाड़ व शोर- शराबे से दूर छुट्टियां मनाने के लिए यह एक बेहद खूबसूरत जगह है। यहां कई बॉलीवुड फिल्मों की शूटिंग भी की जा चुकी है। यहां की सफेद दीवारों के साथ वुडेन फर्नीचर बेहद खूबसूरत लगता है।


pataudi-palace-pictures-4


बन गया है तैमूर की पसंद


मीडिया और सैफ- करीना के लाडले तैमूर अली खान पटौदी का पहला जन्मदिन पटौदी पैलेस में मनाया गया था।


pataudi-palace-pictures-7


तस्वीरें देखकर ज़ाहिर होता है कि तैमूर को अपने खानदान का यह पुश्तैनी महल काफी पसंद है। दरअसल, यहां उन्हें खेलने- कूदने के लिए भरपूर ओपन स्पेस मिल जाता है और उनके पापा सैफ अली खान व मम्मी करीना कपूर खान भी यहां काफी रिलैक्स मूड में रहते हैं।


pataudi-palace-pictures-1


मिनी वेकेशन के बाद जहां करीना फिल्म ‘तख्त’ की शूटिंग में व्यस्त हो जाएंगी तो वहीं सैफ वेब सीरीज़ के अलावा फिल्म ‘तानाजी : द अनसंग वॉरियर’ के साथ बिज़ी रहेंगे।


ये भी पढ़ें :


प्ले स्कूल जाने पर मम्मी से नाराज़ हुए तैमूर अली खान पटौदी


वीकेंड पर मस्ती करते हुए नज़र आए तैमूर अली खान पटौदी


छोटे नवाब तैमूर अली खान के बोहो लुक ने जीता सबका दिल


गेम्स के साथ ही गिटार में भी माहिर हो रहे हैं तैमूर अली खान

प्रकाशित - फरवरी 20, 2019
3 लाइक्स
सेव करें
शेयर
और भी पढ़ें
Trending Products

आपकी फीड