दिल्ली में लगा चित्रकला और हस्तशिल्प मेला- “अतुल्य भारत”|POPxo Hindi | POPxo
Home
दिल्ली में लगा पांच दिवसीय चित्रकला और हस्तशिल्प मेला “अतुल्य भारत”

दिल्ली में लगा पांच दिवसीय चित्रकला और हस्तशिल्प मेला “अतुल्य भारत”

संस्कृति मंत्रालय के अंतर्गत कार्यरत विभाग NCZCC की ओर से 5 दिन के अतुल्य भारत फेस्टिवल का शुभारंभ दिल्ली के हैंडलूम हाउस में किया गया। इस कार्यक्रम का शुभारंभ डायरेक्टर NCZCC, इंद्रजीत ग्रोवर ने सभी कलाकारों के साथ मिलकर किया।


चित्रकारों ने लिया हिस्सा


“अतुल्य भारत” फेस्टिवल की शुरूआत हैंडलूम हाउस में स्थित चित्रकला शिविर एवं शिल्प मेला हैंडलूम हाट से की गई जिसमें देश के विभिन्न राज्यों के कलाकारों और आगंतुकों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। इस फेस्टिवल में दिल्ली एनसीआर के 20 चित्रकारों ने हिस्सा लिया। इन सभी चित्रकारों ने देश मे अतुल्य भारत विषय पर अपनी चित्रकारी का प्रदर्शन किया। इन चित्रकारों ने कहा कि देश किसी इमारत से नहीं, बल्कि देश में रह रहे हम जैसे कलाकारों और लोगों से बनता है और इसीलिए यह अतुल्य भारत फेस्टिवल किया गया।


शिल्पकला प्रदर्शनी


इस फेस्टिवल में शिल्पकला प्रदर्शनी भी लगाई गई है। इस मेले में देश भर के कई राज्यों जैसे जयपुर, छत्तीसगढ़, कोलकाता, बनारस, हैदराबाद ने हिस्सा लिया और तरह- तरह की शिल्पकला का प्रदर्शन किया। इस मेले की खासियत थी छत्तीसगढ़ की लोहशिल्प कला, जो दर्शकों को काफी पसंद आई।


फूड स्टॉल्स का जलवा


इस फेस्टिवल में तरह तरह के फ़ूड स्टाल्स भी लगे हैं जिसमें आपको राजस्थान की बीकानेरी जलेबी से लेकर लखनवी चाट का तक का स्वाद चखने को मिलेगा।


शानदार कार्यक्रम


Atulya Bharat2


फेस्टिवल में NCZCC डायरेक्टर इंद्रजीत ग्रोवर ने कहा कि अतुल्य भारत फेस्टिवल की शुरूआत बड़े जोर शोर से हुई है, जिसे इतना शानदार बनाने के लिए NCZCC के कर्मचारी बधाई के पात्र हैं। इंद्रजीत ग्रोवर ने यह भी कहा कि दिल्ली में ऐसे और भी कार्यक्रमों का आयोजन होता रहेगा।


इन्हें भी देखें -


1. इस अनूठे आॅनलाइन हेरिटेज फिल्म फेस्टिवल में आप भी भेज सकते हैं अपनी फिल्म
2. सत्यजित राय की कृति ’’रवींद्रनाथ टैगोर’’ के साथ शुरू हुआ आॅनलाइन फिल्म फेस्टिवल
3. इंडिया हेरिटेज वाॅक फेस्टिवल में शामिल होकर भारतीय विरासत का जश्न मनाएं
4. भारतीय भाषाओं का उत्सव मनाने जाएं जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल

Subscribe to POPxoTV
प्रकाशित - अगस्त 9, 2018
Like button
1 लाइक
Save Button सेव करें
Share Button
शेयर
और भी पढ़ें
Trending Products

आपकी फीड