‘कुमकुम’ उर्फ जूही परमार से जानिए डार्क सर्कल हटाने के आसान घरेलू नुस्खे

Juhi Parmar, Under Eye Dark Circle, Home Remedies

स्टार प्लस के सीरियल 'कुमकुम' से अपनी पहचान बनाने वाली एक्ट्रेस जूही परमार (Juhi Parmar) का नाम छोटे पर्दे की बड़ी एक्ट्रेसेस में शामिल है। इन दिनों वे सीरियल 'हमारी वाली गुड न्यूज' में नज़र आ रही हैं। जूही परमार सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। कभी अपनी बेटी समायरा के साथ क्यूट वीडियोज बनाकर तो कभी अपनी खूबसूरत तस्वीरें शेयर कर जूही फैंस के साथ इंटरैक्ट करने का कोई मौका हाथ से जाने नहीं देतीं। मगरक्या आप जानते हैं एक्ट्रेस जूही परमार (Juhi Parmar) अपना एक यूट्यूब चैनल भी चलाती हैं। यूट्यूब पर उनके 2 लाख से ज्यादा सब्सक्राइबर्स हैं। अपने इस यूट्यूब चैनल पर जूही परमार (Juhi Parmar) अलग-अलग तरह के वीडियोज शेयर करती रहती हैं। हाल ही में उन्होंने आंखों के नीचे काले घेरे यानी डार्क सर्कल हटाने के घरेलू नुस्खे (Home Remedies) फैंस के साथ शेयर किये हैं। इस वीडियो को लोग काफी पसंद कर रहे हैं। 

जूही परमार (Juhi Parmar) छोटे पर्दे का जाना-माना नाम हैं। फैंस उन्हें और उनकी बातों को काफी फॉलो भी करते हैं। यही वजह है कि जूही परमार अपने फैंस के लिए डार्क सर्कल (Dark Circles) हटाने के एक, दो नहीं बल्कि तीन घरेलू नुस्खे (Home Remedies) लेकर आई हैं। जूही के बताये हुए ये घरेलू नुस्खे इस्तेमाल में काफी आसान हैं। आप भी इन्हें घर पर आसानी से ट्राई कर सकती हैं। 

घरेलू नुस्खे शेयर करने से पहले जूही ने बताया कि सीरियल की दिन-रात शूटिंग के चलते उनके चेहरे पर थकान और आंखों के नीचे काले घेरों (Dark Circles) ने अपनी जगह बना ली है। उसके बाद घरेलू नुस्खे (Home Remedies) पसंद करने वाली जूही ने ये तीन घरेलू नुस्खे ढूढ़ कर निकाले, जो कि काफी इफेक्टिव हैं।

जूही का पहला घरेलू नुस्खा-

जूही परमार का बताया हुआ पहला घरेलू नुस्खा बेहद आसान है। इसके लिए आपको चाहिए 1 चम्मच आलू का रस और 1 चम्मच एलोवेरा जेल। अब इन दोनों को अच्छे से मिक्स कर ले। अब कॉटन की मदद से इस मिक्सचर को आंखों के नीचे लगा लीजिये और थोड़ी देर तक सर्कुलर मोशन में मसाज करें। अब इसे 15-20 मिनट तक आंखों में लगा रहने दें। उसके बाद ठंडे पानी से आंखों को धो लीजिये। अच्छे परिणामों के लिए इसे हफ्ते में 2 से 3 बार लगाएं। 

जूही का दूसरा घरेलू नुस्खा-

जूही परमार का बताया हुआ डार्क सर्कल्स हटाने का नुस्खा भी बेहद आसान है। इसके लिए 1 से ढेड़ चम्मच खीरे के रस में उतनी ही मात्रा में बादाम का तेल मिला लें। दोनों को अच्छे से मिक्स कर लीजिये। अब इस मिक्सचर में कॉटन डुबोकर उसे आंखों के ऊपर 10 मिनट के लिए रख कर छोड़ दें। उसके बाद सर्कुलर मोशन में आंखों के नीचे और आई लिड पर धीरे-धीरे मसाज करें। इसे वॉश न करें और रात भर ऐसे ही लगे रहने दें। सुबह आंखों को ठन्डे पानी से साफ कर लें। 

जूही का तीसरा घरेलू नुस्खा-

जूही परमार का तीसरा घरेलू नुस्खा उनका सबसे पसंदीदा है। इसकी वजह है कॉफी। 'कुमकुम' उर्फ जूही परमार को कॉफी पीना काफी पसंद है यही वजह है कि यह नुस्खा उनका पसंदीदा है। इसके लिए 1 चम्मच कॉफी पाउडर में जरूरत के अनुसार दूध मिलाएं और गाढ़ा पेस्ट तैयार कर लें। अब इस पेस्ट को डार्क सर्कल पर लगाकर मसाज करें और 10 से 15 मिनट बाद आंखों को ठंडे पानी से धो लें।  
 

POPxo की सलाह: MYGLAMM के ये शनदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!

Beauty

Ultimate Germ Defence 35 Sanitizing Wipes + 30 Sanitizing Towels + 4 Moisturizing Hand Sanitizers

INR 999 AT MyGlamm